विशेष

गौतम अडानी के बेटे की दीवा जैमीन शाह से हुई सगाई, जानिये कौन है अडानी परिवार की होने वाली बहू

दुनिया के सबसे रईस लोगों की सूची में शामिल अडानी समूह के प्रमुख गौतम अडानी (Gautam Adani) के घर एक बार फिर शहनाई बजने वाली है। जी हां, भारत के दिग्गज उद्योगपति गौतम अडानी के घर खुशियों ने दस्तक दी है। उनके बेटे जीत अडानी (Jeet Adani) ने 12 मार्च 2023 को दीवा जैमीन शाह (Diva Jaimin Shah) से सगाई कर ली है। सगाई सेरेमनी गुजरात के अहमदाबाद में आयोजित की गई थी। यह बेहद प्राइवेट समारोह था, जिसमें सिर्फ परिवार के सदस्य और करीबी दोस्त ही शामिल हुए थे।

रिपोर्ट के अनुसार, दीवा जैमीन शाह एक हीरा कारोबार की बेटी हैं। जी हां, दीवा जैमिन शाह C.Dinesh & Co. Pvt. Ltd के मालिक जैमिन शाह की बेटी हैं, जो सूरत के हीरा मार्केट इलाके में काफी लोकप्रिय हैं। इस कंपनी की स्थापना चीनू दोशी और दिनेश शाह ने की थी। अब दीवा जैमीन शाह छोटी बहू के रूप में अडानी परिवार में बहुत ही जल्द आने वाली है। लेकिन अभी तक शादी की तारीख का खुलासा नहीं किया गया है।

जीत अडानी और दीवा जैमीन शाह की सगाई की फोटो

आपको बता दें कि जीत अडानी और दीवा जैमीन शाह की सगाई समारोह को बेहद निजी रखा गया था। इसी वजह से इसके बारे में अब तक बहुत कम जानकारी उपलब्ध कराई गई है। इसकी सिर्फ एक ही तस्वीर सामने आई है, जिसमें जीत अडानी और दीवा जैमीन शाह पेस्टल पिंक ड्रेस में बेहद खूबसूरत नजर आ रहे हैं। उन्होंने पेस्टल टोन में ट्रेडीशनल आउटफिट पहनी हुई थी। दीवा जैमीन शाह पेस्टल ब्लू दुपट्टे के साथ कढ़ाई वाले लहंगे में बेहद खूबसूरत लग रही थीं। वहीं हल्के रंग की कढ़ाई वाली जैकेट के साथ पेस्टल ब्लू कुर्ता सेट में उनके साथ ट्यूनिंग करते हुए जीत अडानी भी बहुत अच्छे लग रहे थे।

जीत अडानी के बारे में जानिए

आपको बता दें कि गौतम अडानी के दो बेटे हैं। बड़े बेटे का नाम करण अडानी है और छोटे बेटे का नाम जीत अडानी है। 7 नवंबर 1997 को जन्में जीत अडानी ने अमेरिका के यूनिवर्सिटी ऑफ पेंसिलवेनिया ग्रेजुएशन की डिग्री हासिल की है। वह साल 2019 में अडानी समूह में शामिल हुए और वर्तमान में ‘ग्रुप फाइनेंस’ के उपाध्यक्ष हैं। जीत अडानी और इनके बड़े भाई करण दोनों ने ही विदेश से अपनी अपनी ग्रेजुएशन पूरी की है। आपको बता दें कि जीत अडानी को साल 2022 में अडानी ग्रुप में वाइस प्रेसिडेंट (फाइनेंस) नियुक्त किया गया है।

साल 2013 में हुई थी बड़े बेटे करण की शादी

वहीं गौतम अडानी के बड़े बेटे करण अडानी की शादी देश के जाने-माने कॉर्पोरेट वकील सिरिल श्रॉफ की बेटी परिधि श्रॉफ से साल 2013 में हुई थी। दोनों की शादी में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी भी पहुंचे थे। करण ‘अडानी पोर्ट्स एंड एसईजेड लिमिटेड’ के मुख्य कार्यकारी अधिकारी (सीईओ) और ‘अडानी एयरपोर्ट होल्डिंग्स लिमिटेड’ के निदेशक हैं।

बताते चलें कि अडानी ग्रुप (Adani Group) का देश दुनिया में बड़ा कारोबार है। इस ग्रुप के संस्थापक और चेयरमैन गौतम अडानी हैं। अडानी ग्रुप का मुख्य तौर पर बंदरगाह, तेल एवं गैस की खोज, बिजली उत्पादन, कोयला व्यापार, गैस वितरण और कोयला खनन का कारोबार है।

Back to top button