बॉलीवुड

TV छोड़ बॉलीवुड का सपना देखना पड़ा महंगा, बर्बाद हो गया इन एक्ट्रेस का करियर, काम को तरस गई आंखें

टीवी और बॉलीवुड ये दोनों इंडस्ट्री एक दूसरे से काफी अलग है। कई टीवी कलाकार यहां से निकालकर बॉलीवुड में हिट होने का सपना देखते हैं। कुछ ऐसा करने में कामयाब भी हुए हैं। लेकिन कुछ को यह निर्णय लेना भारी पड़ा। उनका टीवी में अच्छा खासा करियर चल रहा था। लेकिन बॉलीवुड में आकर उनका जादू फेल नहीं चला। और तो और करियर भी बर्बाद हो गया। तो चलिए देखते हैं इस लिस्ट में कौन-कौन शामिल हैं।

अंकिता लोखंडे

ankita lokhande mother in law

अंकिता लोखंडे को ‘पवित्र रिश्ता’ से घर-घर पहचान मिली थी। यह उनका पहला टीवी शो भी था। इसमें सुशांत सिंह राजपूत भी उनके साथ थे। इसके बाद वह एक-दो और सीरियल में दिखीं। फिर उन्होंने बॉलीवुड में जाने का मन बना लिया। यहां उन्होंने कंगना रनौत के साथ ‘मणिकर्णिका’ से बॉलीवुड डेब्यू किया। वह बागी 3 में भी दिखीं। लेकिन दोनों ही जगह उनका जादू नहीं चला। अब आलम ये हैं कि उनके पास न तो टीवी शो है और न ही कोई बॉलीवुड फिल्म।

अनीता हसनंदानी

अनीता हसनंदानी टीवी की दुनिया की जानी मानी कलाकार हैं। वह ये है मोहब्बतें, नागिन जैसे कई हिट टीवी शो का हिस्सा रहीं। लेकिन उनका बॉलीवुड करियर कुछ खास नहीं रहा। उन्होंने ‘कोई आप सा’, ‘हीरो’, ‘ये दिल’, ‘कृष्णा कॉटेज’ जैसी फिल्मों में काम किया। लेकिन एक सफल हीरोइन बनने में फेल रहीं। इसलिए अब वह फिर से टीवी शोज पर ज्यादा फोकस कर रही हैं। टीवी क्वीन एकता कपूर उनकी खास दोस्त भी हैं।

प्राची देसाई

प्राची कसौटी जिंदगी की, कसम से, छोटी बहू जैसे हिट टीवी शोज का हिस्सा रहीं। फिर वह बॉलीवुड में चली गई। यहां उन्होंने वन्स अपॉन अ टाइम, अजहर, रॉक ऑन, बोल बच्चन, पुलिस गिरी, आई मी और मैं, लाइफ पार्टनर जैसी फिल्मों में काम किया। इतनी फिल्में करने के बावजूद उन्हें वह रुतबा और लोकप्रियता हासिल नहीं हुई जिसकी तलाश थी। अब बीते कुछ सालों से वह किसी फिल्म में दिखाई नहीं दे रही हैं।

आमना शरीफ

कहीं तो होगा, आधा इश्क, कसौटी जिंदगी की कुछ ऐसे हिट शोज हैं जिसमें टीवी की बोल्ड और सुंदर एक्ट्रेस आमना शरीफ ने काम किया। फिर उन्होंने ‘आलू चाट’ फिल्म से बॉलीवुड डेब्यू किया। वह ‘एक विलेन’ में भी दिखी। लेकिन उनका जादू नहीं चला। फिर उन्हें कोई खास या बड़ी बॉलीवुड फिल्म ऑफर नहीं हुई। ऐसे में उनका भी टीवी से फिल्मों में आना व्यर्थ रहा।

कृतिका कामरा

कुछ तो लोग कहेंगे, कितनी मोहब्बत है, प्रेम या पहेली जैसे टीवी शोज कर चुकी कृतिका कामरा को भी बॉलीवुड में कदम रखना भारी पड़ा। उन्होंने फिल्म ‘मित्रो’ से बॉलीवुड डेब्यू किया। यह फिल्म नहीं चली। वह फिर लंबे अरसे तक कहीं नजर नहीं आई। हाल ही में आगामी फिल्म ‘भीड़’ के ट्रेलर में वह दिखीं। अब यह फिल्म उनके डूबते करियर को बचाती है या नहीं यह देखना बाकी है।

रुपाली गांगुली

रुपाली गांगुली इस समय टीवी की सबसे चर्चित अभिनेत्री हैं। उनका शो ‘अनुपमा’ बहुत टीआरपी बटोरता है। वह इसके पहले साराभाई Vs साराभाई, परवरिश, कहानी घर-घर की, संजीवनी जैसे कई हिट शोज कर चुकी हैं। उन्होंने बीच में फिल्मों में भी हाथ आजमाया। वह ‘अंगारा’, ‘दो आंखें बारह हाथ’ जैसी फिल्मों में नजर आई। लेकिन वहां सफलता न मिलने पर टीवी पर वापसी कर ली।

Back to top button
?>