समाचार

पाक की फिर इंटरनेशनल बेइज्जती, कश्मीर का सच सुनते ही बौखलाए पाकिस्तानी,धक्के मार बाहर निकाले गए

पाकिस्तान अपनी हरकतों से बाज नहीं आता। पाकिस्तान सुधरा नहीं है और ना ही सुधरेगा। पाकिस्तान कोई ना कोई हरकत करता रहता है, जिसके बारे में हर कोई अच्छी तरह से जानता है। दाने-दाने को मोहताज पाकिस्तानी कहीं भी बाज नहीं आते। इसी बीच पाकिस्तान ने अपनी हरकत से एक बार फिर दुनिया के सामने खुद को शर्मसार किया है। दरअसल, अमेरिका में नेशनल प्रेस क्लब में कश्मीर को लेकर चर्चा हो रही थी, तभी कुछ पाकिस्तानी वहां पर पहुंच गए और हंगामा करने लगे। जिसके कारण धक्के मार कर बाहर निकाल दिया गया।

आपको बता दें कि वॉशिंगटन डीसी स्थित नेशनल प्रेस क्लब में कश्मीर के बदलाव विषय पर चर्चा हो रही थी। इसका आयोजन इंटरनेशनल सेंटर फॉर पीस स्टडीज की तरफ से किया गया था। कश्मीर के बदलाव पर चर्चा को लेकर पाकिस्तानियों ने अपनी फिर बेइज्जती करवा ली।

जब कश्मीर मुद्दे पर चर्चा हो रही थी तब पाकिस्तानियों से कड़वा सच सुना नहीं गया और बौखलाए पाकिस्तानियों ने मंच पर ही हंगामा शुरू कर दिया, जिसके बाद उन्हें वहां से धक्के मार कर बाहर का रास्ता दिखा दिया गया। इसका वीडियो भी सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है।

कश्मीर का सच सुनते ही खोया आपा

ANI की रिपोर्ट के मुताबिक, वाशिंगटन डीसी प्रेस क्लब में इंटरनेशनल सेंटर फॉर पीस स्टडीज ने “कश्मीर – फ्रॉम टर्मोइल टू ट्रांसफॉर्मेशन” टॉपिक पर पैनल चर्चा आयोजित की थी। नेशनल प्रेस क्लब में जम्मू-कश्मीर वर्कर्स पार्टी (JKWP) के अध्यक्ष मीर जुनैद भी शामिल थे। कश्मीर घाटी के युवा नेता भारत के केंद्र शासित प्रदेश जम्मू और कश्मीर में जमीनी लोकतंत्र के विकास, शांति और प्रसार के बारे में बात करने के लिए वाशिंगटन पहुंचे थे। वहीं जुनैद और तौसीफ रैना को इंटरनेशनल सेंटर फॉर पीस स्टडीज ने मंच पर आमंत्रित किया था। बता दें कि जुनैद लेखक और कश्मीर विश्वविद्यालय से कानून स्नातक हैं। मीर जुनैद ने मंच पर कश्मीर के घटनाक्रम और जमीनी स्थिति के बारे में बताया था।

उन्होंने कहा था कि “मैं विश्वास के साथ कह सकता हूं कि कश्मीर का शांति, समृद्धि और प्रगति की भूमि के रूप में पुनर्जन्म हुआ है। जम्मू और कश्मीर ने कई बदलाव देखे हैं।” पाकिस्तान पर कटाक्ष करते हुए जुनैद ने कहा “हमें अब विवादास्पद बयानबाजी से परे देखना होगा। ये सभी देश दुनिया को बेवकूफ बनाने के लिए वैश्विक मंचों पर ढोल पीटते हैं। उन्हें कश्मीर की शांति, प्रगति और समृद्धि से कोई लेना-देना नहीं है। इस तथ्य को स्वीकार करें कि कश्मीर उनके लिए एक अस्तित्वगत समस्या है इसलिए वे कश्मीर में हिंसा की आग जलाए रखना चाहते हैं।”


जुनैद के बयान पर कुछ प्रदर्शनकारियों ने कश्मीरी कार्यकर्ता को रोका और मंच को बाधित कर दिया। एक प्रदर्शनकारी चिल्लाया “तुम्हें शर्म आनी चाहिए।” गार्ड्स द्वारा धक्का-मुक्की किए जाने के बाद जब उन्हें कमरे से बाहर जाने के लिए बोला गया तो प्रदर्शनकारियों ने अपना आपा खो दिया और गाली-गलौज पर उतर आए। तभी जुनैद ने कहा “सभी दर्शकों ने आज आपका असली चेहरा देख लिया। हमने कश्मीर में जो देखा, हमने आज वॉशिंगटन में भी देखा और दुनिया को यह दिखाने के लिए धन्यवाद कि आप लोग कितने क्रूर हैं।” यह पूरी घटना कैमरे में कैद हो गई है और इसका वीडियो भी इंटरनेट पर वायरल हो रहा है।

Back to top button