बॉलीवुड

इस खूबसूरत हसीना संग राजाओं जैसी जिंदगी जीते हैं मनोज बाजपेयी, कमाई में सलमान को देते हैं टक्कर

बॉलीवुड इंडस्ट्री के चुनिंदा कलाकारों में से एक मनोज बाजपेयी आज किसी पहचान के मोहताज नहीं है। मनोज बाजपेयी अब तक अपने करियर में कई सुपरहिट फिल्मों में काम कर चुके हैं और वह अपनी शानदार एक्टिंग के लिए जाने जाते हैं। जब भी मनोज बाजपेयी ने कोई अलग किरदार निभाया है तो दर्शकों के बीच में अपनी अलग छाप छोड़ने में भी कामयाब रहे। बता दें, 23 अप्रैल को मनोज बाजपेयी ने अपना 53वां जन्मदिन सेलिब्रेट कर रहे हैं। इस खास मौके पर हम आपको बताने जा रहे हैं उनके जीवन से जुड़ी कुछ बातें और उनकी संपत्ति के बारे….

किसान परिवार से ताल्लुक रखते हैं मनोज बाजपेयी

manoj bajpayee

बिहार के बेलवा गांव के रहने वाले मनोज बाजपाई के पिता खेती किसानी का काम करते थे। हालांकि मनोज बाजपेयी को बचपन से ही एक्टिंग का शौक था। ऐसे में उन्हों बॉलीवुड इंडस्ट्री की तरफ रुख किया जहां पर उन्हें एक्टिंग के लिए काफी मशक्कत करनी पड़ी। उन्होंने अपने करियर की शुरुआत थिएटर से की थी।

manoj bajpayee

manoj bajpayee

इसी बीच मनोज बाजपेयी ने शेखर कपूर की फिल्म ‘बैंडिट क्वीन 1994’ में मानसिंह का किरदार निभाया जिसके माध्यम से उन्हें बड़ी सफलता हाथ लगी। इसके बाद वह फिल्म ‘सत्या’ में भीकू म्हात्रे के किरदार में नजर आए जो उनके करियर का ब्लॉकबस्टर किरदार साबित हुआ।

manoj bajpayee

इसके बाद मनोज बाजपेयी अपने करियर में एक से बढ़कर एक सुपरहिट फिल्मों में काम करने में कामयाब रहे। मनोज बाजपेयी अब तक करीब 70 से भी अधिक फिल्मों में काम कर चुके हैं जिनमें ‘गैंग्स ऑफ वासेपुर’, ‘वीरजारा’, ‘सत्या’, ‘डायल 100’, ‘सत्यमेव जयते’, ‘स्पेशल 26’ जैसी कई सुपरहिट फिल्में शामिल है।

manoj bajpayee

कितनी संपत्ति के मालिक हैं मनोज बाजपेयी?

manoj bajpayee

बता दें, वर्तमान में मनोज बाजपेयी इंडस्ट्री के सबसे अमीर अभिनेताओं की लिस्ट में भी शामिल है। वह करीब 147 करोड रुपए की संपत्ति के मालिक हैं। फिल्मों के साथ-साथ विज्ञापनों से भी करोड़ों की कमाई करते हैं। इसके अलावा वह रियल स्टेट में भी पैसा लगाते हैं। इतना ही नहीं बल्कि मनोज बाजपेयी के पास कई लग्जरी कारें भी है जिसमें बीएमडब्ल्यू से लेकर महिंद्रा स्कार्पियो जैसी कारें शामिल है।

manoj bajpayee

बता दें, मनोज बाजपेयी को अब तक फिल्म फेयर अवार्ड, नेशनल फिल्म अवार्ड और पद्मश्री अवार्ड से भी नवाजा जा चुका है। एक्टर के पास मुंबई में एक आलीशान घर भी है जिसकी कीमत करोड़ों में बताई जाती है।

manoj bajpayee

बात करें मनोज बाजपेयी के निजी जीवन के बारे में तो उन्होंने पॉपुलर एक्ट्रेस शबाना रज़ा के साथ शादी रचाई है। शबाना को नेहा के नाम से भी जाना जाता है जो अब तक ‘करीब’, ‘होगी प्यार की जीत’, ‘फिज़ा’, ‘राहुल’, ‘कोई मेरे दिल में है’ और ‘आत्मा’ जैसी फिल्मों में काम कर चुकी हैं। मनोज और शबाना की एक बेटी है।

Back to top button