राशिफल

Rashifal 19 February: आज 3 राशियों के जीवन में होने जा रहे हैं बड़े सौभाग्यशाली परिवर्तन, पढ़ें

हम आपको रविवार 19 फरवरी का राशिफल बता रहे हैं। राशिफल का हमारे जीवन में बहुत महत्व होता है। राशिफल के जरिए भविष्य में होने वाली घटनाओं का आभास होता है। राशिफल का निर्माण ग्रह गोचर और नक्षत्र की चाल के आधार पर किया जाता है। हर दिन ग्रहों की स्थिति हमारे भविष्य को प्रभावित करती हैं। इस राशिफल में आपको नौकरी, व्यापार, स्वास्थ्य शिक्षा और वैवाहिक व प्रेम जीवन इत्यादि से जुड़ी जानकारी मिलेगी। अगर आप भी जानना चाहते हैं कि आज का दिन आपके लिए कैसा रहेगा तो पढ़िए Rashifal 19 February 2023

मेष राशि (Aries) च, चू, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो, आ :

आज का दिन आपके लिए सफलता के नए द्वार खोल सकता है। सुख के साधनों में वृद्धि होगी। पारिवारिक जीवन से असंतुष्ट भी रह सकते हैं। आप अधिक तनाव ना लें। प्रेमिका को किसी रोमांटिक स्थान की सैर करवा सकते हैं। आत्मविश्वास और स्फूर्ति से परिपूर्ण आप अच्छा मुनाफा कमाएंगे। आपमें से कुछ महत्वपूर्ण लोगों से संपर्क स्थापित कर अधिक प्रभावशाली बन जाएंगे। संतान पक्ष की तरफ से कोई खुशी का समाचार प्राप्त होगा।

वृषभ राशि (Taurus) ई, ऊ, ए, ओ, वा, वी, वू, वे, वो ब बो :

पारिवारिक या रिश्तों की स्थिति को लेकर थोड़ी असुरक्षा की भावना रह सकती है। आज आप जो भी निर्णय लें उनपर उचित ध्यान दें। लोभ में आकर कोई गैरकानूनी काम बिल्कुल न करें। यदि आप कोई निवेश करना चाहते हैं तो किसी विशेषज्ञ की सलाह लेना अच्छा रहेगा। अगर आप किसी से अपने दिल की बात कहना चाहते हैं, तो आज का दिन आपके लिये बहुत ही अच्छा रहने वाला है। आपके पारिवारिक-जीवन में अस्थिरता रह सकती है।

मिथुन राशि (Gemini) का, की, कू, घ, ङ, छ, के, को, ह :

जिन लोगों की नयी-नयी शादी हुयी है, उनके लिए दिन उत्तम रहने वाला है। आपके सहयोगी आपके काम को बिगाड़ने की कोशिश करेंगे। व्यापार के लिहाज से आज का दिन कुछ खास नहीं दिखाई दे रहा है। कारोबारियों को आज किसी नई डील में बड़े निवेश करने से हानि हो सकती है। आज आप काफी भावुक रहेंगे और हर तरह की अप्रत्याशित स्थितियों से आपका वास्ता पड़ता रहेगा। आज वाद-विवाद के कारण किसी प्रकार के नुकसान से बचें।

कर्क राशि (Cancer) ही, हू, हे, हो, डा, डी, डू, डे, डो :

आज आपके दुश्मन आपका नाम खराब करने की कोशिश कर सकते है। परंतु आपकी सामाजिक छवि बरकरार रहेगी। बातचीत करते समय स्वभाव में नम्रता रखनी होगी और अपने क्रोध पर नियंत्रण रखना होगा, तभी आप किसी से अपना काम निकलवाने में कामयाब रहेंगे। आपका स्वास्थ्य ठीक रहेगा लेकिन तनाव से दूर रहें। छोटी-छोटी समस्याओं से घबराने की बजाय हिम्मत से काम लें। यात्रा सम्भव है। पारिवारिक कार्यक्रमों में ज्यादा व्यस्त रहेंगे।

सिंह राशि (Leo) मा, मी, मू, मे, मो, टा, टी, टू, टे :

आज आपको प्रेम संबंध में खुशहाली हो सकती है या किसी नए रिश्ते की शुरुआत हो सकती है। परिवार के किसी सदस्य के विवाह यदि परिवार के किसी सदस्य के विवाह की बात चल रही थी, तो वह भी पक्की हो सकती है। विद्यार्थी वर्ग परीक्षा व साक्षात्कार आदि में सफलता प्राप्त करेगा। अध्ययन में मन लगेगा। धनार्जन सहज होगा। आपको किसी प्रोजेक्ट के लिए अपनी राय देने का मौका मिलेगा। अधिकारियों को भी आपकी राय पसंद आएगी।

कन्या राशि (Virgo) ढो, पा, पी, पू, ष, ण, ठ, पे, पो :

यह एक उत्कृष्ट दिन है। आप अपने रुके हुए धन को वापस पाकर प्रसन्न रहेंगे, जो लोग रोजगार के लिए भटक रहे हैं, उन्हें कोई खुशखबरी सुनने को मिल सकती है। अपने प्रेमी या जीवनसाथी के साथ आपके संबंध बहुत अच्छे रहेंगे। लेकिन शाम को कुछ निकटजनों से थोड़ी निराशा होगी। आपको मेहनत ज्यादा करनी होगी। पारिवारिक जिम्मेदारी में वृद्धि होगी, जिससे आपको मानसिक तनाव हो सकता है। आज अचानक किसी से रोमांटिक मुलाकात हो सकती है।

तुला राशि (Libra) रा, री, रू, रे, रो, ता, ती, तू, ते :

आज आपकी अध्ययन में रुचि बढ़ेगी। आपका पारिवारिक-जीवन शांतिपूर्ण और खुशहाल रहेगा। आज आपको सिर्फ अजनबियों से ही नहीं बल्कि दोस्तों से भी सावधान रहने की जरूरत है। आज आप रोमांटिक मूड में रहेंगे, इसलिए अपने प्रिय के साथ कुछ क्वालिटी टाइम बिताने की योजना बनाएं। मानसिक तनाव और पढ़ाई में रुचि की कमी का सामना करना पड़ सकता है। ऑफिस में आपको अधिकारी मिलेंगे। आज आप वाहन खरीदने का मन बना लेंगे।

वृश्चिक राशि (Scorpio) तो, ना, नी, नू, ने, नो, या, यी, यू :

आज आपके पास नए अधिग्रहण हो सकते हैं जो आपके जीवन को अधिक आरामदायक और संतोषजनक बनाएंगे। आप एक साथ कई कामों को हाथ में लेंगे, जिसके कारण आपकी व्यग्रता बढ़ सकती है, लेकिन यदि आप सोच विचार कर किसी काम को करेंगे, तो आप अपने सभी कार्य आसानी से पूरे कर पाएंगे। आध्यात्मिक क्षेत्र में एक नई सोच का जन्म हो सकता है। मानसिक तनाव रहेगा। दुष्टजन हानि पहुंचा सकते हैं।

धनु राशि (Sagittarius) ये, यो, भा, भी, भू, धा, फा, ढा, भे :

आज आपको जिम्मेदारियों का बोझ उठाना पडेगा। आशंका-कुशंका के चलते निर्णय लेने की क्षमता घट सकती है। जीवन में महसूस होने वाली किसी बड़ी समस्या का हल प्राप्त हो सकता है। मित्रों का साथ आपके लिए महत्वपूर्ण होगा। पूजा-पाठ में मन लगेगा। अप्रत्याशित रोमांस आपको अचानक मिल सकता है। व्यापारियों के व्यापार और आय में वृद्धि होगी। नौकरी की तलाश कर रहे युवाओं को नौकरी का कोई अच्छा ऑफर मिलेगा।

मकर राशि (Capricorn) भो, जा, जी, खी, खू, खे, खो, गा, गी :

रचनात्मक प्रयास फलीभूत होगा। रिश्तों में मधुरता आएगी। मानहानि होने की संभावना है। मनचाहे काम की शुरुआत हो सकती है। परिवार के साथ खेल-मेल भरा वातावरण बना रहने की वजह से आनंद महसूस होगा। काम में पूरा फोकस बनाएं रखें। व्यवसाय के लिए दिन बहुत लाभकारी रहेगा। बाहर खाने-पीने से आज आपको बचना चाहिए। आज मन से किया गया हर काम आसानी से पूरा होगा। मान-प्रतिष्ठा में वृद्धि होगी। मित्रों को लाभ होगा।

कुंभ राशि (Aquarius) गू, गे, गो, सा, सी, सू, से, सो, दा :

आज दोस्तों की मदद से वित्तीय कठिनाइयाँ हल हो जाएंगी। मातृ पक्ष के रिश्तेदारों के साथ आपका रिश्ता बिगड़ सकता है। जब तक आपको पूरी जानकारी प्राप्त नहीं होती, तब तक किसी भी व्यक्ति पर पूरा भरोसा न करें। कोई भी निर्णय सोच-समझकर करें। आप महसूस करेंगे कि आपके दोस्त स्वभाव से बहुत सहयोगी हैं। परिजनों में आनंद और उल्लास का वातावरण बना रहेगा। नए काम शुरू करने के लिए आज का दिन बहुत अच्छा है।

मीन राशि (Pisces) दी, दू, थ, झ, ञ, दे, दो, चा, ची :

आज जरूरतमंद को खाना खिलाएं, सफलता आपके कदम चूमेगी। ऐश्वर्य के साधन जुटेंगे। हर एक प्रकार की परिस्थिति का बारीकी से निरीक्षण करने की आवश्यकता होगी, तभी आपके द्वारा होने वाली गलतियां नजर आएंगी। आज विदेश जाने के इच्छुक लोगों का प्रयास सफल हो सकता है। धार्मिक यात्रा पर जाना होगा। नौकरी में पदोन्नति हो सकती है। सफलता और धन दोनों ही मिल सकते हैं, लेकिन किसी भी बात का अपने स्वभाव पर अहंकार ना आने दें।

आपने Rashifal 19 February 2023 का सभी राशियों का rashifal पढ़ा। आप को Rashifal 19 February 2023 का यह rashifal कैसा लगा? कमेंट करके अपनी राय जरुर दें और हमारे द्वारा बताया गया यह राशिफल अपने मित्रों के साथ भी शेयर करें।

नोट: आपकी कुंडली व राशि के ग्रहों के आधार पर आपके जीवन में घटित हो रही घटनाओं में Rashifal 19 February 2023 से कुछ भिन्नता हो सकती है। पूरी जानकारी के लिए किसी ज्योतिषी से मिल सकते हैं।

Back to top button
?>