राशिफल

Rashifal 8 February: गणेश जी की कृपा से 5 राशियों की हर समस्या होगी दूर, मिलेगी बुद्धि और ज्ञान

हम आपको बुधवार 8 फरवरी का राशिफल बता रहे हैं। राशिफल का हमारे जीवन में बहुत महत्व होता है। राशिफल के जरिए भविष्य में होने वाली घटनाओं का आभास होता है। राशिफल का निर्माण ग्रह गोचर और नक्षत्र की चाल के आधार पर किया जाता है। हर दिन ग्रहों की स्थिति हमारे भविष्य को प्रभावित करती हैं। इस राशिफल में आपको नौकरी, व्यापार, स्वास्थ्य शिक्षा और वैवाहिक व प्रेम जीवन इत्यादि से जुड़ी जानकारी मिलेगी। अगर आप भी जानना चाहते हैं कि आज का दिन आपके लिए कैसा रहेगा तो पढ़िए Rashifal 8 February 2023

मेष राशि (Aries) च, चू, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो, आ :

आज आपका ज्ञान और हास-परिहास आपके चारों ओर लोगों को प्रभावित करेगा। आपकी व्यावसायिक प्रतिष्ठा आज बढ़ेगी, लेकिन अपने व्यवसाय में आपको किसी भी निर्णय को लेने से पहले सावधान रहना होगा। दाम्पत्य जीवन सुखद रहेगा। आपकी सामाजिक स्थिति में वृद्धि होगी। पारिवारिक जीवन सामान्य रहेगा। इस समय के दौरान आपका भाग्य आपका पूरा साथ देगा। नौकरीपेशा जातकों की आमदनी में वृद्धि हो सकती है। पारिवारिक जीवन में सुख और शांति बनी रहेगी।

वृषभ राशि (Taurus) ई, ऊ, ए, ओ, वा, वी, वू, वे, वो ब बो :

वृषभ राशि वाले खान-पान को असंयमित न होने दें। कोई खास और अच्छा काम होने के योग बन रहे हैं। नौकरी कर रहे जातकों को अपने सीनियर से किसी भी वाद विवाद में पड़ने से बचना पड़ेगा। आज आपकी वाणी लाभ प्रदान करेगी। गलत संगति में पड़ सकते हैं, दूर रहें तो बेहतर रहेगा। पहले से उधार दिया हुआ पैसा वापस मिल जाएगा। आपके किसी महत्वपूर्ण कार्य में सरकारी अड़चन आ सकती है। परिजनों का सहयोग आपको मिलेगा।

मिथुन राशि (Gemini) का, की, कू, घ, ङ, छ, के, को, ह :

आज आप अपने परिवार के साथ आनंद और मौज-मस्ती युक्त समय बिताएंगे। व्यवसाय के मामले में आशावादी दृष्टिकोण के साथ कार्यक्षेत्र में आप ऊर्जावान रहेंगे। आप अपने व्यवसाय में अत्यधिक सफल होंगे और ग्राहकों के साथ स्थायी संबंध बना सकते हैं। सेहत के मामले में आप चुस्त-दुरुस्त बने रहेंगे। निवेश करने के लिए आज अच्छा दिन नहीं है। कहीं कोई गलत निवेश न करें, किसी की बातों में न आएं। आर्थिक स्थिति में सुधार के संकेत मिल रहे हैं।

कर्क राशि (Cancer) ही, हू, हे, हो, डा, डी, डू, डे, डो :

आज बिजनेस में कुछ नुकसान हो सकता है। आप में से कुछ के लिए प्रेम सम्बन्ध का आरम्भ हो सकता है। कार्यस्थल पर आपकी बात सुनी और देखी जा सकती है, जिससे आपकी संतुष्टि बढ़ेगी। आपके लिए बेहतर होगा कि आप झटपट पैसा कमाने वाली योजनाओं या आकर्षक ऑफर से दूर रहें। आपको दूसरों के सामने अपनी बात खुलकर रखनी चाहिए। इससे चीज़ें स्पष्ट रहेंगी। जीवनसाथी के साथ मतभेद गहरे हो सकते हैं।

सिंह राशि (Leo) मा, मी, मू, मे, मो, टा, टी, टू, टे :

आपकी लीडरशिप क्वालिटी आपके करियर को बेहतर बनाने में फायदेमंद साबित होगी। आज आपको अपने गुस्से पर नियंत्रण रखना चाहिए। अगर आप ऐसा नहीं करते हैं तो आप कहीं न कहीं मुसीबत में पड़ सकते हैं। कुछ भी नया सीखने या समझने के लिए अपने पास किसी चीज की कमी न होने दें। पैसों के मामलों में भी आज का दिन आपके लिए बहुत सफलता दिलाने वाला और अनुकूल साबित होगा। आपके किसी कार्य में आ रही बाधा दूर होगी। ‌

कन्या राशि (Virgo) ढो, पा, पी, पू, ष, ण, ठ, पे, पो :

घर में माँ या अन्य बुजुर्ग महिलाओं के स्वास्थ्य के मुद्दे आपको चिंतित रखेंगे। किसी निश्चित प्रयोजन से कार्य करने के लिए प्रेरित होंगे। आपको अपनी वाणी और व्यवहार में सावधानी बरतने की जरूरत है। आपकी बातचीत से कोई गलतफहमी न हो, उसका ध्यान रखें। आपका स्वास्थ्य खराब हो सकता है। किसी दूसरे संगठन के लोगों के साथ टकराव हो सकता है, जिससे आपको ही नुक्सान होगा। आपको उधार लेन-देन से बचने की सलाह दी जाती है।

तुला राशि (Libra) रा, री, रू, रे, रो, ता, ती, तू, ते :

आज थकान रह सकती है। शांत तरीके से स्थिति को संभालने के लिए आपके लिए बुद्धिमान हो सकता है। अपनों के प्रति थोड़ा अधिक विश्वास रखने की जरूरत है। परिवार के सभी लोगों को खाली समय का आनंद लेना चाहिए। जीवनसाथी की नाराजगी को दूर करना होगा। अपरिचितों पर अधिक विश्वास न करें। अपने खान-पान और दिनचर्या के प्रति सजग रहें। सायंकाल का समय आप परिवार के छोटे बच्चों के साथ मौज मस्ती मे व्यतीत करेंगे।

वृश्चिक राशि (Scorpio) तो, ना, नी, नू, ने, नो, या, यी, यू :

आज दोस्तों के सहयोग से आपको फायदा मिलेगा। बड़ी छलांग लगाने के बजाए आप छोटे कदमों से बढ़ें। धर्म-कर्म को करते हुए आज बेजुबान पशु पक्षी की सेवा करें, उनके चारे की व्यवस्था कराएं। क्योंकि कहीं न कहीं यह आपके भाग्य को बढ़ाने वाला होगा। कोई छोटा व्यवसाय शुरू करने की योजना बनाएं। पुरानी गलतियों के कारण परेशानी उठानी पड़ सकती है। दफ्तर में आज आपको कोई अच्छी खबर मिल सकती है।

धनु राशि (Sagittarius) ये, यो, भा, भी, भू, धा, फा, ढा, भे :

आज प्यार में निराशा हाथ लग सकती है। पिता की ओर से लाभ होगा। सुख-सुविधाओं के प्रति आकर्षित होते नजर आएंगे। शिक्षा विभाग से जुड़े लोगों को अधिक मेहनत करनी पड़ सकती है। भूमि निर्माण से संबंधित कारोबार करने वालों को धन लाभ होगा। आपके गुप्त शत्रु आपके विरुद्ध काम कर सकते हैं और आपकी चिंताओं का कारण बन सकते हैं। किसी बात के कारण तनाव में रहेंगे। अपनों के साथ आज आपको पर्याप्त समय बिताने का मौका मिलेगा।

मकर राशि (Capricorn) भो, जा, जी, खी, खू, खे, खो, गा, गी :

मकर राशि वाले दूसरों की बातों से इतना प्रभावित न हों कि आपके निर्णयों में गलती हो। आप असीम दौलत के मालिक बन सकते हैं। आय के नए स्रोत बनेंगे। व्यवसायिक सन्दर्भ में अच्छा वक़्त है, परिणाम आपके पक्ष में आएगा। आपकी निजी ज़िन्दगी में सब कुछ बढ़िया रहेगा। किसी भी सौदे को अंतिम रूप देने के लिए दिन अच्छा नहीं है। जीवनसाथी से वैचारिक मतभेद हो सकते हैं। घर में सुख-शांति बनी रहेगी।

कुंभ राशि (Aquarius) गू, गे, गो, सा, सी, सू, से, सो, दा :

कुंभ राशि वालों को आज आर्थिक तनाव रहेगा परन्तु क्रोध से वह समाप्त नहीं होगा। बल्कि उसका समाधान निकालना और अधिक कठिन हो जाएगा। किसी नवीन व्यवसाय को करने के विचार मन में आ सकते हैं या उसे वास्तविक रूप दे सकते है। मुसीबत से बाहर निकलने के लिए आपको अपनों की मदद लेनी चाहिए। युवा प्यार के मामले में बहुत ही भावुक हो सकते हैं। विद्यार्थियों को शिक्षा में एक नीति बनाकर आगे बढ़ना होगा।

मीन राशि (Pisces) दी, दू, थ, झ, ञ, दे, दो, चा, ची :

आज आप गुस्से में किसी से कुछ न बोलें। अधिकारीगण आप के कार्य से संतोष का अनुभव करेंगे। आज भाग्य आपका साथ देगा। आप स्वयं के लिए यश और कीर्ति भी अर्जित कर पाएंगे। कामकाज को लेकर आपके दिमाग में नए विचार आ सकते हैं। नए विचार और तरीके आपको ज्यादा फायदा देंगे। घर पर ही कोई बड़ा धार्मिक अनुष्ठान कर सकते हैं। आप अपनी ओर से परिश्रम करते रहें, जल्द ही चीजें आपके पक्ष में रुख कर सकती है।

आपने Rashifal 8 February 2023 का सभी राशियों का rashifal पढ़ा। आप को Rashifal 8 February 2023 का यह rashifal कैसा लगा? कमेंट करके अपनी राय जरुर दें और हमारे द्वारा बताया गया यह राशिफल अपने मित्रों के साथ भी शेयर करें।

नोट: आपकी कुंडली व राशि के ग्रहों के आधार पर आपके जीवन में घटित हो रही घटनाओं में Rashifal 8 February 2023 से कुछ भिन्नता हो सकती है। पूरी जानकारी के लिए किसी ज्योतिषी से मिल सकते हैं।

Back to top button
?>