समाचार

मौत से एक दिन पहले हो गया आभास, भविष्यवाणी करते हुए कहा- तुम्हारे वश में हो तो भूल जाना मुझे..

कहते हैं मौत का कोई दिन निश्चित नहीं होता है। यह कब, कहां किस रूप में आ जाए कुछ कह नहीं सकते हैं। इसलिए लोग कहते हैं कि अपने हर दिन को ऐसे जियो जैसे वह आपका आखिरी दिन है। क्योंकि यह कमबख्त मौत कब आएगी इसका किसी को अंदाजा नहीं होता है। लेकिन आज हम आपको एक ऐसे शख्स से मिलाने जा रहे हैं जिसे अपनी मौत का अंदाजा शायद पहले ही हो गया था। उसने अपनी मौत के ऊपर एक वीडियो बनाया और फिर उसके 24 घंटे बाद ही उसकी दर्दनाक मौत हो गई।

24 घंटे पहले हो गया मौत का अंदाजा?

यह अनोखा मामला मध्य प्रदेश के रीवा का है। यहां मनगवां थाना क्षेत्र के पिपरवार गांव में 24 साल का शिवम पांडेय उर्फ सोनू रहा करता था। वह अपने चाल चलन और व्यवहार से एक अच्छा लड़का था। सोनू को शायरी करने का भी बड़ा शौक था। उसने हाल ही में एक शायरी बोलते हुए अपना वीडियो बनाया था। इस शायरी में उसने अपनी मौत से जुड़ी कुछ लाइनें कही थी। अब इसे इत्तफाक कहे या सोनू की भविष्यवाणी, इस शायरी को बोलने के 24 घंटे बाद ही उसकी मौत हो गई।

सोनू ने शायरी में कहा था “तुम्हारे शहर का मौसम बड़ा सुहाना लगे, मैं एक शाम चुरा लूं। अगर तुन्हें बुरा न लगे… तुम्हारे वश में अगर हो तो भूल जाना मुझे, तुम्हें भुलाने में शायद मुझे अब जमाना लगे।” सोनू ने इस शायरी का वीडियो बनाकर सोशल मीडिया पर भी डाला था। इस वीडियो के अपलोड करने के एक दिन बाद ही उसकी मौत हो जाती है। ऐसे में उसे जानने वाले लोग सोच में पड़ गए हैं कि क्या उसे अपनी मौत का अंदाजा पहले से ही हो गया था?

इस दर्दनाक हादसे ने ली जान

दरअसल यह शायरी सुनाने के अगले दिन ही सोनू एक दर्दनाक हादसे का शिकार हो गया। एक सड़क दुर्घटना में उसकी मौत हो गई। वह अपने पीछे एक मां, दो भाई और दो बहनों को छोड़ गया। उसके पिता का निधन पहले हो चुका है। सड़क हादसे के बाद सोनू को संजय गांधी अस्पताल रीवा ले जाया गया। हालत गंभीर देखते हुए उसे आगे के उपचार के लिए मेडिकल कॉलेज जबलपुर ले गए। लेकिन यहां इलाज के दौरान उसने दम तोड़ दिया।

सोनू अपने परिवार का लाडला था। उसकी मौत से पूरे परिवार में मातम पसरा हुआ है। किसी को यकीन नहीं हो रहा कि उनका प्यारा सोनू महज 24 वर्ष की उम्र में दुनिया को अलविदा कहा गया। उसके दोस्तों ने बताया कि सोनू ने हंसी मजाक करते हुए मौत के 1 दिन पहले शायरी सुनाई थी। लेकिन किसे पता था कि वह हम सभी को दुनिया छोड़कर जाने का संकेत दे रहा है। उसके निधन से हर कोई दुखी और उदास है।

Back to top button