दिलचस्प

मोरनी के अंडे चुराना पड़ा भारी, गुस्सैल मां ने कर दिया जोरदार हमला, याद आ गई नानी – Video

हर मां अपने बच्चे से बहुत प्रेम करती है। वह उसकी सुरक्षा के लिए किसी भी हद तक जा सकती है। फिर यह मां इंसान की हो या जानवर की। आपने देखा होगा कि इंसान अक्सर पक्षियों के अंडे चुरा लेते हैं। ऐसे में उन अंडों को देने वाली मां के दिल पर क्या बीतती होगी आप सोच ही सकते हैं। लेकिन एक मां ने चुपचाप तमाशा देखने की बजाय उसके अंडे चुराने वालों को सबक ही सीखा डाला।

अंडे चुराने वालों को मोरनी ने सिखाया सबक

दरअसल सोशल मीडिया पर इन दिनों मोरनी के अंडे चुराने का एक वीडियो बड़ा वायरल हो रहा है। इस वीडियो में देखा जा सकता है कि एक शख्स पेड़ पर चढ़ा है। नीचे एक लड़की खड़ी है। शख्स मोरनी के अंडे चुराकर नीचे खड़ी लड़की को दे रहा है। तभी मोरनी की नजर इन दोनों पर पड़ जाती है। अपने अंडों को असुरक्षित देख उसे बहुत गुस्सा आता है।

मोरनी पहले पेड़ पर खड़े शख्स के ऊपर हमला करती है। फिर नीचे अंडे कलेक्ट कर रही लड़की पर धावा बोलती है। वह लड़की पर इतना जोरदार हमला करती है कि वह जमीन पर गिर जाती है। एक तरह से आप कह सकते हैं कि मोरनी ने अंडे चुराने वालों को ऐसा शानदार सबक सिखाया कि वह जिंदगीभर याद रखेंगे। अब किसी भी अंडे को हाथ लगाने से पहले भी दस बार सोचेंगे।

लोग बोले- बंद करो बेजूबानों को परेशान करना

अंडे की रक्षा करती मोरनी का यह वीडियो सोशल मीडिया पर बड़ा वायरल हो रहा है। इसे देखकर लोग अपनी दिलचस्प प्रतिक्रियाएं दे रहे हैं। एक शख्स ने कहा “अच्छा सबक सिखाया मोरनी ने। मजा आ गया।” दूसरे ने कहा “हम इंसान कितने बेरहम है। यदि कोई आपके बच्चे को चुरा ले जाए तो आपको कैसा लगेगा?” फिर एक कमेंट आता है “प्लीज पशु पक्षियों को परेशान करना बंद कर दीजिए। उनमें भी हमारी तरह भावनाएं होती हैं।

यहां देखें अंडे की रक्षा करती मोरनी का वीडियो


वैसे ये कोई पहली बार नहीं है जब किसी इंसान ने मोरनी के अंडे चुराने की कोशिश की और मोरनी ने उसे सबक सिखाया। इसके पहहले भी सोशल मीडिया पर इस तरह के वीडियो वायरल हो चुके हैं। नीचे एक वीडियो में एक शख्स मोरनी के अंडे चुराने की कोशिश करता है। लेकिन जब मोर उसे देखता है तो हमला बोल नीचे गिरा देता है।

यहां देखें मोरनी का एक और वीडियो

वैसे आप कभी किसी जानवर के अंडों या बच्चों को परेशान मत करना। उन्हें शांति से रहने देना।

Back to top button