बॉलीवुड

जब 4 बच्चों के बाप धर्मेंद्र ने की थी दूसरी शादी, टूट गई थी पहली पत्नी, हेमा को सुनाई थी खरी खोटी

हिंदी सिनेमा के दिग्गज अभिनेता धर्मेंद्र को बॉलीवुड में कदम रखे हुए 60 साल से भी ज्यादा समय हो गया है. 1960 में उन्होंने अपने फ़िल्मी करियर का आगाज फिल्म ‘दिल भी तेरा हम भी तेरे’ से किया था. बड़े पर्दे पर इसके बाद धर्मेंद्र का जलवा सालों तक देखने को मिला.

dharmendra

अपनी दमदार अदाकारी के साथ ही धर्मेंद्र इश्क लड़ाने के मामले में भी पीछे नहीं रहे. हेमा मालिनी, अनीता राज और मीना कुमारी जैसी अदाकाराओं के साथ उनके अफेयर रहे थे. धर्मेंद्र ने दो-दो शादियां भी की है. उनकी पहली शादी महज 19 साल की छोटी सी उम्र में ही हो गई थी.

dharmendra

साल 1935 में जन्मे धर्मेंद्र की पहली शादी साल 1954 में प्रकाश कौर से हुई थी. प्रकाश कौर से शादी के बाद धर्मेंद्र फ़िल्मी दुनिया में करियर बनाने के लिए मुंबई आ गए थे. बॉलीवुड में आने के बाद उनके दिल में जगह बनाई दिग्गज और सदाबहार अभिनेत्री हेमा मालिनी ने.

dharmendra and hema malini

धर्मेंद्र और हेमा की जोड़ी बड़े पर्दे पर काफी सफल रही है. दोनों कलाकारों ने साथ में कई फिल्मों में काम किया है. इसी दौरान दोनों एक दूसजै पर अपना दिल हार बैठे थे. दोनों के बीच कई सालों की डेटिंग चली थी. इसके बाद धर्मेंद्र ने खुद से 13 साल छोटी हेमा से दूसरी शादी कर ली थी.

dharmendra and hema malini

बता दें कि दूसरी शादी के समय धर्मेंद्र चार बच्चों के पिता थे. पहली पत्नी प्रकाश से धर्मेंद्र के चार बच्चे हुए थे. दो बेटे सनी देओल और विजेता देओल. वहीं दो बेटियां अजीता देओल और विजेता देओल. चार बड़े-बड़े बच्चों के पिता होने के बावजूद धर्मेंद्र ने हेमा से शादी रचा ली थी.

kareena kapoor

धर्मेंद्र के इस फैसले पर उनकी पहली पत्नी और बच्चे काफी नाराज हुए थे. गौरतलब है कि चाहे धर्मेंद्र ने दूसरी शादी कर ली थी लेकिन फिर भी धर्मेंद्र और प्रकाश कौर का तलाक नहीं हुआ था. प्रकाश ने अपने पति को तलाक नहीं दिया था. हालांकि पति इस फैसले से उनके दिल को गहरी चोट पहुंची थी.

dharmendra and hema malini

धर्मेंद्र और हेमा की शादी के बाद प्रकाश ने एक बर हेमा मालिनी पर भड़ास निकाली थी. धर्मेंद्र और हेमा की शादी साल 1980 मे हुई थी. वहीं साल 1981 में प्रकाश कौर ने एक साक्षात्कार दिया था. इस साक्षात्कार में प्रकाश ने धर्मेंद्र को अपने जीवन का पहला और आखिरी शख्स बताया था.

hema malini dharmendra prakash kaur

प्रकाश ने कहा था कि, जो हो रहा है सो हो रहा है और उन्हें समझ नहीं आता कि वो उन्हें दोष दे या अपनी किस्मत को. इससे फर्क नहीं पड़ता कि वो कितनी दूर तक जाते हैं लेकिन मुझे जब उनकी जरूरत होगी वो हमेशा मेरे साथ होंगे.मुझे धर्मेंद्र पर अटूट विश्वास है.

वहीं हेमा मालिनी के बारे में बात करते हुए उन्होंने कहा था कि, अगर वो उनकी जगह पर होती तो कभी ऐसा नहीं करती. मुझे समझ आता है कि हेमा मालिनी किस दौर से गुजर रही हैं लेकिन एक मां और पत्नी की हैसियत से वो उन चीजों से सहमत नहीं हो सकती हैं जो उन्होंने (हेमा मालिनी) ने किया है.

Back to top button