समाचार

शतक ठोकने के बाद विराट कोहली चुम लेते हैं पहने हुए लॉकेट को, जानिये ऐसा क्या है उसमें खास

विराट कोहली क्रिकेट की दुनिया के ऐसे खिलाड़ी हैं, जिसे हर कोई अच्छी तरह से जानता है। विराट कोहली सबसे होनहार क्रिकेटरों में से एक हैं। इन्होंने अपने बेहतरीन खेल प्रदर्शन से क्रिकेट प्रेमियों के दिलों में अपने लिए एक खास जगह बनाई है। भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान और दिग्गज बल्लेबाज विराट कोहली अहमदाबाद टेस्ट मैच में अपनी विराट पारी खेलते हुए शतक जड़ा और टीम इंडिया के लिए अच्छा प्रदर्शन किया।

अहमदाबाद टेस्ट में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ दाएं हाथ के अनुभवी विराट कोहली ने टेस्ट करियर का 28वां और इंटरनेशनल करियर का 75वां शतक जड़ा है। विराट कोहली के बल्ले से यह शतक काफी लम्बे समय के बाद निकला है। इसीलिए विराट कोहली ने खास अंदाज में इसको सेलिब्रेट किया है। अहमदाबाद टेस्ट में शतक जड़ने के बाद विराट कोहली अपने लॉकेट को बाहर निकाल कर उसे चूमते हुए नजर आए।

ऐसे में यह जानना जरूरी हो जाता है कि आखिर विराट कोहली को उस लॉकेट से इतना लगाव क्यों है? आखिर इस लॉकेट में ऐसा क्या खास है? जिसे वह शतक जड़ने के बाद चूमते हैं। आखिर वह लॉकेट को चूमकर अपने शतक का जशन क्यों मनाने लगे? पहले भी इसी अंदाज में विराट कोहली शतक लगाने के बाद लॉकेट को चूमते हुए नजर आ चुके हैं।

विराट कोहली शतक जड़ने के बाद लॉकेट को क्यों चूमते हैं?

विराट कोहली ने अहमदाबाद टेस्ट मैच में शानदार शतक जड़ा। यह उनका इंटरनेशनल करियर का 75वां जबकि टेस्ट करियर का 28 वां शतक रहा। शतक लगाने के बाद विराट कोहली ने अपने लॉकेट को चूम लिया। बता दें कि विराट कोहली जब भी बड़ी पारियां खेलते हैं, तो गले में पहने लॉकेट को जरूर चूमते हैं। अब सोशल मीडिया पर यह चर्चा होने लगी है कि आखिर विराट कोहली के लॉकेट में ऐसा क्या है, जो वह शतक बनाने के बाद चूमते हैं।

दरअसल, विराट कोहली जिस लॉकेट को अपने गले में पहनते हैं वह उनकी वेडिंग रिंग है। जी हां, कॉमेंटेटर हर्षा भोगले ने एक बार इस लॉकेट के बारे में कहा था कि यह विराट कोहली के प्यार की निशानी है और वह ऐसा कर पत्नी अनुष्का शर्मा के प्रति अपने प्यार को जाहिर करते हैं। अनुष्का शर्मा हमेशा ही विराट कोहली के साथ खड़ी नजर आती हैं। विराट कोहली के मुश्किल समय में भी अनुष्का शर्मा ने हमेशा उनका साथ दिया है। वह अपने पति विराट कोहली का हौसला बढ़ाती हुई दिखती हैं।

साल 2018 में की थी विराट कोहली ने इसकी शुरुआत


आपको बता दें कि पहली बार जनवरी 2018 में विराट कोहली को लॉकेट चूमते हुए देखा गया था। उस समय के दौरान विराट कोहली ने साउथ अफ्रीका के खिलाफ सेंचुरियन में 153 रन की शानदार पारी खेली थी। उसी साल यानी जुलाई में इंग्लैंड के खिलाफ करियर का 22 वां टेस्ट शतक जड़ा था और इसके बाद फिर से लोकेट को चूमा। विराट कोहली के इस जश्न ने एक बार फिर से लोगों का ध्यान अपनी तरफ खींच लिया है।

ऐसा नहीं है कि विराट कोहली सिर्फ टेस्ट क्रिकेट में ही कुछ कर गुजरने के बाद ऐसा करते हैं। पिछले ही साल एशिया कप में अफगानिस्तान के खिलाफ जब उन्होंने अपना पहला टी20 शतक लगाया था तो भी उन्होंने लॉकेट को चूमा था। आपको बता दें कि अहमदाबाद टेस्ट की पहली पारी में विराट कोहली ने 186 रन की शानदार पारी खेली। यह टेस्ट मैच ड्रॉ पर खत्म हुआ था।

Back to top button
?>