राशिफल

Rashifal 31 January: हनुमान जी की कृपा से 7 राशि वालों की मेहनत होगी सफल, मिलेगा कोई बड़ा फायदा

हम आपको मंगलवार 31 जनवरी का राशिफल बता रहे हैं। राशिफल का हमारे जीवन में बहुत महत्व होता है। राशिफल के जरिए भविष्य में होने वाली घटनाओं का आभास होता है। राशिफल का निर्माण ग्रह गोचर और नक्षत्र की चाल के आधार पर किया जाता है। हर दिन ग्रहों की स्थिति हमारे भविष्य को प्रभावित करती हैं। इस राशिफल में आपको नौकरी, व्यापार, स्वास्थ्य शिक्षा और वैवाहिक व प्रेम जीवन इत्यादि से जुड़ी जानकारी मिलेगी। अगर आप भी जानना चाहते हैं कि आज का दिन आपके लिए कैसा रहेगा तो पढ़िए Rashifal 31 January 2023

मेष राशि (Aries) च, चू, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो, आ :

नई जिम्मेदारियों के साथ काम का दबाव अधिक रह सकता है। आज राजनैतिक संपर्कों का लाभ मिल सकता है। आपको अपना अतिरिक्त समय अपने शौक़ पूरे करने में लगाना चाहिए। बीमार व्यक्ति की तबीयत में सुधार होने से राहत का अनुभव होगा। आज ओवर कॉन्फिडेंस जैसी स्थिति बन सकती है, इससे आपको बचकर रहना चाहिए। पैसे का लगातार दुरुपयोग आपकी योजनाओं में रुकावट पैदा कर सकता है।

वृषभ राशि (Taurus) ई, ऊ, ए, ओ, वा, वी, वू, वे, वो ब बो :

उद्योग में निवेश करेंगे तो वो काफी फायदेमंद साबित होगा। मानसिक रूप से हल्कापन महसूस करेंगे। आमोद-प्रमोद, खेल, पार्टी आदि में व्यस्त रहेंगे। नवीन कार्य की शुरूआत के लिए समय अच्छा है। अपने भाग्य पर भरोसा करें, किंतु मेहनत या कर्म के बिना भाग्य साथ नहीं देता यह भी याद रखें। निजी जीवन में कुछ परेशानियां रह सकती हैं। बेहतर होगा आप अपने जीवनसाथी की सोच को समझने का प्रयास करें।

मिथुन राशि (Gemini) का, की, कू, घ, ङ, छ, के, को, ह :

आज शारीरिक थकान महसूस हो सकती है। आपके लिए दिन कुछ मुश्किलें लेकर आ सकता है। काम के सिलसिले में कार्यस्थल पर विवाद संभव है। वाणी पर संयम रखें। आपके पेशेवर क्षेत्र में आपको प्रशंसा मिलेगी और सामाजिक रूप से आप अधिक लोकप्रिय हो जाएंगे। अपने स्वास्थ्य का विशेष ध्यान रखने की सलाह दी जाती है। छात्रों को कोई बड़ी खुशखबरी जरूर मिल सकती है। आर्थिक तौर पर दिन कुछ उतार-चढ़ाव वाला रहेगा।

कर्क राशि (Cancer) ही, हू, हे, हो, डा, डी, डू, डे, डो :

मेहनत से धन कमा लेंगे। आप अपने बच्चों के साथ ख़ुशी के पल बितायेंगे। आपको अपनी माँ से कुछ विशेषाधिकार मिलेंगे। धन का प्रचुर प्रवाह होगा। आप अपने जीवनसाथी के साथ कुछ प्यारे पल बिताएंगे। आपके पिता या दादा एक मूल्यवान सलाह दे सकते हैं। हनुमान चालीसा का पाठ करें। पारिवारिक रिश्ते मजबूत होंगे। आपकी सलाह सबके लिए लाभकारी रहेगी। छात्रों को कड़ी मेहनत करनी चाहिए और एकाग्रता के साथ अध्ययन करना चाहिए।

सिंह राशि (Leo) मा, मी, मू, मे, मो, टा, टी, टू, टे :

घर का वातावरण अच्छा रहेगा। दाम्पत्य जीवन मधुर रहेगा। व्यापार से जुड़े जातकों की आर्थिक स्थिति में सुधार आ सकता है अटकी हुई डील पूरी होगी। जहां तक बात आपके स्वास्थ्य की है तो आपको पैरों में दर्द आदि की समस्या हो सकती है। आज आपको अपने पारिवारिक सदस्य के साथ अच्छा तालमेल रखने की आवश्यकता पड़ सकती है। कलाक्षेत्र के प्रदर्शन से एवं सामाजिक दृष्टि से आपको यश-कीर्ति और मान-सन्मान प्राप्त होगा।

कन्या राशि (Virgo) ढो, पा, पी, पू, ष, ण, ठ, पे, पो :

प्रभावशाली व्यक्तियों का सहयोग मिलेगा। आज के दिन आपको चोट-चपेट लग सकती है या किसी परेशानी में पड़ सकते हैं, थोड़ा बचकर पार करें। भाई बहनों से भी आपको कुछ न कुछ नुकसान पहुंच सकता है। जल्दबाजी से का‍म बिगड़ सकते हैं। अनावश्यक वस्तुओं पर धन खर्च करने से बचें। विद्यार्थियों के लिए दिन चुनौतीपूर्ण रहने के आसार हैं। यदि जल्द ही आपकी परीक्षाएं आने वाली है तो आपको पढ़ाई पर पूरा फोकस करने की सलाह दी जाती है।

तुला राशि (Libra) रा, री, रू, रे, रो, ता, ती, तू, ते :

आज के दिन की शुरुआत काफी रचनात्मक मूड से होगी। आपका व्यापार ठीक रहेगा। आज के दिन किसी तरह का जोखिम ना लें। पार्टनर की भावनाओं को समझेंगे तो आपका रिश्ता और भी अधिक मजबूत होगा। जल्दबाजी में कोई कार्य न करें। विशेषकर स्त्रियां सावधान रहें। आज अपने घर की सुरक्षा का ध्यान रखें क्योंकि कीमती सामान खोने का डर है लेकिन अगर आप सावधान रहें तो नुकसान से बच सकते हैं।

वृश्चिक राशि (Scorpio) तो, ना, नी, नू, ने, नो, या, यी, यू :

प्रभावशाली वाणी होने के कारण लोगों से आप अपनी बात मनवा सकेंगे। आर्थिक विकास होने की संभावना है। छात्र लाभान्वित होंगे। सेहत का ध्यान रखें। अपनी भावनाओं को वश में रखें। कुटुम्ब परिवार में धार्मिक कार्य होंगे। आपको अपनी किस्मत का पूरा साथ मिलेगा। रचनात्मक ऊर्जा की अधिकता रहेगी। इसे उचित दिशा प्रदान करेंगे तो लाभ होगा। परिश्रम अधिक होगा। कई दिनों से रुके हुए कार्य पूर्ण होने प्रारम्भ हो जाएंगे।

धनु राशि (Sagittarius) ये, यो, भा, भी, भू, धा, फा, ढा, भे :

आज जो भी नए मौके मिलें, उनका फायदा उठाने के लिए तैयार रहें। परिश्रम कीजिए बड़ा लाभ होने की संभावना है। परोपकार और सामाजिक कार्य आज आपको आकर्षित करेंगे। अच्छे कामों में थोड़ा समय लगाएं, तो काफी सकारात्मक बदलाव भी ला सकते हैं। आज आप कठिनाइयों को दूर करने और प्रगति की ओर बढ़ने में सक्षम होंगे। आपकी मेहनत का अप्रत्याशित रूप से खूबसूरती से भुगतान किया जाएगा।

मकर राशि (Capricorn) भो, जा, जी, खी, खू, खे, खो, गा, गी :

आपकी पुरानी मेहनत आपके काम आयेगी। अपने आप पर भरोसा रखें। आप अपने आप में पूर्ण हैं और योग्य हैं। आपके जीवन में उत्पन्न हो रही अधिकतर समस्याएं पैसों से सुलझाई जा सकती है, इसलिए आर्थिक पक्ष को मजबूत बनाने पर ध्यान देना होगा। आपकी उम्र से कम व्यक्ति से काफी कुछ सीखने को मिल सकता है। जरूरतमंद को खाना खिलाएं, आपकी सभी इच्छाएं पूरी होगी। रिलेशनशिप के लिए वक्त निकाल पाना संभव नहीं होगा।

कुंभ राशि (Aquarius) गू, गे, गो, सा, सी, सू, से, सो, दा :

नए काम करने का मन बनेगा। महत्वाकांक्षी योजनाएं शुरू की जा सकती हैं। कपड़ा व्यवसायियों को आज अच्छा लाभ होगा। भविष्य को ध्यान में रखकर निवेश कर सकते हैं। ससुराल के लोगों से अच्छी बातचीत होगी। व्यापार वृद्धि, धन-संपदा व शौर्य-पराक्रम में भी वृद्धि होगी। प्रेम-प्रसंग में अनुकूलता रहेगी। रहस्यमय और गुप्त विद्याओं को जानने की उत्सुकता रहेगी। नौकरी में सफलता मिलेगी। जिम्मेदारी भरे किसी काम में लापरवाही न बरतें।

मीन राशि (Pisces) दी, दू, थ, झ, ञ, दे, दो, चा, ची :

आज आप कुछ ज्यादा ही संवेदनशील रहेंगे। दिल से ज्यादा दिमाग का प्रयोग करेंगे, तैश में आकर कोई भी कदम न उठाएं अन्यथा लेने के देने पड़ सकते हैं। ऑफिस में उच्च पद पर प्रतिष्ठित व्यक्तियों से सम्पर्क बनेंगे यह सम्बन्ध आपको उन्नति की ओर ले जा सकता है। राजकीय कार्यों में रुचि बढ़ेगी, साथ ही सफलता भी मिलेगी। आज आपकी इच्छाएं पूरी हो सकती हैं। दूर के अच्‍छे समाचार प्राप्त होंगे। आत्मसम्मान बना रहेगा।

आपने Rashifal 31 January 2023 का सभी राशियों का rashifal पढ़ा। आप को Rashifal 31 January 2023 का यह rashifal कैसा लगा? कमेंट करके अपनी राय जरुर दें और हमारे द्वारा बताया गया यह राशिफल अपने मित्रों के साथ भी शेयर करें।

नोट: आपकी कुंडली व राशि के ग्रहों के आधार पर आपके जीवन में घटित हो रही घटनाओं में Rashifal 31 January 2023 से कुछ भिन्नता हो सकती है। पूरी जानकारी के लिए किसी ज्योतिषी से मिल सकते हैं।

Back to top button
?>