दिलचस्प

बिना हेलमेट था स्कूटी वाला, सामने पुलिस दिखी तो ऐसे बनाया बेवकूफ, जुगाड़ देख नहीं रुकेगी हंसी-Video

यातायात के नियमों का पालन सभी को करना चाहिए। यह नियम हमारी भलाई के लिए ही बनाए गए हैं। लेकिन कुछ लोग खुलेआम इन नियमों की धज्जियां उड़ाते हैं। ऐसे लोगों के लिए पुलिस धड़ाधड़ चालान भी काटती है। आपने भी देखा होगा कि चौराहों पर ट्रैफिक पुलिस के पास हमेशा कोई न कोई बकरा (नियम तोड़ने वाला यात्री) खड़ा मिल ही जाता है। कभी पुलिस इनसे पैसे ले लेती है तो कभी चालान काट देती है।

हेलमेट नहीं था तो शख्स ने पुलिस को बनाया बेवकूफ

देशभर में अधिकतर चालान हेलमेट न पहनने की वजह से कटते हैं। यातायात नियमों के अनुसार आपको बाइक या स्कूटी चलाते समय हेलमेट पहनना अनिवार्य है। यदि आप ऐसा नहीं करते हैं तो पुलिस आपका चालान काट सकती है। यह बात सभी को पता होती है लेकिन फिर भी वह हेलमेट पहनना पसंद नहीं करते हैं। बल्कि वह पुलिस से बचने की नई-नई जुगाड़ अपना लेते हैं। अब सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे इस शख्स को ही देख लीजिए।

दरअसल सोशल मीडिया पर एक होशियार शख्स अपनी शानदार जुगाड़ के चलते बड़ा वायरल हो रहा है। यह बंदा स्कूटी से कहीं जा रहा होता है। इसके पास हेलमेट नहीं होता है। तभी वह देखता है कि चौराहे पर पुलिस सबकी चेकिंग कर रही है। यदि पुलिस उसे बिना हेलमेट के पकड़ ले तो उसका चालान कट जाएगा। ऐसे में ये शख्स चाचा चौधरी वाला दिमाग लगाता है। वह कुछ ऐसा करता है जिससे वह बिना हेलमेट पुलिस के सामने से गुजर जाता है और वह बस देखती रह जाती है।

जुगाड़ देख दंग रह गई पब्लिक

दरअसल शख्स स्कूटी से उतरकर उसे धक्का मारकर पैदल आगे बढ़ाता है। इससे ऐसा लगता है मानो स्कूटी खराब हो गई है। वह पुलिस के सामने से आसानी से बिना हेलमेट के स्कूटी पैदल लेकर निकल जाता है। लेकिन जैसे ही वह पुलिस से थोड़ा दूर जाता है तो फटाक से स्कूटी स्टार्ट कर रफूचक्कर हो जाता है। उसकी ये हरकत वहां से गुजर रहा एक ब्लॉगर अपने कैमरे में कैप्चर कर लेता है। अब इसका वीडियो सोशल मीडिया पर बड़ा वायरल हो रहा है।

इस वायरल वीडियो को इंस्टाग्राम पर leki_goswami01 नाम के अकाउंट ने शेयर किया है। इस वीडियो को अभी तक करोड़ों लोग देख चुके हैं। कमेंट में हर कोई शख्स के चालाक दिमाग की तारीफ कर रहा है। किसी ने कहा “पुलिस को बेवकूफ बनाने की निंजा टेक्निक।” तो कोई बोला “ये टेक्नोलॉजी इंडिया से बाहर नहीं जानी चाहिए।”

यहां देखें वीडियो


वैसे आपको लड़के की यह ट्रिक कैसी लगी हमे कमेंट कर जरूर बताएं।

Back to top button