राशिफल

Rashifal 10 March: आज इन छह राशि के जातकों पर मेहरबान होगी मां दुर्गा, कामयाबी चूमेगी कदम

हम आपको शुक्रवार 10 मार्च का राशिफल बता रहे हैं। राशिफल का हमारे जीवन में बहुत महत्व होता है। राशिफल के जरिए भविष्य में होने वाली घटनाओं का आभास होता है। राशिफल का निर्माण ग्रह गोचर और नक्षत्र की चाल के आधार पर किया जाता है। हर दिन ग्रहों की स्थिति हमारे भविष्य को प्रभावित करती हैं। इस राशिफल में आपको नौकरी, व्यापार, स्वास्थ्य शिक्षा और वैवाहिक व प्रेम जीवन इत्यादि से जुड़ी जानकारी मिलेगी। अगर आप भी जानना चाहते हैं कि आज का दिन आपके लिए कैसा रहेगा तो पढ़िए Rashifal 10 March 2023

durga maa

मेष राशि (Aries) च, चू, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो, आ :

आज आप अपने स्वभाव में उग्रता और वाणी में संयम रखें। मानसिक चिंता से आपका मन व्यग्र हो सकता है। परिवार और मित्रों के साथ वक्त बिताने की कोशिश करें। समय आपके लिए अत्यंत बेहतर तरीके से फल देने वाला है। आपकी कार्यक्षमता बढ़ सकती है। दूसरों के झगड़ों में न पड़ें, अन्यथा उलझ सकते हैं। अपने साथी के साथ गुणवत्तापूर्ण समय बिताने के कारण आपका विवाहित जीवन बेहतर हो सकता है। आपकी सेहत अच्छी बनी रहेगी।

वृषभ राशि (Taurus) ई, ऊ, ए, ओ, वा, वी, वू, वे, वो ब बो :

व्यवसायिक सन्दर्भ में आप अपने लाभ के लिए संपत्ति का उपयोग किसी रचनात्मक कार्य के लिए कर सकते है। खुदारा व्यापारियों को उधारी देने से बचना होगा क्योंकि आज दिया हुआ धन डूब सकता है। स्वास्थ्य की दृष्टि से एलर्जी व रिएक्शन होने की आशंका है, ऐसे में अलर्ट रहना ही उपाय है। आप विचारों को विकसित करने के लिए अवसरों की खोज में समय और ऊर्जा का निवेश कर सकते हैं। परिवार में धार्मिक अनुष्ठान कराएंगे। जीवनसाथी आपके कार्यों से प्रसन्न होंगे।

मिथुन राशि (Gemini) का, की, कू, घ, ङ, छ, के, को, ह :

आज आपको काम करने के नवीन तरीकों के कारण उच्चाधिकारियों से सम्मान मिल सकता है। वस्तुएं संभालकर रखें। विद्यार्थियों को कीमती समय को बर्बाद नहीं करना चाहिए। परिवार के सदस्य किसी बात को लेकर आपसे रूठ गए हैं, तो उन्हें मनाने में आप सफल होंगे। व्यस्तता के चलते स्वास्थ्‍य प्रभावित हो सकता है। माता के स्वास्थ्‍य की चिंता रहेगी। दूसरों के भरोसे आपके काम में देरी हो सकती है। दाम्पत्य जीवन में मधुरता बनी रहेगी।

कर्क राशि (Cancer) ही, हू, हे, हो, डा, डी, डू, डे, डो :

आज आपके आसपास के लोग आपके अधिकांश निर्णयों को प्रभावित करेंगे। आपको सावधान रहना चाहिए। पैसों से संबंधित काम करते समय स्पष्टता और पारदर्शिता न रखने की वजह से आपको पछतावा हो सकता है। किसी व्यक्ति को दिया गया उधार अटक सकता है। आपको वस्त्रादि उपहार में प्राप्त हो सकते हैं। जरूरतमंद को चने की दाल दान करें, आपकी मेहनत रंग लायेगी। संतान पक्ष से कोई शुभ समाचार मिलने से घर में उत्सव जैसा माहौल बनेगा।

सिंह राशि (Leo) मा, मी, मू, मे, मो, टा, टी, टू, टे :

आज अपने प्रियजनों के साथ गुणवत्ता समय बिताने से आपको आराम और आराम करने में मदद मिल सकती है। कार्यक्षेत्र में बॉस की अपेक्षाएँ आपसे बढ़ सकती हैं जिसके चलते आपकी मेहनत भी बढ़ेगी। व्यापारियों को आकस्मिक लाभ होने की संभावना है, वहीं दूसरी ओर पुराना ऋण भी वापस मिल सकता है। आत्मविश्वास की कमी से आपके बनते काम भी बिगड़ सकते हैं। सतर्क रहें। दाम्पत्य जीवन में खुशियों का आगमन होगा।

कन्या राशि (Virgo) ढो, पा, पी, पू, ष, ण, ठ, पे, पो :

आज आप ज़बरदस्त दृढ़ संकल्प और धैर्य के माध्यम से अच्छे परिणाम प्राप्त करेंगे। संतान की ओर से मन को संतोष प्राप्त होगा। जीवनसाथी के नाम से किए जा रहे कार्य में लाभ होगा। रियल एस्टेट से जुड़े लोगों को बड़ी कामयाबी मिल सकती है। आपको एक चुनौतीपूर्ण परियोजना का नेतृत्व करने का अवसर मिल सकता है, और आप बहुत अच्छे परिणाम देंगे। कार्यों में माता पिता का सहयोग प्राप्त होता रहेगा। बिजनेस पार्टनर आपकी बातों से सहमत होंगे।

तुला राशि (Libra) रा, री, रू, रे, रो, ता, ती, तू, ते :

आज आपको घर और संपत्ति से जुडे़ कार्यों में संभलकर चलने की सलाह है। आपको सुखद समाचार प्राप्त हो सकता है। अधिकारियों के सामने अपनी बात रखने का सही समय हैं। कार्य विस्तार के लिए लोन लेना पड़ सकता है। छात्रों को आगे बढ़ने के लिये थोड़ी अधिक मेहनत करनी होगी। दाम्पत्य रिश्ते के मामले में दिन अच्छा रहेगा। आज धन के मामले में सफलता प्राप्त हो सकती है। आप असुरक्षा के अस्थाई दौर में हैं, लेकिन आप जल्द ही फिर से स्थिर और सुरक्षित महसूस करेंगे।

वृश्चिक राशि (Scorpio) तो, ना, नी, नू, ने, नो, या, यी, यू :

आज आपको जीवन में थोड़ी बेचैनी महसूस हो सकती है। किसी बुजुर्ग पारिवारिक सदस्य का गिरता स्वास्थ्य आपकी चिंता का विषय हो सकता है। महिलाओं को घरेलू सामान की खरीदारी करनी पड़ेगी। छात्रों को उनके मेहनत के अनुरूप सफलता मिलेगी। कलाकारों के लिए दिन विशेष रूप से अच्छा है। जीवनसाथी के साथ अच्छा समय गुजरेगा। रिश्तों में नयापन महसूस होगा। आपका कोई जरूरी काम आज पूरा हो जायेगा। कुछ लोग आपका फायदा उठाना चाहेंगे।

धनु राशि (Sagittarius) ये, यो, भा, भी, भू, धा, फा, ढा, भे :

प्रेम जीवन में साथी के साथ रिश्ते और भी मजबूत व मधुर होंगे। परिवार को समय दें, बच्चों से बातें करें। आप हिम्मत से काम लें, जल्द ही चीजें आपके पक्ष में रुख करती नजर आएंगी। पैसों की बात करें तो जरूरत से ज्यादा खर्च करना आपके लिए ठीक नहीं है। आज कुछ ऐसी घटनाएं घट सकती हैं जो आपको थोड़ा सा निराश कर दें, लेकिन उसको लेकर मूड खराब बिल्कुल नहीं करना है। सिविल इंजीनियरिंग कर रहे छात्रों के लिये दिन अच्छा रहेगा।

मकर राशि (Capricorn) भो, जा, जी, खी, खू, खे, खो, गा, गी :

आज आपकी भौतिक सुख-सुविधाओं में बढ़ोतरी होगी। दफ्तर में बॉस के साथ आपकी कोई महत्वपूर्ण चर्चा हो सकती है। आज उनकी ओर से आपको कुछ अच्छे सुझाव भी मिलेंगे। सरकारी नौकरी करने वाले जातकों के लिए आज का दिन बहुत ही व्यस्त रहेगा। आपके करीबी दोस्त की मदद से आपको आकर्षक सौदा करने में मदद मिलेगी। संगीत से जुड़े लोगों के लिए आज का दिन मिला-जुला रहेगा। फैशन डिजायनर्स के लिए आज का दिन अच्छा रहेगा।

कुंभ राशि (Aquarius) गू, गे, गो, सा, सी, सू, से, सो, दा :

आज आपके कार्यों में व्यवधान आ सकता है। घर परिवार का वातावरण शांतिदायक रहेगा। आध्यात्मिकता की ओर आपका रुझान रहेगा। जीवनसाथी के साथ रिश्ते में मधुरता बढ़ेगी। आपको अपने प्रिय का भावनात्मक समर्थन मिलेगा। कामकाज की बात करें तो नौकरी करने वाले लोगों को अपने गुप्त शत्रुओं से सतर्क रहने की सलाह दी जाती है। चिंता तथा तनाव रहेंगे। अपने कार्यक्षेत्र में आपको आज थोड़े अतिरिक्त प्रयास करने होंगे।

मीन राशि (Pisces) दी, दू, थ, झ, ञ, दे, दो, चा, ची :

आज वित्तीय स्तर पर उठाया गया कदम भविष्य में आपके लिए फायदेमंद साबित हो सकता है। आप पूरी सकारात्मकता के साथ परिश्रम करते रहें। आप सही दिशा में प्रयास कर रहे हैं जल्द ही आपको सफलता मिलेगी। बोलचाल में सावधानी बरतें। चोट व दुर्घटना से हानि संभव है। अपेक्षित कार्यों में विलंब होने से तनाव रहेगा। अपने जीवन की तुलना अन्य लोगों के साथ करने की गलती न करें। आपको अपने अंदर विश्वास जगाने की आवश्यकता है।

आपने Rashifal 10 March 2023 का सभी राशियों का rashifal पढ़ा। आप को Rashifal 10 March 2023 का यह rashifal कैसा लगा? कमेंट करके अपनी राय जरुर दें और हमारे द्वारा बताया गया यह राशिफल अपने मित्रों के साथ भी शेयर करें।

नोट: आपकी कुंडली व राशि के ग्रहों के आधार पर आपके जीवन में घटित हो रही घटनाओं में Rashifal 10 March 2023 से कुछ भिन्नता हो सकती है। पूरी जानकारी के लिए किसी ज्योतिषी से मिल सकते हैं।

Back to top button
?>