समाचार

क्रिकेट का ऐसा क्रेज पहले नहीं देखा होगा, स्टेडियम फुल हुआ तो पेड़ पर चढ़ गए लोग, कर दी सड़कें जाम

क्रिकेट एक ऐसा स्पोर्ट है जिसे दुनियाभर में सबसे ज्यादा खेला और पसंद किया जाता है। बच्चा जब पैरों पर चलना सीखता है तो सबसे पहले खेल के नाम पर उसके हाथ में बल्ला और गेंद थमा दिया जाता है। वहीं गलियों में भी क्रिकेट खेलते बच्चे, जवान और बूढ़े तक दिख जाते हैं। यह सभी का फेवरेट स्पोर्ट होता है। इसे लेकर लोगों की दीवानगी बहुत ज्यादा होती है।

पहले नहीं देखी होगी मैच को लेकर ऐसी दीवानगी

जब भी कोई बड़ा मैच होता है तो उसे देखने वालों की भीड़ लग जाती है। करोड़ों लोग टीवी से चिपककर इसे देखते हैं। लेकिन असली मजा लाइव मैच देखने का होता है। लेकिन हर किसी को ये अवसर नहीं मिलता है। खासकर जब कोई बड़ा और पॉपुलर मैच होता है तो स्टेडियम की टिकटें बहुत जल्दी बीक जाती है। ऐसे में लोग इस मैच का देखने का कोई न कोई जुगाड़ खोज ही लेते हैं।

अधिकतर भारत और पाकिस्तान के मैच को लेकर लोगों में बड़ा क्रेज होता है। ये मैच जहां भी होता है वहां का स्टेडियम फुल हो जाता है। आपने भी लोगों से भरे खचाखच स्टेडियम देखे होंगे। लेकिन आज हम आपको एक ऐसा स्टेडियम दिखाने जा रहे हैं जहां का नजारा देख आपके होश उड़ जाएंगे। यहां की भीड़ देख आपका दिमाग काम नहीं करेगा।

स्टेडियम फुल हुआ तो पेड़ पर चढ़ गए लोग

इस स्टेडियम में लोग अंदर की जगह फूल होने पर बाहर मैदान में और पेड़ पर चढ़कर मैच देख रहे हैं। यहां की भीड़ बहुत ज्यादा है। आपको जान हैरानी होगी कि ये नजारा नेपाल का है। यहां नेपाल और यूएई के बीच मैच था। यह मैच नेपाल के त्रिभुवन यूनिवर्सिटी इंटरनेशनल क्रिकेट ग्राउंड, कीर्तिपुर में खेला गया। इस मुकाबले को देखने के लिए लोगों में भारी दीवानगी देखने को मिली।


स्टेडियम में फुल होने पर लोग बाहर पेड़ों पर चढ़कर मैच का आनंद लेते दिखाई दिए। इस मैच को देखने के लिए फैंस का इतना बड़ा जमावड़ा लगा कि बाहर छक्का जाम की स्थिति पैदा हो गई। अब दर्शकों से खचाखच भरे इस स्टेडियम का अद्भुत नजारा सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। यहां कितने लोग थे ये कहना मुश्किल है। लेकिन नजारा देखने वालों का कहना है कि यदि फैंस की गिनती की जाती तो एक वर्ल्ड रिकॉर्ड बन सकता था।


वैसे आपने कभी पेड़ पर चढ़कर कोई मैच देखा है क्या? किर्केट को लेकर अपनी दीवानगी को कमेंट में जरूर साझा करें।

Back to top button