राशिफल

Rashifal 16 January: महादेव के आशीर्वाद से छह राशि वालों के धनकोष में होगी वृद्धि, पढ़ें राशिफल

हम आपको सोमवार 16 जनवरी का राशिफल बता रहे हैं। राशिफल का हमारे जीवन में बहुत महत्व होता है। राशिफल के जरिए भविष्य में होने वाली घटनाओं का आभास होता है। राशिफल का निर्माण ग्रह गोचर और नक्षत्र की चाल के आधार पर किया जाता है। हर दिन ग्रहों की स्थिति हमारे भविष्य को प्रभावित करती हैं। इस राशिफल में आपको नौकरी, व्यापार, स्वास्थ्य शिक्षा और वैवाहिक व प्रेम जीवन इत्यादि से जुड़ी जानकारी मिलेगी। अगर आप भी जानना चाहते हैं कि आज का दिन आपके लिए कैसा रहेगा तो पढ़िए Rashifal 16 January 2023

मेष राशि (Aries) च, चू, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो, आ :

रिश्तेदारों से एक बड़ा उपहार प्राप्त कर सकते हैं। चोट या कोई छोटी-मोटी दुर्घटना होने के भी योग बन रहे हैं। ऑफिस में कार्य को लेकर जो विवाद व समस्यायें चल आ रही थी वह समाप्त होंगी साथ ही आप शत्रुओं पर विजय प्राप्त करेंगे। खाद्य पदार्थों का व्यापार करने वालों को लाभ होगा। अपने व्यक्तिगत संबंधों को बहुत शांत और शांत रखें, ऐसा करके आप कई जटिलताओं से बच सकते हैं। किसी मित्र के साथ चल रहे मनमुटाव दूर होंगे तथा आपसी संबंधों में मधुरता आ जाएगी।

वृषभ राशि (Taurus) ई, ऊ, ए, ओ, वा, वी, वू, वे, वो ब बो :

आज कार्य करने में बहुत ऊर्जा महसूस करेंगे। घर परिवार में सम्मान प्राप्त होगा। आज पिता और पैतृक पक्ष से लाभ एवं सहयोग प्राप्त होगा। योजना बनाकर काम करेंगे तो सफलता जरूर मिलेगी। व्यावसायिक क्षेत्र में आपको मेहनत लाभ मिलेगा। आर्थिक मामलों में दिन अनुकूल है। माता-पिता का आशीर्वाद आपको मंजिल तक पहुंचाने में मदद कर सकता है। गायंत्री मंत्र का जाप करें, आपका दिन बेहतर रहेगा। घर के वरिष्ठ सदस्यों की सलाह और मार्गदर्शन पर जरूर ध्यान दें।

मिथुन राशि (Gemini) का, की, कू, घ, ङ, छ, के, को, ह :

पारिवारिक जीवन में मन-मुटाव हो सकता है। आज आप किसी रहस्य को जानने की कोशिश में रहेंगे। आज कार्यक्षेत्र में आप अपनी कार्यकुशलता से प्रभाव और सम्मान हासिल कर पाएंगे। कई दिनों से उलझे मामले भी आज सुलझ सकते हैं। मन में नकारात्मक विचारों के कारण मन पर व्यग्रता छा सकती है। अपने आसपास के लोगों से समर्थन और मदद नहीं मिल पाएगी। बड़े व्यापारी महत्वपूर्ण कागजों पर हस्ताक्षर करने से पहले अवश्य पढ़ लें।

कर्क राशि (Cancer) ही, हू, हे, हो, डा, डी, डू, डे, डो :

आज आप दूसरों से सच छिपाने का विचार त्याग दें। आज आप किसी भी कार्य में अनैतिकता का सहारा न लें। घर में सुख- शांति और आनंद का वातावरण रहेगा। आत्मविश्वास भरपूर है और इसलिए सभी कार्यों को सफलतापूर्वक पूरा करेंगे। रूके हुए कार्य पूरे होंगे। वैसे आपको उग्रता और वाणी की आक्रामकता पर आज संयम रखना पड़ेगा। करीबी लोगों को आपसे कुछ अपेक्षाएं होगी। बिजनेस से जुड़ी कोई यात्रा टल सकती है।

सिंह राशि (Leo) मा, मी, मू, मे, मो, टा, टी, टू, टे :

पारिवारिक जीवन श्रेष्ठ बीतेगा। विद्यार्थी अपने अध्ययन क्षेत्र में अच्छा कर पाएंगे। मानसिक चिंता में वृद्धि होगी। आंख सम्बंधी शिकायत होगी। आकस्मिक धन खर्च होगा। नौकरी पेशावाले अपने अधीनस्थ व्यक्तियों से संभलकर चलें। कोर्ट- कचहरी का कामकाज आज टाल देना बेहतर होगा। प्रत्यक्ष टकराव के बजाय आप कूटनीति और चतुराई का प्रयोग कर चीजों को नियंत्रित करने का प्रयास करें। लापरवाही की वजह से कोई मौका भी हाथ से निकल जाएगा।

कन्या राशि (Virgo) ढो, पा, पी, पू, ष, ण, ठ, पे, पो :

आज आपको अचानक धन प्राप्त हो सकता है। वाणी पर नियंत्रण रखें नहीं तो किसी प्रकार का विवाद हो सकता है। आपको बड़ी जिम्मेदारी सौंपी जा सकती है। आप अपनी क्षमताओं और समझदारी के कारण इस कार्य को सफलतापूर्वक खत्म करने में सफल भी रहेंगे। यश की प्राप्ति होगी। आर्थिक मामलों में आपका तीक्ष्ण दिमाग आपको कई सुअवसर दिलवाएगा। जो युवा वर्ग सामाजिक क्षेत्र से जुड़े होकर कार्य करते हैं, उनको अपने वरिष्ठों से प्रेम पूर्वक बात करनी चाहिए।

तुला राशि (Libra) रा, री, रू, रे, रो, ता, ती, तू, ते :

पार्टनर की भावनाओं को समझने की कोशिश करें। दूसरे लोग आपकी दयालुता का गलत फायदा उठाने की कोशिश कर सकते हैं। याद रहे जिंदगी में हर चीज का संतुलित होना जरूरी है इसलिए जरूरत से ज्यादा दया करना भी ठीक नहीं है। आपको अपने सभी प्रयासों में सफलता मिलेगी और आपकी कुछ महत्वाकांक्षाएं पूरी होंगी। शारीरिक और मानसिक रूप से आप स्वस्थ अनुभव करेंगे। कामकाज पूरे होंगे लेकिन रुकावटें आएंगी।

वृश्चिक राशि (Scorpio) तो, ना, नी, नू, ने, नो, या, यी, यू :

वृश्चिक राशि वाले वाहन सावधानी से चलाएं, अन्यथा दुर्घटना हो सकती है। प्रेम संबंधों में नारागी रहेगी। किन्तु संतान पक्ष से शुभ समाचार प्राप्त होगा। अपने तेज दिमाग से आप कोई ऐसी समस्या हल कर देंगे जो कि आपको बहुत समय से परेशान कर रही थी। आज आपकी बौद्धिक क्षमता और योग्यता चरम सीमा पर है। आज आप मुश्किल से मुश्किल काम को भी आसानी से हल कर पाएंगे। आप बच्चों के साथ टाइम स्पेंड कर सकते हैं। आप नए काम पर सोच-विचार कर सकते हैं।

धनु राशि (Sagittarius) ये, यो, भा, भी, भू, धा, फा, ढा, भे :

आज आपको बड़े फैसले लेने से बचना होगा। दिन के आरंभ में शुभ समाचार मिलेंगे। आपके और आपके दोस्तों में आपसी संबंधों में और प्रगाढ़ता आएगी। आप दोनो की आपसी समझ बहुत अच्छी है इसलिए आपको एक साथ समय बिताना बहुत अच्छा लगेगा। पारिवारिक परिवेश में काफी समय से लंबित कार्य पूरे किए जा सकते हैं। खर्चा और फालतू दौड़-भाग हो सकती है। महत्वपूर्ण कामों पर ध्यान दें। घर की वस्तुओं में अनावश्यक खर्चें हो सकते हैं।

मकर राशि (Capricorn) भो, जा, जी, खी, खू, खे, खो, गा, गी :

आज समाज में कोई विशेष पद मिल सकता है। मन में तनाव बना रहेगा एवं अनावश्यक रूप से क्रोध आता रहेगा। माता-पिता का आशीर्वाद आपको मिलेगा। यदि घर के किसी सदस्य के साथ आपका मनमुटाव हो गया है तो आज आपके बीच की दूरियां कम हो सकती है। हालांकि भविष्य में आपको इस तरह की बातों से बचने की सलाह दी जाती है। आप किसी काम को पूरा करने के लिए जितनी कोशिशें करेंगे उतने ही सफल हो सकते हैं।

कुंभ राशि (Aquarius) गू, गे, गो, सा, सी, सू, से, सो, दा :

आज आप राहत की सांस लेंगे। पैसों की स्थिति अच्छी रहेगी। विद्यार्थियों का पढ़ाई में मन लगेगा। कर्ज से छुटकारा मिल सकता है। वित्तीय मामले आसानी से आगे बढ़ेंगे। आपको अनचाही यात्रा करनी पड़ सकती है। आपको योजनाबद्ध तरीके से आगे बढ़ने की जरूरत है। वहीं नौकरीपेशा जातकों का कोई महत्वपूर्ण लंबित कार्य आज पूरा हो सकता है। प्रतिद्वंद्वी गतिविधि आपको नुकसान नहीं पहुंचाएगी। आप जितनी मेहनत करोगे उसका फायदा आपको जल्द ही मिलेगा।

मीन राशि (Pisces) दी, दू, थ, झ, ञ, दे, दो, चा, ची :

व्यावसायिक व व्यक्तिगत जीवन में तालमेल बैठाना मुश्किल होगा। पारिवारिक जीवन में स्थितियां प्रतिकूल रहने के आसार हैं। माता पिता के साथ आपको सम्मान से पेश आएं। यदि वे आपको कोई सलाह देते हैं तो उसे नजरअंदाज करने की भूल न करें। जितना संभव हो सके खुद को आवेश में आने से बचाएं। सेहत का खास ध्यान रखें। आज के दिन बाहरी खानें से बिल्कुल परहेज करें। जिन लोगों को हृदय संबंधित रोग है उन्हें आज सावधानी रखने की जरूरत है।

आपने Rashifal 16 January 2023 का सभी राशियों का rashifal पढ़ा। आप को Rashifal 16 January 2023 का यह rashifal कैसा लगा? कमेंट करके अपनी राय जरुर दें और हमारे द्वारा बताया गया यह राशिफल अपने मित्रों के साथ भी शेयर करें।

नोट: आपकी कुंडली व राशि के ग्रहों के आधार पर आपके जीवन में घटित हो रही घटनाओं में Rashifal 16 January 2023 से कुछ भिन्नता हो सकती है। पूरी जानकारी के लिए किसी ज्योतिषी से मिल सकते हैं।

Back to top button
?>