विशेष

एलएलबी की छात्रा ने भगवान कृष्ण संग रचाया विवाह, घरवाले भी कन्हैया को दामाद बनाकर खुश : PICS

भगवान कृष्ण जी की भक्त मीराबाई को तो हर कोई अच्छी तरह से जानता है। जब मीराबाई ने अपने पति के रूप में भगवान श्री कृष्ण जी को स्वीकार किया, तो आजीवन उनकी बनकर रह गई। कृष्ण भक्त मीरा ने कृष्ण को ही अपना सब कुछ मान लिया था। आज भी मीरा की भक्ति को हर कोई याद करता है। लेकिन अब हम आपको आज के युग की मीराबाई से मिलाने जा रहे हैं। जी हां, एक मामला उत्तर प्रदेश के औरैया से सामने आया है, जहां पर एक लड़की ने भगवान श्री कृष्ण जी के साथ विवाह रचा लिया है।

जी हां, औरैया में एक लड़के ने भगवान कृष्ण जी से शादी कर ली। पंडित जी ने मंत्रोचार करके विधि-विधान से सात फेरे कराएं। यह शादी पूरे रीति-रिवाज के साथ संपन्न हुई। इस शादी में परिवार के सभी सदस्य शामिल हुए थे। वहीं माता-पिता भी अपनी बेटी के इस फैसले से काफी खुश हैं। इस शादी में माता-पिता ने कन्यादान भी किया। लड़की वालों का ऐसा कहना है कि अब भगवान कृष्ण जी उनके रिश्तेदार बन गए हैं और वह अब भगवान कृष्ण जी की दमाद के रूप में पूजा करेंगे। भगवान कृष्ण जी को अपने दमाद के रूप में चुनकर कन्या पक्ष काफी खुश है।

लड़की ने भगवान कृष्ण से रचाया विवाह

 

दरअसल, आज हम आपको जिस अनोखे मामले के बारे में बताने जा रहे हैं यह औरैया के बिधूना कस्बे से सामने आया है। यहां की रहने वाली 30 वर्षीय रक्षा MA की पढ़ाई करने के बाद एलएलबी की तैयारी कर रही है। रक्षा ने भक्ति में लीन होकर भगवान कृष्ण जी की प्रतिमा के साथ सात फेरे लिए। इस दौरान परिजनों की सहमति के साथ विवाह की सभी रस्में हिंदू रीति-रिवाज के साथ निभाई गयीं। बता दें बचपन से ही रक्षा की लगन भगवान कृष्ण जी में लगी हुई थी। जहां रक्षा भगवान कृष्ण जी की भक्ति में मग्न रहा करती थीं। वहीं दूसरी तरफ उनके माता-पिता शादी के लिए रिश्ता तलाश कर रहे थे।

रक्षा अपने घरवालों से बार-बार शादी के लिए मना करती रहती थीं, क्योंकि रक्षा तो भगवान कृष्ण जी से ही अपना लगाव लगाए हुए थीं। एक दिन रक्षा ने यह बताया कि उनके सपने में भगवान कृष्ण जी आए थे। रक्षा ने बताया कि सपने के बीच उन्होंने भगवान को पति मानकर वरमाला पहनाई थी। बस क्या था, तभी से रक्षा ने भगवान कृष्ण जी को वर चुनने का संकल्प ले लिया। बाद में उन्होंने अपने माता-पिता को भी सारी बात बता दी और जैसे तैसे करके उन्होंने अपने माता-पिता को मना लिया। उधर, बेटी की जिद के आगे माता-पिता भी कुछ कह नहीं पाए और बेटी की खुशी के लिए राजी हो गए।

हिंदू रीति-रिवाज से रचाई शादी

रक्षा ने 11 मार्च 2023 को अपने रिश्तेदारों की मौजूदगी में हिंदू रीति रिवाज से भगवान कृष्ण जी की मूर्ति के साथ शादी कर ली। मंडप में सभी रस्मे निभाकर यह विवाह संपन्न कराया गया। भगवान कृष्ण जी के रूप में वर मिलने से रक्षा बहुत खुश है। वहीं मीडिया से बातचीत के दौरान रक्षा के माता-पिता ने बताया कि बेटी की खुशी में ही हमारी खुशी है। हमने सभी हिंदू रीति रिवाज निभाकर अपनी बेटी की शादी भगवान कृष्ण जी से की। माता-पिता ने कहा कि अब भगवान कृष्ण जी उनके दामाद बनकर घर में विराजेंगे और वह बहुत खुश हैं। वहीं बड़ी बहन अनुराधा भी रक्षा के इस फैसले से काफी खुश दिखीं।

Back to top button
?>