बॉलीवुड

3 महीने ICU में था दीया मिर्जा का बेटा, मिलने के लिए तड़पती थीं… एक्ट्रेस का छलका दर्द

बॉलीवुड इंडस्ट्री की मशहूर अभिनेत्री दीया मिर्जा किसी परिचय की मोहताज नहीं हैं। अपनी मुस्कान से लोगों का दिल जीतने वालीं दीया मिर्जा को फिल्म “रहना है तेरे दिल” में की हीरोइन के तौर पर जाना जाता है। इसी फिल्म से उन्होंने अपने बॉलीवुड करियर की शुरुआत की थी। अपनी पहली ही फिल्म से दीया मिर्जा अपनी मासूमियत से लोगों के दिलों पर राज करने लगी हैं। दीया मिर्जा ने अपने फिल्मी करियर में एक से बढ़कर एक शानदार फिल्मों में बेहतरीन अभिनय किया है और उन्होंने अपनी एक्टिंग के साथ-साथ अपनी खूबसूरती से भी लोगों के दिलों पर राज किया।

वहीं अब दीया मिर्जा बहुत ही जल्द अनुभव सिन्हा के फिल्म “भीड़” में नजर आएंगी। यह फिल्म लॉकडाउन पर आधारित होगी और इस फिल्म में काफी अहम रोल दीया मिर्जा निभा रही हैं। दीया मिर्जा का इस फिल्म में एक मां का किरदार है। मां बनने के बाद वह इस किरदार से खुद को कितना रिलेट कर पाती हैं। इसके साथ ही लॉकडाउन के समय मां बनने के अनुभवों को उन्होंने कैसा महसूस किया। यह भी अभिनेत्री ने शेयर किया है।

फिल्म “भीड़” में अपने रोल पर क्या बोलीं दिया मिर्जा?

सबसे पहले फिल्म “भीड़” को लेकर दीया मिर्जा ने क्या कहा? यह जान लेते हैं। दीया मिर्जा ने कहा कि “मैं अनुभव सिन्हा को कैसे मना कर सकती हूं। मैं अनुभव सिन्हा के साथ ‘कैश’ और ‘थप्पड़’ जैसी फिल्मों में काम कर चुकी हूं। ‘भीड़’ के लिए उन्होंने मुझे कॉल कर बस यही कहा कि इस फिल्म में तुम्हारे लिए कुछ ऐसा है, जो तुम्हारी इमेज से बिल्कुल अलग है। पता नहीं तुम उसे करोगी या नहीं? पहले तुम स्क्रिप्ट पढ़ लेना फिर बताना।”

दीया मिर्जा आगे यह कहती हैं कि “स्क्रिप्ट पढ़ने के बाद मैं बिना किसी सेकंड थॉट के ही राजी हो गई थी। मैं खुश हूं कि मुझे उन्होंने अपनी इस फिल्म का हिस्सा बनने का मौका दिया है। दर्शक भी जब यह फिल्म देखेंगे, तो उन्हें एहसास होगा कि कन्वेंशनल दीया इसमें बिल्कुल भी नहीं है। इस किरदार को करने के बाद यही समझ आया कि यहां कोई परफेक्ट नहीं होता। हर किसी में कुछ ना कुछ कमी तो जरूर होती है।”

मां बनने के बाद इस मां के किरदार से खुद को कितना रिलेट कर पा रही हैं दीया मिर्जा?

dia mirza

वहीं जब दीया मिर्जा से यह सवाल किया गया कि मां बनने के बाद वह इस मां के किरदार से खुद को कितना रिलेट कर पा रही हैं? तो दीया मिर्जा ने इसका जवाब देते हुए कहा कि “मुझमें हमेशा से मैटरनल इमोशन रहा है। काफी वक्त तक तो मैं मां नहीं बनी थी। लेकिन शूटिंग के दौरान भी मेरे इमोशन में कोई कमी नहीं दिखी होगी। मैं उस बच्ची से इमोशनली कनेक्ट भी हो गई थी। हां, बात सही है कि असल जिंदगी में मां बनने के बाद फर्क तो आता है।”

 

View this post on Instagram

 

A post shared by Dia Mirza Rekhi (@diamirzaofficial)


दीया मिर्जा आगे कहती हैं कि “मुझे याद है जब मेरा बेटा 6 महीने का था, तो मैं उसे घर पर छोड़कर शूटिंग के लिए बाहर निकली थी, तो मेरा दिल जानता है कि मैंने कितनी हिम्मत जुटाई थी। लाइफ तो बदली है, मेरा बच्चा मेरी जिंदगी की धुरी है।”

दीया मिर्जा का कैसा गुजरा था लॉकडाउन?

वहीं जब हमने लॉकडाउन पर आधारित इस फिल्म का हिस्सा रहीं दीया मिर्जा से उनका लॉकडाउन कैसा गुजरा था? यह जानना चाहा तो इसका जवाब देते हुए दीया मिर्जा अपनी इनसिक्यॉरिटी के बारे में कहा कि पहले फेज के दौरान तो उनको यही एहसास हुआ कि वह बहुत लकी हैं कि वह अपनी मां के साथ एक छत के नीचे आराम से रह रही थीं।

उन्होंने बताया कि इस दौरान वह अपने पति से भी मिली थीं। दीया मिर्जा कहती हैं कि हमने पहले लॉकडाउन के दौरान ही शादी भी कर ली थी। उस समय तो सब कुछ ठीक चल रहा था। फिर अगले लॉकडाउन के समय जब दिया मिर्जा मां बनीं, तो वहां से उन्हें कई दिक्कतों की समझ आई। दीया मिर्जा कहती हैं कि उस वक्त मुझे प्रेगनेंसी के दौरान एमआरआई की जरूरत थी और मैं जिस अस्पताल में एडमिट थी, वहां इसकी सुविधा नहीं थी।

बेटा 3 महीने ICU में था, हफ्ते में एक दिन थी मिलने की इजाजत

दीया मिर्जा आगे कहती हैं कि कोविड की वजह माहौल ऐसा था कि हमें लिमिटेड सुविधाओं में ही सरवाइव करना था, जो आगे चलकर कॉम्प्लिकेशन बना और मुझे 6 महीने में ही अपने बच्चे की डिलीवरी करनी पड़ी थी। दीया मिर्जा कहती हैं कि उस समय वह खुद को पावरलेस महसूस कर रही थीं। उन्होंने कहा कि अगर उस अस्पताल में एमआरआई मशीन होता, तो शायद वो नॉर्मल डिलीवरी कर बच्चे को जन्म देतीं।

दीया मिर्जा आगे कहती हैं कि “जब बेटा हुआ तो उसे आईसीयू में तीन महीने के लिए रखा गया था, मुझे हफ्ते में केवल एक ही दिन उससे मिलने की इजाजत थी। सेकंड फेज के दौरान मेरे आस-पास हर कोई सरवाइव ही तो कर रहा था। सबकी अपनी दिक्कतें थीं। कितनों ने अपनों को खोया था। सबके अपने अपने गम थे।”

साल 2021 में दीया मिर्जा ने वैभव से की थी शादी

आपको बता दें कि दीया मिर्जा ने साल 2014 अक्टूबर में अपने बिजनेस पार्टनर साहिल संघा के साथ शादी रचाई थी लेकिन साल 2019 में इन दोनों का रिश्ता टूट गया था, जिसके बाद दिया मिर्जा ने साल 2021 में बिजनेसमैन वैभव रेखी के साथ शादी रचाई।

वैभव और दीया मिर्जा दोनों की ही यह दूसरी शादी है। शादी के कुछ महीने बाद मई 2021 में उन्होंने एक बच्चे अव्यान आजाद रेखी का स्वागत किया था।

Back to top button