समाचार

IND vs AUS ODI : पहले वनडे की प्लेइंग XI में 7 नाम पक्के, बाकी 4 जगह के लिए जबरदस्त टक्कर

भारत और ऑस्ट्रेलिया की टीमें बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी के बाद अब वनडे सीरीज में भिड़ने को तैयार हैं। जी हां, ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी में शानदार जीत दर्ज करने के बाद अब टीम इंडिया तीन मैचों की वनडे सीरीज में उतरेगी। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ भारतीय टीम तीन मैचों की वनडे सीरीज में 17 मार्च को उतरने वाली है। मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में पहला मुकाबला खेला जाना है। बता दें कि भारतीय क्रिकेट टीम के कोच को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट सीरीज में उतरने से पहले जिस प्रकार से प्लेइंग इलेवन के लिए कुछ जगहों को भरने के लिए माथा पच्ची करनी पड़ी थी, वैसे ही कुछ वनडे से पहले का हाल है।

टीम इंडिया पहले वनडे मुकाबले में जिस प्लेइंग इलेवन के साथ उतरेगी उसमें 7 नाम ऐसे हैं जो पक्के हैं परंतु बाकी चार नामों को लेकर काफी चर्चा होने वाली है। बता दें कि रोहित शर्मा पहले मुकाबले में गैर मौजूद रहेंगे। जी हां, रोहित शर्मा ने मैच के निजी कारणों की वजह से नाम बाहर रखा है। ऐसे में भारतीय टीम की कप्तानी हार्दिक पांड्या करेंगे। पहले वनडे के लिए प्लेइंग इलेवन में 7 नाम तय हैं लेकिन चार खिलाड़ियों के लिए कोच और कप्तान को काफी माथा पच्ची करनी पड़ेगी।

भारतीय टीम के ओपनिंग की जिम्मेदारी कप्तान रोहित शर्मा की नहीं है। ऐसी स्थिति में इस जिम्मेदारी को शुभमन गिल और ईशान किशन निभाते हुए नजर आने वाले हैं। इन दोनों ही बैटर ने पिछले कुछ सीरीज में जबरदस्त धमाका किया है। बांग्लादेश के खिलाफ ईशान किशन ने डबल सेंचुरी लगाई थी। वहीं न्यूजीलैंड के खिलाफ शुभमन गिल ने यह कमाल कर दिखाया था। ऐसे में उनको टीम से बाहर रखना मुश्किल होगा।

वहीं अगर हम टीम इंडिया के पूर्व कप्तान और धाकड़ बल्लेबाज विराट कोहली की बात करें तो यह तो टीम का हिस्सा हैं तो फिर उनके बारे में क्या बोला जाए। भले ही विराट कोहली का बल्ला पिछले कुछ साल से शांत रहा और शतक का इंतजार करता रहा, लेकिन अब तीनों ही फॉर्मेट में उन्होंने कमाल कर दिखाया है। पहले टी20 फिर वनडे और अब ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ हालिया सीरीज में शतक जड़कर विराट कोहली ने धमाल मचाया है।

suryakumar yadav

वहीं T20 क्रिकेट में कोहराम मचाने वाले खिलाड़ी श्रेयस अय्यर की बात करें तो वह वनडे में जगह बनाने के लिए जूझ रहे हैं। ऐसी खबर सामने आ रही है कि भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच वनडे सीरीज से श्रेयस अय्यर बाहर हो चुके हैं। दरअसल, श्रेयस अय्यर चोटिल होने के कारण से वनडे सीरीज में नहीं खेलने वाले हैं। खबर यह है कि अब वह तीन मैचों की वनडे सीरीज से बाहर हो गए हैं। ऐसे में सूर्यकुमार यादव की जगह प्लेइंग इलेवन में पक्की मानकर चल सकते हैं।

india

वहीं कप्तानी तो हार्दिक पांड्या करेंगे तो उनके नाम के बारे में सोचने की जरूरत ही नहीं है। वहीं गेंदबाजी में अनुभवी मोहम्मद शमी की जगह पक्की हो गई है। वहीं मोहम्मद सिराज ने पिछले कुछ सीरीज में धमाकेदार प्रदर्शन किया है। ऐसे में उन्हें भी कोच ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वनडे में जरूर मौका देने वाले हैं। आईसीसी वर्ल्ड कप की तैयारी के लिहाज से उनको तैयार किया जा रहा है ऐसे में मोहम्मद सिराज प्लेइंग इलेवन का हिस्सा जरूर होने वाले हैं।

वहीं भारतीय टीम के प्लेइंग इलेवन में जो चार जगह खाली हैं, उनमें जिनके बीच टक्कर होने वाली है वह स्पिनर के लिए कुलदीप यादव और यूज़वेंद्र चहल हैं। वही बतौर ऑलराउंडर अक्षर पटेल और वाशिंगटन सुंदर के बीच टीम में अपनी जगह बनाने के लिए भी जंग देखी जा सकती है। भले ही अक्षर पटेल ने अपने बल्ले से टेस्ट में काफी अच्छा किया परंतु विकेट नहीं निकला सके थे। वहीं तीसरे में तेज गेंदबाज के तौर पर उमरान मलिक और जयदेव उनादकट में से किसी को चुना जाएगा यह देखना काफी दिलचस्प रहने वाला है। वही एक जगह जो किसी एक को मिलेगी उसमें शार्दुल ठाकुर और केएल राहुल में से कोई एक होगा।

Back to top button
?>