समाचार

IND vs AUS ODI: प्लेइंग इलेवन में इन खिलाड़ियों की होगी वापसी, कंगारुओं को याद आ जाएगी नानी

IND vs AUS टेस्ट सीरीज भले समाप्त हो गई हो, लेकिन दोनों के बीच वनडे सीरीज का होना अभी बाकी है। तीन मैचों वाली इस सीरीज का फर्स्ट मैच 17 मार्च को मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में होगा। इस दौरान बहुत से खिलाड़ी इस सीरीज से वापसी भी करेंगे। यहां रोहित शर्मा वनडे टीम में होने के बावजूद पहला वनडे नहीं खेलेंगे। ऐसे में हार्दिक पांड्या कप्तानी का भार संभालेंगे। तो हार्दिक पांड्या की कप्तानी वाली प्लेइंग इलेवन में किन-किन खिलाड़ियों को शामिल किया जाएगा? चलिए जानते हैं।

IND vs AUS में ये खिलाड़ी कर सकते हैं सिरकत

बताते चलें कि अक्सर वन डे सीरीज में उन प्लेयर्स को आराम करने का मौका दिया जाता है जो लगातार टेस्ट मैच का हिस्सा रहे हैं। अब यहां IND vs AUS टेस्ट सीरीज 5 दिन चली थी। ऐसे में इन खिलाड़ियों के पास रेस्ट करने को टाइम कम है। इसलिए इन्हें वन डे सीरीज के पहले मैच में रेस्ट करने का मौका दिया जा सकता है। अब चुकी रोहित शर्मा पहले मैच का हिस्सा नहीं होंगे तो टीम की ओपनिंग जोड़ी में शुभमन गिल और ईशान किशन की एंट्री हो सकती है। ये दोनों टी20, वनडे में भी खुद को साबित भी कर चुके हैं।

तीसरे नंबर की बात करें तो पूर्व कप्तान विराट कोहली की एंट्री ऑल्मोस्ट पक्की है। फिर सूर्यकुमार यादव का नंबर आएगा। ये पहले टेस्ट के बाद लगातार टीम के साथ थे, हालांकि टेस्ट में प्लेइंग इलेवन का पार्ट नहीं थे। नंबर पांच पर केएल राहुल आ सकते हैं। उन्होंने फर्स्ट दो टेस्ट मैच खेले थे, वहीं अंतिम दो टेस्ट का वे हिस्सा नहीं थे।

kl rahul

वैसे तो केएल राहुल का प्रदर्शन कोई खास नहीं रहा, लेकिन श्रेयस अय्यर के चोटिल होने के चलए उन्हें मौका मिल सकता है। हालांकि BCCI ने उनके रिप्लेसमेंट की घोषणा नहीं की है।

कप्तान हार्दिक पांड्या इस नंबर पर आएंगे

6वें नंबर पर स्वयं कप्तान हार्दिक पांड्या एंट्री मार सकते हैं। 7वें पर रवींद्र जडेजा का आना लगभग तय है। फिर 8वां नंबर शार्दुल ठाकुर का हो सकता है। रवींद्र व शार्दुल गेंदबाजी में माहिर हैं, लेकिन जरूरत पड़ने पर बल्ला भी अच्छा घुमा लेते हैं। 9वें नंबर पर पूरी टेस्ट सीरीज में एक भी मैच नहीं खेलने वाले कुलदीप यादव आ सकते हैं। अंत में तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज और मोहम्मद शमी की बारी 10वें और 11वें नंबर पर आती है।

टीम इंडिया के पास लंबी बैटिंग (आठ नंबर तक बल्लेबाजी) का पूरा इंतजाम है। वहीं जरूरत पड़ने पर वह छह गेंदबाज भी निकाल लेता है। मोहम्मद शमी, मोहम्मद सिराज और शार्दुल ठाकुर तीन मुख्य फास्ट बॉलर हैं। फिर कप्तान हार्दिक पांड्या भी मिडियम पेस कर गेंदबाजी कर लेते हैं। वहीं कुलदीप यादव और रवींद्र जडेजा भी स्पिन बॉल फेंकने में उस्ताद हैं।

ऑस्ट्रेलिया देगी कड़ी टक्कर

उधर ऑस्ट्रेलिया टेस्ट सीरीज हारने के बाद वनडे सीरीज में इसकी रिकवरी करना चाहेंगे। ऐसे में वह टीम इंडिया पर भारी पड़ सकते हैं। पहला मैच मुंबई में होना है। यहां की पिच का लाभ हमेशा स्पिनर्स को मिलता है। अब देखने वाली बात ये होगी कि कप्तान हार्दिक पांड्या किस प्लेइंग इलेवन के साथ मैदान में एंट्री मारते हैं। उम्मीद है कि टीम इंडिया टेस्ट के बाद वनडे में भी बेहतरीन प्रदर्शन करेगी।

तो चलिए एक बार फिर टीम इंडिया की पहले वनडे में संभावित प्लेइंग इलेवन पर नजर दौड़ा लेते हैं। इसमें शुभमन गिल, ईशान किशन, विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, केएल राहुल, हार्दिक पांड्या, रवींद्र जडेजा, शार्दुल ठाकुर, कुलदीप यादव, मोहम्मद शमी, मोहम्मद सिराज सिराज जैसे प्लेयर्स शामिल हो सकते हैं।

Back to top button
?>