बॉलीवुड

Video : आधी रात को जया बच्चन को लड़की बनकर फोन करता था यह एक्टर, कहता था- अमिताभ बच्चन मेरे पास है

‘सदी के महानायक’ अमिताभ बच्चन ने अपने फ़िल्मी करियर की शुरुआत साल 1969 में आई फिल्म ‘सात हिन्दुस्तानी’ से की थी. दुबले पतले नौजवान के रूप में नजर आए अमिताभ आगे जाकर हिंदी सिनेमा के सबसे बड़े कलाकार बने. बॉलीवुड में शुरुआत के बाद उन्होंने कुछ सालों तक इंडस्ट्री में संघर्ष किया.

amitabh bachchan

हिंदी सिनेमा में अमिताभ बच्चन को सबसे पहले बड़ी और ख़ास पहचान मिली थी फिल्म ‘जंजीर’ से. इस फिल्म के बाद उन्हें ‘एंग्री यंग मैन’ कहा जाने लगा. इस फिल्म ने बिग बी को रातोंरात स्टार बना दिया था. इसके बाद उनकी सफलता और लोकप्रियता लगातार बढ़ती गई. 70 के दशक में खूब सफल रहे बिग बी ने 80 और 90 के दशक तक भी अपनी बादशाहत कायम रखी.

80 साल के हो चुके अमिताभ बच्चन का जलवा आज तक जारी है. उन्होंने अपने 54 साल के लंबे करियर में कई बेहतरीन फिल्मों में काम किया है. उनके जादुई अभिनय का हर कोई कायल है. उनके करियर की बेहतरीन फिल्मों में फिल्म सत्ते पे सत्ता भी शामिल है.

amitabh bachchan

फिल्म सत्ते पे सत्ता साल 1982 में रिलीज हुई थी. इस फिल्म की रिलीज को 40 साल बीत चुके हैं. इस फिल्म की आज तक चर्चा होती है. बिग बी की यह फिल्म सफल रही थी. फिल्म में अमिताभ के अपोजिट अहम रोल में अभिनेत्री हेमा मालिनी नजर आई थीं. जबकि इसका हिस्सा अभिनेता सचिन पिलगांवकर भी थे.

एक बार सचिन पिलगांवकर ने इस फिल्म से जुड़े किस्सों को साझा किया था. एक बार वे मशहूर कॉमेडियन कपिल शर्मा के शो ‘द कपिल शर्मा शो’ पर पहुंचे थे. तब उन्होंने अमिताभ बच्चन और जया बच्चन को लेकर भी बातचीत की थी. बिग बी को लेकर उन्होंने कहा था कि उस वक्त अमिताभ के मूड का किसी को पता ही नहीं चलता था.

अमिताभ बच्चन के बारे में सचिन ने कहा था कि, बिग बी जब खुश होते तो सबसे घुल मिलकर बात करते और गुस्सा होते तो किसी के अभिवादन का भी जवाब ना देते. क दिन फिल्म के सेट पर सचिन ने अमिताभ से कहा कि, आप गले में बोर्ड लगा लीजिए कि किस दिन आपका मूड सही है और किस दिन खराब.

सचिन की बात सुनकर बिग बी हंस पड़े थे. सचिन की इस बात के बाद अमिताभ का मिजाज बदल गया था. वे इसके बाद अपना अधिकतर समय सेट पर अन्य कलाकारों के साथ बिताने लगे. कपिल के सामने सचिन ने जया बच्चन से जुड़ा एक मजेदार किस्सा भी सुनाया था.

‘सत्ते पे सत्ता’ की शूटिंग कश्मीर में भी हुई थी. कश्मीर में शूटिंग के दौरान बिग बी के साथ उनकी पत्नी और अभिनेत्री जया बच्चन भी मौजूद थीं. दोनों कलाकारों के ठहरने की व्यवस्था अलग रिसोर्ट में हुई थी, जबकि अन्य कलाकार दूसरे होटल में ठहरे थे. हालांकि शूटंग के बाद सभी साथ में देर रात तक वक्त बिताया करते थे.

सचिन ने बताया था कि, उन दिनों उन्होंने आवाज बदलकर जया बच्चन से फोन पर बात की थी. उन्होंने जया से मजाक में लड़की की आवाज में कहा था कि अमिताभ जी उनके साथ है. हालांकि जया समझ चुकी थी की आखिर माजरा क्या है.

Back to top button