समाचार

बिना टिकट ट्रेन में चढ़े पुलिसवाले, TTE को दी धमकी, कहा- मेरे बाप की गाड़ी है, बाहर फेंक दूंगा..

भारतीय रेलवे देश की धड़कन के रूप में जाना जाता है। इससे रोज लाखों लोग सफर करते हैं। आप ने देखा होगा कि कई लोग ट्रेन में बिना टिकट भी चढ़ जाते हैं। जबकि ऐसा करना एक दंडनीय अपराध होता है। इसलिए ट्रेन में TTE सबकी टिकट चेक करता है। यदि कोई बिना टिकट पकड़ा जाए तो उसे जुर्माना भरना होता है। यह नहीं भरा तो जेल भी हो सकती है।

बिना टिकट ट्रेन में चढ़े पुलिसवाले

हालांकि इतने नियम कायदे के बावजूद कई लोग बड़े ढीठ होते हैं। वह ट्रेन में बिना टिकट सफर करते हैं। सिर्फ आम जनता ही नहीं कई बार कानून के रखवाले कहे जाने वाले पुलिसकर्मी भी ट्रेन में बिना टिकट चढ़ जाते हैं। कोई कुछ कहता है तो फटाक से बोल देते हैं ‘हम स्टाफ हैं।’ सोशल मीडिया पर इन दिनों ऐसा ही एक वाक्या वायरल हो रहा है।

इस वायरल वीडियो में देखा जा सकता है कि दो पुलिसवाले ट्रेन में TTE से बहस कर रहे हैं। दोनों के पास ट्रेन का टिकट नहीं है। जब TTE इस बात पर सवाल उठाता है तो वह उसे धमकाते हैं। यहां तक कि ट्रेन से बाहर फेंकने की धमकी भी देते हैं। शुरुआत ऐसे होती है कि पहले TTE पुलिसवालों से टिकट माँगता है। इस पर पुलिसवाले भड़क जाते हैं। TTE पर चिल्लाने लगते हैं। उसे डराने का प्रयास करते हैं।

TTE को दी ट्रेन से बाहर फेंकने की धमकी

हालांकि TTE डरता नहीं है। वह अपनी नौकरी ईमानदारी से करता है। वह पुलिस से कहता है कि ट्रेन तुम्हारे बाप की है क्या? इस पर पुलिस वाला कहता है हाँ मेरे बाप की गाड़ी है। फिर दोनों की बहस और बढ़ जाती है। पुलिसवाला बोलता है कि तुझे उठाकर ट्रेन से बाहर फेंक देंगे। इस पर TTE कहता है ‘फेंक दो’। इस दौरान ट्रेन में मौजूद एक यात्री इस झगड़े का वीडियो बना लेता है।

यहां देखें वीडियो


TTE और पुलिस के बीच की बहसबाजी का यह वीडियो सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म ट्विटर पर @gharkekalesh नाम की आईडी ने शेयर किया है। वीडियो पर लोगों के दिलचस्प रिएक्शन भी आ रहे हैं। किसी ने कहा ‘अपनी वर्दी का गलत इस्तेमाल करने वालों पर कार्रवाई होना चाहिए।” कोई बोला “क्या सभी नियम सिर्फ आम जनता के लिए ही बने हैं? पुलिस को भी इन नियमों का पालन करना चाहिए।” वहीं अधिकतर लोग टीटीई के काम की तारीफ करते दिखे।

देखें लोगों के रिएक्शन

 

Back to top button