बॉलीवुड

45 करोड़ के घर में रहते हैं मिथुन, पाल रखे है 76 कुत्ते, देखें एक्टर के आशियाने की खूबसूरत फोटोज

हिंदी सिनेमा के दिग्गज अभिनेता मिथुन चक्रवर्ती ने बॉलीवुड में अपने कदम साल 1976 में रखे थे. 80 के दशक की शुरुआत में वे बॉलीवुड में अपनी पहचान बना चुके थे. 80 और 90 के दशक में उनका जलवा खूब देखने को मिला. एक आम आदमी से उन्होंने स्टार और फिर सुपरस्टार तक का सफर तय किया.

मिथुन चक्रवर्ती बॉलीवुड के बेहतरीन कलाकारों में अपना स्थान रखते हैं. 72 वर्षीय मिथुन ने आगे जाकर राजनीति की दुनिया में भी हाथ आजमाया. आज वे भारतीय जनता पार्टी से जुड़े हुए है. उम्र के सात दशक पूरे कर चुके मिथुन अब भी फ़िल्मी दुनिया से जुड़े हुए हैं.

mithun chakraborty

मिथुन चक्रवर्ती ने फैंस के बीच कफी शोहरत पाई. वहीं उन्होंने अपने लंबे करियर में खूब दौलत भी कमाई. बता दें कि मिथुन चक्रवर्ती करोड़ों अरबों रूपये की संपत्ति के मालिक हैं. उनके पास मुंबई में एक बेहद कीमती बंगला भी है. आइए आज आपको मिथुन दा के खूबसूरत से आशियाने की झलकियां दिखाते है.

मिथुन चक्रवर्ती एक लग्जरी लाइफ जीते है. उनके घर में सुख सुविधा की लगभग हर चीज मौजूद है. बता दें कि मिथुन का यह घर मड आइलैंड में बना हुआ है. इसकी खूबसूरती देखते ही बनती है. इसकी खूबसूरती के जैसे ही इसकी कीमत भी है.

मिथुन के पास कई प्रॉपर्टी है इनमें से उनका घर घर उनके लिए काफी ख़ास है. बता दें कि मिथुन के पास मुंबई के बांद्रा में भी आलीशान घर है हालांकि वे अपना अधिकतर समय आमद आइलैंड वाले बंगले में बिताते है. यह घर कई वर्गफुट में फैला हुआ है.

मिथुन ने पाल रखे है 76 कुत्ते

मिथुन के इस घर में एक-दो नहीं बल्कि 76 कुत्ते है. मिथुन को कुत्तों का काफी शौक है. उन्होंने अपने घर में 6 दर्जन से ज्यादा कुत्ते पाले है. ये सभी कुत्ते मिथुन के घर की निगरानी करते है.

मीडिया रिपोर्ट्स की माने तो मिथुन दा के घर के इन कुत्तों को किसी ख़ास शख्स की तरह ट्रीट किया जाता है. इन कुत्तों को ऐसी रुम में रखा जाता है. सभी कुत्तों को दिन में बांधकर रखा जाता है और रात को इन्हें खुला छोड़ दिया जाता है.

45 करोड़ रुपये है मिथुन के इस आशियाने की कीमत

अब बात कर लेते है मिथुन दा के इस खूबसूरत से और कई वर्ग फुट में फैले घर की कीमत के बारे में. मीडिया रिपोर्ट्स की माने तो अभिनेता और भाजपा नेता मिथुन चक्रवर्ती के घर की कीमत करीब 45 करोड़ रुपये है.

मिथुन दा लग्जरी घरों और कि शानदार होटल्स के साथ ही लग्जरी कारों के मलिक भी ही. उनके पास 1975 मॉडल मर्सिडीज बेंज, 1975 मॉडल फॉक्सवैगन, फॉक्सवैगन, फोर्ड एंडेवर और टोयोटा फॉर्च्यूनर जैसी कारें है.

मिथुन ने अपने साढ़े चार दशक के करियर में 350 से भी ज्यादा फिल्मों में काम किया है. उनकी शानदार फिल्मों में वारदात, अविनाश, जाल, डिस्को डांसर, भ्रष्टाचार, घर एक मंदिर, वतन के रखवाले, हमसे बढ़कर कौन, चरणों की सौगंध, हमसे है जमाना, बॉक्सर, बाजी, कसम पैदा करने वाले की, प्यार झुकता नहीं, करिश्मा कुदरत का, स्वर्ग से सुंदर जैसी फ़िल्में शामिल है.

Back to top button
?>