राशिफल

Rashifal 27 February: आज इन चार राशियों के जातकों पर होगी शिव कृपा, धन‌ लाभ और नौकरी के हैं योग

हम आपको सोमवार 27 फरवरी का राशिफल बता रहे हैं। राशिफल का हमारे जीवन में बहुत महत्व होता है। राशिफल के जरिए भविष्य में होने वाली घटनाओं का आभास होता है। राशिफल का निर्माण ग्रह गोचर और नक्षत्र की चाल के आधार पर किया जाता है। हर दिन ग्रहों की स्थिति हमारे भविष्य को प्रभावित करती हैं। इस राशिफल में आपको नौकरी, व्यापार, स्वास्थ्य शिक्षा और वैवाहिक व प्रेम जीवन इत्यादि से जुड़ी जानकारी मिलेगी। अगर आप भी जानना चाहते हैं कि आज का दिन आपके लिए कैसा रहेगा तो पढ़िए Rashifal 27 February 2023

मेष राशि (Aries) च, चू, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो, आ :

आज आपके प्रेम-संबंधों में मजबूती और मिठास आएगी। ऐसा कोई कार्य न करें, जिससे अपयश या लान्छन मिले। आज आप अपने निर्णयों पर दृढ़ रहें और दूसरों के विचारों से प्रभावित ना हों। अच्छा होगा कि आप अपने ही विचारों को सुने। किसी भी व्यक्ति को अपने ऊपर उसके विचार थोपने ना दें। नौकरीपेशा जातकों के लिए तरक्की के आसार बन सकते हैं। अनैतिक या अवैध कुछ भी न करें अन्यथा आपको नुकसान उठाना पड़ सकता है।

वृषभ राशि (Taurus) ई, ऊ, ए, ओ, वा, वी, वू, वे, वो ब बो :

घरेलू मोर्चे पर रुकी हुई परियोजनाएं गति और निकटता को पूरा करेंगी। अपने आप को किसी भी व्याकुलता से बचाने के लिए किसी के द्वारा दी गई सूचना की सत्यता को अवश्य जांच लें। यूं ही किसी बात या अफवाह को सुन कर कोई भी निर्णय ना लें। सही समय पर आपकी सहायता किसी को बड़ी परेशानी से बचा सकती है। यदि कोई बात आपको उचित न लगे तो उसे मानने की आवश्यकता नहीं है। दिनचर्या की गतिविधियों के लिए इधर-उधर भागना पड़ेगा।

मिथुन राशि (Gemini) का, की, कू, घ, ङ, छ, के, को, ह :

मिथुन राशि वाले अपने क्रोध पर नियंत्रण करें नहीं तो यह आपके लिए हानिकारक हो सकता है। धन की लेनदेन में सावधानी बरतने की सलाह दी जाती है। मन में कोई चीज बार-बार आ सकती है। आप नए संपर्क स्थापित कर पाएंगे। दोस्त सहयोग करेंगे। कुछ लोगों के जीवन में प्रेम का प्रवेश हो सकता है। आप अपने जीवन साथी के स्वास्थ्य को लेकर कुछ चिंतित रह सकते हैं। आपको अचानक धन लाभ होने की संभावना है। यात्रा करते समय सावधानी बरतें।

कर्क राशि (Cancer) ही, हू, हे, हो, डा, डी, डू, डे, डो :

आज किसी भी मामले में जल्दबाजी या अधिक तनाव आपके लिए विपरीत परिणाम देने वाला हो सकता है। दिन बहुत ज्यादा अनुकूल नहीं है। थोड़ा संभलकर चलना पड़ सकता है। शत्रु आपकी कमजोरी का फायदा उठाने की कोशिश करेंगे। ऐसे में आपको उनका ध्यान रखना होगा। आपको अपने मन के नकारात्मक भावों से मुक्त होना होगा। निजी मसलों पर भी नियंत्रण रखना होगा। आपका पारिवारिक और वैवाहिक जीवन सामान्य रहेगा।

सिंह राशि (Leo) मा, मी, मू, मे, मो, टा, टी, टू, टे :

आज आप कोई महत्वपूर्ण काम समय से पहले समाप्त कर सकते हैं। परिजनों के साथ आनंद आएगा। प्रेम जीवन में साथी आपसे कोई डिमांड कर सकता है। परिवार में किसी समस्या का हल बातचीत के माध्यम से निकलेगा। भौतिक सुखों को पाने के लिए खर्चे बढ़ेंगे। नए सम्बन्ध बनाने से पहले सोचें। एक समय में एक ही काम करें। जल्द ही सफलता मिलेगी। धन लाभ के योग हैं। आप अपने भाइयों और बहनों के साथ सौहार्दपूर्ण संबंध बनाए रखेंगे।

कन्या राशि (Virgo) ढो, पा, पी, पू, ष, ण, ठ, पे, पो :

लचीला व्यवहार रखेंगे, तो आगे बढ़ने में सफलता मिल सकती है। एकाग्रता का अभाव मानसिक अस्वस्थता बढ़ाएगा। जल्द पैसा कमाने के लिए आप गलत रास्ते अपनाने से बचें अन्यथा हानि हो सकती है। कामकाज की बात करें तो नौकरीपेशा जातकों के लिए आज का दिन बहुत ही व्यस्त रहने वाला है। स्वास्थ्य के सम्बंध में प्रश्न खड़े होंगे। आज किसी समस्या में खुद को जान-बूझकर न शामिल करें। अपनी प्रतिष्ठा और प्रसिद्धि में वृद्धि का अनुभव करेंगे।

तुला राशि (Libra) रा, री, रू, रे, रो, ता, ती, तू, ते :

आज सरल काम पूर्ण होने में भी समस्याएं आएंगी। इसलिए हर काम को ध्यान से करना होगा। सहयोगियों के साथ विवाद हो सकता है। परिवार के सदस्यों के बीच मतभेद बढ़ रहा है। आज आपके किसी प्रियजन का मूड खराब भी हो सकता है। अच्छा होगा कि आज आप किसी बेकार की बहस में ना पड़ें, धैर्य और नम्रता से काम लें। यदि कोई परेशानी बनी हुई है तो अपना दृष्टिकोण बदलें, परेशानी अवसर में बदल जाएगी।

वृश्चिक राशि (Scorpio) तो, ना, नी, नू, ने, नो, या, यी, यू :

विद्यार्थियों के शैक्षिक कार्यों में व्यवधान आएंगे। वाहन व मशीनरी के प्रयोग में विशेष सावधानी की आवश्यकता है। पारिवारिक जीवन में स्थितियां उतार-चढ़ाव से भरी रहेगी। घर में आज किसी बात को लेकर वाद विवाद हो सकता है। ऐसे में मानसिक रूप से आप काफी दबाव महसूस कर सकते हैं। अपने कुछ लंबित कार्यों को पूरा कर सकते हैं। अनुभवी और वरिष्ठ लोगों का सहयोग मिलेगा, जिससे आपके कामों में लाभ होगा।

धनु राशि (Sagittarius) ये, यो, भा, भी, भू, धा, फा, ढा, भे :

जो लोग शादीशुदा हैं उनके दांपत्य जीवन में स्नेह बढ़ेगा। अपनी ऊर्जा और आइडियाज को उचित दिशा में लगाएं। आज आपके आस-पास के लोग आपको गलत समझ सकते हैं इसलिए अपने विचारों को स्पष्टता से अभिव्यक्त करें। जो भी बोलें सोच समझ कर ही बोलें। आज कोई पुरानी बीमारी आपकी चिंता बढाएगी। ध्यान रखें और योग और आयुर्वेद के उपचार से अवश्य लाभ होगा। कुछ व्यापारियों को अच्छा लाभ होने की संभावना है।

मकर राशि (Capricorn) भो, जा, जी, खी, खू, खे, खो, गा, गी :

आज माता-पिता और बड़ों का आशीर्वाद लेने से आपके कामों में सफलता मिलेगी। आलस्य से दूर रहें। अतीत में किए हुए परिश्रम का अच्छा नतीजा आपको मिल सकता है। बेहतर होगा आप समझदारी से काम लें और वाद विवाद से दूर रहें। छोटे व्यापारियों के लिए आज का दिन बहुत ही लाभदायक रहने वाला है। प्रेम जीवन के लिहाज से आज का दिन सामान्य होने वाला हैं। आपका प्रिय अपने दिल के राज आपके सामने स्पष्ट कर सकता हैं।

कुंभ राशि (Aquarius) गू, गे, गो, सा, सी, सू, से, सो, दा :

आज आप मनोरंजन के विभिन्न साधनों के साथ अपने जीवन का आनंद ले सकेंगे। आप ऑफिस में किसी काम को लेकर थोड़े दवाब में दिखाई में दिख सकते हैं। अचानक से आपको कोई अप्रत्याशित लाभ प्राप्त हो सकता है। मित्रों की संख्या में वृद्धि हो सकती है। पिता और जीवसाथी का पूरा सहयोग प्राप्त होगा। आपको अपने दोस्तों और प्रियजनों से उपहार मिल सकते हैं। किसी काम के पूरे होने से आपको प्रसन्नता होगी।

मीन राशि (Pisces) दी, दू, थ, झ, ञ, दे, दो, चा, ची :

आज आप बिजनेस के मामले में सतर्कता बरतें। आप पारिवारिक मामलों में भी अपने स्वार्थभाव पर नियंत्रण रखें। आपके कारोबार में भी बढ़ोतरी हो सकती है। आज आपको कोई नया व्यवसाय प्रस्ताव मिलने की भी प्रबल संभावना है। आर्थिक दृष्टिकोण से आज का दिन आपके लिए अच्छा रहेगा। परिवार के सभी सदस्यों के प्रति सम्मान बनाए रखें। ध्यान रहे जल्दबाजी में कोई भी कार्य न करें। आप अपने जीवन साथी के प्रति गर्मजोशी महसूस करेंगे।

आपने Rashifal 27 February 2023 का सभी राशियों का rashifal पढ़ा। आप को Rashifal 27 February 2023 का यह rashifal कैसा लगा? कमेंट करके अपनी राय जरुर दें और हमारे द्वारा बताया गया यह राशिफल अपने मित्रों के साथ भी शेयर करें।

नोट: आपकी कुंडली व राशि के ग्रहों के आधार पर आपके जीवन में घटित हो रही घटनाओं में Rashifal 27 February 2023 से कुछ भिन्नता हो सकती है। पूरी जानकारी के लिए किसी ज्योतिषी से मिल सकते हैं।

Back to top button
?>