बॉलीवुड

इन हिट शो से रातोंरात बाहर हुई शिल्पा शिंदे, होते होते रुक गई शादी, दर्दनाक रही एक्ट्रेस की जिंदगी

टीवी इंडस्ट्री के सबसे मशहूर सीरियल ‘भाभी जी घर पर है’ में अंगूरी भाभी का किरदार निभाकर घर-घर में मशहूर हुई एक्ट्रेस शिल्पा शिंदे आज किसी पहचान के मोहताज नहीं है। बता दें, शिल्पा शिंदे ने अपने करियर में कई टीवी शो में काम किया है। इसके अलावा वह बिग बॉस की भी विनर रह चुकी है।

shilpa shinde

शिल्पा शिंदे अपने काम के साथ-साथ अक्सर अपने निजी जिंदगी के कारण भी सुर्खियों में रही है। ऐसा कई मौका आया जब शिल्पा शिंदे का नाम विवादों से जुड़ा। इसी बीच हम आपको बताने जा रहे हैं शिल्पा शिंदे के जीवन से जुड़ी कुछ खास बातें…

परिवार के खिलाफ जाकर एक्ट्रेस ने किया काम

shilpa shinde

दरअसल, हुआ यूं कि शिल्पा शिंदे को बचपन से ही एक्टिंग का शौक था। लेकिन उनका परिवार इसके खिलाफ था। रिपोर्ट की माने तो शिल्पा शिंदे का परिवार बिल्कुल नहीं चाहता था कि वह एक्ट्रेस बने, लेकिन शिल्पा शिंदे ने अपने सपने को पूरा करने के लिए परिवार के खिलाफ काम किया।

shilpa shinde

इस दौरान उन्होंने तेलुगू फिल्म इंडस्ट्री से अपने करियर की शुरुआत की। रिपोर्ट की माने तो शिल्पा शिंदे ने कई तेलुगू फिल्मों में काम किया लेकिन यहां पर उन्हें कोई खास पहचान हासिल नहीं हुई।

shilpa shinde

इसके बाद उन्होंने साल 2001 में ‘कभी आए ना जुदाई’ से टीवी इंडस्ट्री में काम किया। इस टीवी शो से उन्हें थोड़ी बहुत पहचान मिली। इसके बाद वह ‘पीहर’, ‘मिस इंडिया’, ‘संजीवनी’, ‘हातिम’, ‘तुम बिन जाऊं कहां’ जैसे टीवी शोज में नजर आई। इस बीच उनके हाथ ‘भाभी जी घर पर है’ लगा जिसके माध्यम से वह घर घर में पहचानी गई।

इन शो से बाहर हुई शिल्पा शिंदे

shilpa shinde

इस किरदार के माध्यम से शिल्पा शिंदे को घर-घर में पहचान हासिल हुई। इसके बाद वह बिग बॉस 11 में नजर आई जिसका ख़िताब उन्होंने अपने नाम कर लिया। इसके बाद तो शिल्पा शिंदे की पापुलैरिटी पहले से भी ज्यादा बढ़ चुकी। हालांकि इस शो की विनर बनने के बाद वह एक्टिंग की दुनिया से दूर हो गई।

shilpa shinde

काफी लंबा ब्रेक लेने के बाद उन्होंने झलक दिखलाजा 10 में हिस्सा लिया जहां से वे बाहर हो गई। इसके बाद उन्होंने टीवी सीरियल ‘मैडम सर’ में काम किया लेकिन यहां पर भी उन्हें कोई खास पहचान नहीं मिली। इसके बाद वह अचानक शो से बाहर हो गई। बता दे इसी तरह शिल्पा शिंदे टीवी शो ‘भाभीजी घर पर है’ से भी अचानक बाहर हो गई थी जिसके बाद उनका नाम काफी सुर्ख़ियों में रहा।

होते होते रुक गई शादी

shilpa shinde

बात करें शिल्पा शिंदे की निजी जिंदगी के बारे में तो उनकी शादी अभिनेता रोमित राज से होने वाली थी। लेकिन अचानक शिल्पा इस शादी से पीछे हट गई। शिल्पा शिंदे और रोमित राज की पहली मुलाकात सीरियल ‘मायका’ के दौरान हुई थी।

shilpa shinde

इस सीरियल में काम करने के दौरान इन दोनों की नजदीकियां बढ़ी और फिर साल 2009 में इन्होंने अपने परिवार की रजामंदी के साथ सगाई कर ली। लेकिन शादी की तैयारियों के बीच एक्ट्रेस ने शादी से इंकार कर दिया।

Back to top button