बॉलीवुड

बॉलीवुड की सबसे महंगी फिल्म होगी अश्वत्थामा, विकि कौशल बनेंगे हीरो, जानिए कितना है कुल बजट

बॉलीवुड फिल्मों का बजट दिन प्रति दिन बढ़ता ही जा रहा है। अब हमारी फिल्में भी हॉलिवुड की फिल्मों को टक्कर देने लगी है। ब्रह्मास्त्र, बाहुबली जैसी फिल्में काफी बड़े बजट में बनाई गई थी। अब इन सभी फिल्मों का रिकॉर्ड तोड़ने एक और फिल्म आ गई है। यह फिल्म महाभारत के एटिहासिक किरदार अश्वत्थामा पर आधारित है। फिल्म का नाम ‘द इमॉर्टल अश्वत्थामा’ (The Immortal Ashwatthama) है।

इस फिल्म को नेशनल अवॉर्ड विजेता डायरेक्टर आदित्य धार डायरेक्ट कर रहे हैं। फिल्म में बॉलीवुड अभिनेता विकी कौशल ( Vicky Kaushal) लीड रोल में होंगे। ‘URI – द सर्जिकल स्ट्राइक’ के बाद आदित्य और विकि का यह साथ में दूसरा प्रोजेक्ट है। वैसे तो इस फिल्म की घोषणा साल 2021 में ही हो गई थी। लेकिन डायरेक्टर-प्रोड्यूसर के बीच क्रिएटिव एंगल को लेकर कुछ मतभेद चल रहे थे। वहीं बीच में कोरोना और लॉकडाउन भी आ गया था। ऐसे में फिल्म अटकी पड़ी थी।

600 करोड़ में बनेगी अश्वत्थामा पर फिल्म

फैंस को यही लग रहा था कि अब यह फिल्म कभी फ्लोर पर नहीं जाएगी। लेकिन अब लेटेस्ट खबर के मुताबिक यह फिल्म 6 जुलाई से फ्लोर पर जा सकती है। इतना ही नहीं फिल्म को बेहद बड़ा बजट भी दिया गया है। आपको जान हैरानी होगी कि ‘द इमॉर्टल अश्वत्थामा’ फिल्म को बनाने के लिए करीब 600 करोड़ रुपए का बजट तय हुआ है। इस तरह ये बॉलीवुड की सबसे बड़ी बजट की फिल्म कहलाएगी।

‘द इमॉर्टल अश्वत्थामा’ फिल्म की शूटिंग 6 जुलाई से शुरू होगी। पहली शूटिंग करीब 65 दिन कजाखस्तान (Kazakhstan) में होगी। फिर दूसरी शूटिंग 26 दिन दुबई में होगी। हालांकि अभी यह क्लियर नहीं है कि फिल्म में विकि कौशल लीड रोल में रहेंगे या नहीं। खबरों की माने तो एक महीने पहले जियो स्टूडियो ने ये प्रोजेक्ट अपने हाथ में ले लिया था। उन्हें डाउट था कि विकि इतने बड़े बजट की फिल्म को संभाल पाएंगे या नहीं। मतलब वह विशाल दर्शकों को फिल्म थिएटर तक खींचने में कामयाब होंगे या नहीं।

एक्शन, VFX और थ्रीलर से होगी भरपूर

बताया जा रहा है कि जियो विकि कौशल का रिपलेसमेंट भी खोज रहे थे। फिल्म में साउथ एक्ट्रेस समांथा रुथ प्रभु लीड एक्ट्रेस होंगी। जियो स्टूडियो को उनसे कोई दिक्कत नहीं है। इसलिए वह सेफ जोन में हैं। हालांकि विकि के लीड रोल को लेकर अभी मामला स्पष्ट नहीं है। बताते चलें कि ‘द इमॉर्टल अश्वत्थामा’ एक साई-फ़ाई एक्शन थ्रीलर फिल्म होगी। फिल्म की कहानी महाभारत के अश्वत्थामा किरदार से प्रेरित है। इसमें अश्वत्थामा के अमरता और मुक्ति पाने के सफर को बताया जाएगा।

इस खबर के बाद जहां कुछ लोग उत्साहित हुए तो कुछ की चिंता बढ़ गई। उन्हे शक है कि आदित्य धार इतने बड़े बजट वाली फिल्म के क्राफ्ट को सही से संभाल पाएंगे या नहीं। वहीं कुछ लोगों ने विकि कौशल को इतने बड़े बजट की फिल्म मिलने पर हैरानी भी जताई। उन्होंने कहा कि शायद विकि दर्शकों का एक बड़ा वर्ग थिएटर तक न ला पाए। हालांकि कुछ फैंस को विकि और आदित्य पर पूरा भरोसा है। उनका मानना है यदि फिल्म का कंटेंट और डायरेक्शन सही हो तो स्टार कास्ट से फर्क नहीं पड़ता है। फिल्म हिट होती है।

Back to top button
?>