विशेष

पोलैंड की लड़की से गुजरात के लड़के को हुआ प्यार, शादी कर बना लिया दुल्हनिया, देखें तस्वीरें

ऐसा कहा जाता है कि प्यार करने वाला किसी की भी परवाह नहीं करता है। जब किसी को किसी से प्यार हो जाता है, तो वह अपने प्यार को पाने के लिए कुछ भी करने को तैयार हो जाते हैं। प्यार में लोग ऊंच-नीच, जाति-धर्म, सरहदें कुछ नहीं देखते हैं। प्यार की कोई सीमा नहीं होती है। प्यार से जुड़ी हुई बहुत सी ऐसी बातें हैं, जो हम लोगों ने सुनी होगी या फिर कई लोगों ने अपने आसपास भी ऐसे मामले देखे होंगे। इसी बीच आज हम आपको एक ऐसे मामले के बारे में बताने जा रहे हैं जो गुजरात के सूरत से सामने आया है।

दरअसल, यहां पर पोलैंड की एक लड़की ने हिंदू रीति-रिवाज से शादी रचाई है। जी हां, सूरत के रहने वाले एक लड़के को पोलैंड की लड़की से मोहब्बत हो गई। यह दोनों एक दूसरे से इतना प्यार करने लगे कि दोनों ने शादी करने का फैसला ले लिया। आखिरकार दोनों ने सूरत आकर हिंदू रीति रिवाज से शादी कर ली। इस शादी की तस्वीरें सोशल मीडिया पर काफी तेजी से वायरल हो रही हैं।

पोलैंड में एमबीए कर रहा था भावनगर का लड़का

आपको बता दें कि मूलरूप से गुजरात में भावनगर के रहने वाले और वर्तमान में सूरत के अड़ाजन इलाके के निवासी परमार वलजीभाई राघवभाई की एक बेटी है, जिसका नाम वैशाली है। वैशाली लंदन में रहती है। वहीं परमार वलजीभाई राघवभाई का बेटा भौमिक पोलैंड के वर्सो में एमबीए की पढ़ाई कर रहा है। जहां पर इसी दौरान भौमिक को पोलैंड की रहने वाली एवलीना नाम की लड़की से मोहब्बत हो गई। जैसे-जैसे समय बीतता गया उसके साथ साथ इन दोनों का प्यार और भी गहरा होता चला गया। आखिरकार दोनों ने एक कदम आगे बढ़ कर शादी के बंधन में बंधने का फैसला ले लिया। भौमिक ने अपने माता-पिता को एवलीना के साथ शादी करने की इच्छा के बारे में जानकारी दी।

परिवार की सहमति से सूरत में आकर हुई शादी

वहीं माता-पिता भी अपने बेटे की खुशी के लिए मान गए। भौमिक के माता-पिता ने बेटे की खुशी के लिए पोलैंड की लड़की के साथ शादी के लिए मंजूरी दे दी, परिवार की सहमति मिलने के बाद पोलैंड की एवलीना और भौमिक सूरत पहुंच गए। जिसके बाद बकायदा हिंदू रीति रिवाज के साथ दोनों की शादी हुई। उनकी शादी में पूरा परिवार सम्मिलित हुआ। साथ ही रिश्तेदार और मेहमान भी मौजूद रहे, जिन्होंने नवविवाहित जोड़े को आशीर्वाद दिया। बता दें कि एवलीना और भौमिक की शादी 9 मार्च को धूमधाम के साथ संपन्न हुई।

भौमिक के पिता ने यह बताया कि हम भारत में अपने बेटे के लिए लड़की ढूंढ रहे थे। लेकिन इसी बीच बेटे को पोलैंड में लड़की पसंद आ गई और दोनों में प्यार हो गया। जब हमारे बेटे ने इस बारे में बात की तो हम हैरान हो गए थे। लेकिन बेटे की खुशी के लिए हम मान गए। उन्होंने कहा कि हमारी खुशी बेटे की खुशी में ही है। इसलिए हमने शादी के लिए मंजूरी दे दी। इसके बाद बेटा सूरत आ गया और बहू भी सूरत आ गई।

यहां शादी की सभी रस्में हिंदू रीति रिवाज से हुई। आपको बता दें कि शादी में दूल्हा बने भौमिक परमार ने शेरवानी पहनी हुई थी। वहीं विदेशी दुल्हन लाल रंग की ड्रेस में बेहद खूबसूरत लग रही थी। दोनों ने गोरी राधा और काला कान्हा के गुजराती लोकगीत पर डांस भी किया। इस दौरान गरबा भी किया।

Back to top button
?>