विशेष

सचिन को भगवान मानते है सहवाग, उल्टे होकर तेंदुलकर को दी जन्मदिन की बधाई, युवराज ने भी डाला Video

दुनिया के महानतम क्रिकेटर सचिन तेंदुलकर ने विश्व क्रिकेटर पर सालों तक राज किया. अपने करीब ढाई दशक के क्रिकेटर करियर में सचिन तेंदुलकर ने बल्लेबाजों के दिलों में अपना खौफ बनाए रखा. सचिन ने कई रिकॉर्ड बनाए और कई रिकॉर्ड ध्वस्त किए.

सचिन रमेश तेंदुलकर पूरी दुनिया में एक ख़ास और बड़ी पहचान रखते हैं. उनके चाहने वाले भारत ही नहीं बल्कि पड़ोसी देश पाकिस्तान सहित दुनियाभर में है. हर क्रिकेट फैन सचिन को जानता है. जबकि अन्य क्षेत्रों के लोग भी सचिन की सादगी और उनके व्यक्तित्व के मुरीद है.

sachin tendulkar

सचिन क्रिकेट की दुनिया के सबसे बड़े सिकंदर है. तब ही तो उन्हें ‘क्रिकेट का भगवान’ भी कहा गया. वे ‘मास्टर ब्लास्टर’ जैसे नाम से भी पहचाने जाते हैं. दिग्गज और महान बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर 50 साल के हो गए हैं. सोमवार, 24 अप्रैल को सचिन ने अपना 50वां जन्मदिन मनाया था.

सचिन तेंदुलकर का जन्म 24 अप्रैल 1973 को ‘मायानगरी’ मुंबई में हुआ था. सचिन को जन्मदिन पर देश दुनिया में फैले उनके फैंस ने शुभकामनाएं दी. वहीं सचिन को देश-दुनिया में तमाम क्रिकेटर्स और सेलेब्स ने भी बर्थडे विश किया. वहीं सचिन के साथी और भारत के पूर्व विस्फोटक बल्लेबाज वीरेंद्र सहवाग ने सचिन को ख़ास अंदाज में जन्मदिन की शुभकामनाएं दी है.

सहवाग ने सचिन को अपने ट्विटर एकाउंट से ख़ास अंदाज में जन्मदिन की शुभकामनाएं दी है. अपने ट्विटर एकाउंट से सहवाग ने एक छोटा सा वीडियो साझा किया है. वीडियो में सहवाग सचिन के तमाम क्रिकेट रिकॉर्ड को देखते हुए उल्टे होकर शीर्षासन कर रहे हैं. वे इस वीडियो में कह रहे हैं कि, ”मैदान पर जो आपने कहा, उसका उल्टा ही किया, तो आज आपके आइकॉनिक 50वें बर्थडे पर तो आपको शीर्षासन करके विश करना ही था. विश यू ए वैरी हैप्पी बर्थडे सचिन पाजी, आप जियो हजारों साल, साल के दिन हो एक करोड़”.


गौरतलब है कि सचिन और सहवाग ने भारत के लिए सालों तक साथ में क्रिकेट खेला है. दोनों भारतीय पारी की शुरुआत करते थे. दोनों के बीच एक ख़ास और अटूट रिश्ता है. सहवाग सचिन को काफी मानते हैं और उनका खूब सम्मान करते हैं. अक्सर ही बातचीत में सहवाग सचिन को भगवान भी कहते हैं. सहवाग के दिल में सचिन तेंदुलकर के लिए ख़ास जगह है.

युवराज ने भी खास अंदाजा में सचिन को विश किया बर्थडे

भारत के पूर्व धाकड़ क्रिकेटर युवरा सिंह ने भी साहसिन को ख़ास अंदाजा में जन्मदिन की शुभकामनें दी. एक विदोंए ट्विटर पर पोस्ट करते हुए युवराज सिंह ने लिखा कि, ”वो आए, उन्होंने खेला और उन्होंने 4 पीढ़ियों के दिलों को जीत लिया! अच्छे दिन हों या बुरे दिन, कोई रन नहीं या 100 रन, उनका सिर हमेशा ऊंचा रहता था और पैर मजबूती से जमीन पर टिके रहते थे. उन्होंने हमें सिखाया कि सही प्रक्रिया का पालन करने से दीर्घकालिक प्रगति होती है”.


इस दो मिनट से अधिक के वीडियो में युवराज सचिन के बारे में कह रहे है कि उन्हें टेबल टेनिस में कोई हरा नहीं सकता है. उन्होंने कहा कि, उनकी जिंदगी का सबसे खास लम्हा था, जब उन्होंने इंग्लैंड में टेस्ट मैच जीता था. उस वक्त 26/11 हुआ था. सचिन तेंदुलकर ने 100 रन बनाए थे, मैंने उन्हें गोद में उठाकर जश्न मनाया. उन्होंने मुंबई हमले के पीड़ितों को अपनी वह पारी समर्पित की थी.

Back to top button