राशिफल

Rashifal 23 April: आज इन 4 राशियों को अचानक मिलेगा धन, मेहनत के बल पर लक्ष्य को प्राप्त करेंगे

हम आपको रविवार 23 अप्रैल का राशिफल बता रहे हैं। राशिफल का हमारे जीवन में बहुत महत्व होता है। राशिफल के जरिए भविष्य में होने वाली घटनाओं का आभास होता है। राशिफल का निर्माण ग्रह गोचर और नक्षत्र की चाल के आधार पर किया जाता है। हर दिन ग्रहों की स्थिति हमारे भविष्य को प्रभावित करती हैं। इस राशिफल में आपको नौकरी, व्यापार, स्वास्थ्य शिक्षा और वैवाहिक व प्रेम जीवन इत्यादि से जुड़ी जानकारी मिलेगी। अगर आप भी जानना चाहते हैं कि आज का दिन आपके लिए कैसा रहेगा तो पढ़िए Rashifal 23 April 2023

मेष राशि (Aries) च, चू, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो, आ :

आज आपके व्यापार में वृद्धि होगी। आपकी लंबी प्रतीक्षा इच्छा पूरी हो जाएगी। धार्मिक तथा आध्यात्मिक गतिविधियों में आस्था बढ़ने से आपकी सोच भी सकारात्मक और संतुलित होगी। आर्थिक मामलों में सुधार आएगा। काम में एकाग्रता बनी रहने के कारण आपको सफलता मिलेगी। जीवन में आप लगातार आगे बढ़ते जायेंगे। किसी मित्र के सहयोग से रोजगार के अवसर मिल सकते हैं। अगर आप समझदारी से काम लेंगे तो आप अतिरिक्त पैसा कमा सकते हैं।

वृषभ राशि (Taurus) ई, ऊ, ए, ओ, वा, वी, वू, वे, वो ब बो :

आज का दिन आपके लिए मिला जुला साबित होगा। बेवजह के खर्चों पर रोक लगाएं और संतुलित बजट बनाकर रखें। किसी बाहरी व्यक्ति का हस्तक्षेप अपने परिवार और व्यवसाय पर ना होने दें। संबंधियों के साथ मिलकर किसी कार्य को करना आपके लिए तनावपूर्ण स्थिति उत्पन्न कर सकता है। नौकरी और बिजनेस के फैसले भावनाओं में आ कर न लें। युवा वर्ग अपनी अद्भुत कार्यक्षमता के बल पर कठिन काम भी चुटकियों में निपटा लेंगे, जिससे सभी से वाहवाही मिलेगी।

मिथुन राशि (Gemini) का, की, कू, घ, ङ, छ, के, को, ह :

आज किसी धार्मिक स्थल पर जाकर जरूरतमंद को दान करने से आत्मिक शांति मिलेगी। कार्यक्षेत्र में आपको कुछ अवरोधों का सामना करना पड़ सकता है। आप किसी लंबी दूरी की यात्रा पर जा सकते हैं। आपको अपने भाई बंधुओं के साथ मिलकर रहना होगा। दोस्तों के साथ अनबन होने की भी संभावना है। आज बेवजह की बातों में ध्यान देने से बचें। अच्छी खबर से खुशी मिलेगी। मार्केटिंग संबंधी कार्यों में तथा संपर्कों को और अधिक मजबूत करने में अपना समय लगाएं।

कर्क राशि (Cancer) ही, हू, हे, हो, डा, डी, डू, डे, डो :

आज पारिवारिक समस्याएं परेशान कर सकती हैं। राजनीति में कार्यरत लोग अपनी साख चारों ओर फैलाने में कामयाब रहेंगे। यदि बिजनेस कर रहे लोग कुछ बड़े प्रयास करेंगे, तो वह सफल अवश्य होंगे। कई बातों को लेकर आपको चिंता रहेगी, जिससे आप शारीरिक तथा मानसिक रूप से अस्वस्थता का अनुभव करेंगे। व्यर्थ के विवादों से दूर रहें। धर्म के प्रति श्रद्धा भाव रहेगा। व्यवसायिक मामलों में कोई निर्णय लेते समय असमंजस की स्थिति रह सकती हैं।

सिंह राशि (Leo) मा, मी, मू, मे, मो, टा, टी, टू, टे :

आज आप आर्थिक मामलों में जोखिम न उठाएं। आज बेचैन महसूस करेंगे और किसी तरह के विचारों में खोए रहेंगे। आपको एक लक्ष्य बनाकर काम करना होगा, तभी आप काम पूरे कर पाएंगे। वाणी की सौम्यता आपको मान सम्मान दिलाएगी, इसलिए किसी से बातचीत करते समय सावधानी बरतें। व्यवसाय में आपत्ति खडी़ हो सकती है। भाग्य का सहयोग आज नहीं मिलेगा। आज कार्यभार की अधिकता बनी रहेगी। परंतु इसके उत्तम परिणाम भी मिलेंगे।

कन्या राशि (Virgo) ढो, पा, पी, पू, ष, ण, ठ, पे, पो :

परिवार की उम्मीदों पर खरा उतरने के लिए आपको कुछ कर दिखाने की जरूरत है। मेहनत के बल पर आप अपने लक्ष्य को प्राप्त करेंगे। परिवार के किसी सदस्य से विवाद की स्थिति बन सकती है लेकिन आपकी समझदारी से समस्या का समाधान हो जाएगा। आज के दिन किताबों से आपका लगाव हो सकता है, ज्ञान विज्ञान का विकास होगा। अपने नजदीकी लोगों के व्यवहार से आपको थोड़ी समस्या हो सकती है। परिवार के सदस्यों के बीच कुछ गलतफहमी हो सकती है।

तुला राशि (Libra) रा, री, रू, रे, रो, ता, ती, तू, ते :

आज आप खुद को एनर्जी से भरा महसूस करेंगे। कोई पुराना कागज, फाइल या आंकड़े आपके लिए परेशानी पैदा कर सकती है। आज अपनी दिनचर्या में कुछ नयापन लाना चाहिए जिससे आप ताजगी महसूस कर पाएं। अगर किसी प्रतियोगिता में भाग ले रहे हैं तो दिन आपके पक्ष में रहेगा। घर में कोई शुभ आयोजन हो सकता है। मित्रों- स्नेहीजनों के साथ की मुलाकात मन को खुशी देगी। काम में स्थिरता बनी रहेगी। व्यक्तित्व में दबदबा रहेगा।

वृश्चिक राशि (Scorpio) तो, ना, नी, नू, ने, नो, या, यी, यू :

आज आपको और आपके परिवार के सदस्यों को कोई बड़ी चिंता नहीं सताएगी। आज का दिन आपको मानसिक परेशानी बनी रहेगी। आपको भ्रामक समाचार की प्राप्ति हो सकती है। स्वास्थ प्रभावित रहेगा। अपनी संतान की सेहत पर खास ध्यान दें। आज के दिन गृृह कलह की शुरुआत ना करें। आपके द्वारा बेहतर स्वास्थ्य का आनंद लेने की संभावना है। किसी मित्र के सहयोग से आय वृद्धि के स्रोत विकसित हो सकते हैं। सेहत अच्छी रहेगी।

धनु राशि (Sagittarius) ये, यो, भा, भी, भू, धा, फा, ढा, भे :

किसी नए रिश्ते की शुरुआत के लिए आज का दिन अच्छा नहीं हैं। आज आपकी क्षमताएं बेहतर तरीके से सामने आएंगी। जीवनशैली में सुधार होगा। छात्रों के लिए आज का दिन मौज मस्ती भरा रह सकता है। व्यवसाय को लेकर किसी तरह के नए कार्य की शुरुआत आपको नुकसान पहुंचा सकती है। आपको अपनी मेहनत का फल अवश्य मिलेगा। गलत शब्दों के प्रयोग से संबंधों पर असर पड़ सकता है। इसलिए अपनी बोलचाल के लहजे में सुधार भी लाना जरूरी है।

मकर राशि (Capricorn) भो, जा, जी, खी, खू, खे, खो, गा, गी :

आज आपके खर्चे नियंत्रण में रहेंगे। युवाओं के लिए दिन प्रगति के मार्ग पर चलने वाला चल रहा है। सेहत को लेकर अर्थराइटिस के रोगी डॉक्टर की सलाह पर एक्सरसाइज नियमित करें। जीवनसाथी को आपकी जरूरत होगी, ऐसे में उनकी मदद का व्यवहार अपनाना चाहिए। रोजगार क्षेत्र के कड़ी मेहनत के लिए पुरस्कृत किया जाएगा। बुजुर्ग वर्ग और मित्रों की तरफ से आपको कुछ लाभ होगा। आलस और सुस्ती की वजह से कई कार्यों में विलंब हो सकता है।

कुंभ राशि (Aquarius) गू, गे, गो, सा, सी, सू, से, सो, दा :

आज आपको सकारात्मक परिणाम देखने को मिल सकते हैं। मित्रों के साथ आज लंबी दूरी की यात्रा पर जा सकते हैं। दांपत्य जीवन में सरसता बनी रहेगी। जीवनसाथी के साथ आप कुछ समय अकेले में समय व्यतीत करेंगे। आज विपरीत परिस्थितियां मन व्यथित कर सकती है। कमर व पैर दर्द की समस्या का सामना करना पड़ सकता है। व्यवसाय में कुछ नई योजनाओं को आप लागू करेंगे,तो उनका भी आप भविष्य में उठा पाएंगे।

मीन राशि (Pisces) दी, दू, थ, झ, ञ, दे, दो, चा, ची :

आज आप जिंदगी के प्रति अपने नजरिये को सकारात्मक पाएंगे। सामाजिकता एवं संपर्क क्षेत्र बेहतर रहेगा। कामकाज हो या पारिवारिक सुख के लिए आज का दिन अच्छा रहने वाला है। धन की आपूर्ति को पूरा करने के लिए आपके मित्र आपकी सहायता करेंगे। शुभ सूचनाएं साझा करेंगे। कई तरह के रोचक विचार और योजनाएँ बन सकती है। आप खुद को सेहतमंद महसूस करेंगे। व्यापारिक क्षेत्र में नए अवसर प्राप्त होगा धन लाभ के योग बन रहे हैं।

आपने Rashifal 23 April 2023 का सभी राशियों का rashifal पढ़ा। आप को Rashifal 23 April 2023 का यह rashifal कैसा लगा? कमेंट करके अपनी राय जरुर दें और हमारे द्वारा बताया गया यह राशिफल अपने मित्रों के साथ भी शेयर करें।

नोट: आपकी कुंडली व राशि के ग्रहों के आधार पर आपके जीवन में घटित हो रही घटनाओं में Rashifal 23 April 2023 से कुछ भिन्नता हो सकती है। पूरी जानकारी के लिए किसी ज्योतिषी से मिल सकते हैं।

Back to top button