बॉलीवुड

Video: 16 साल की उम्र में ऐसी लगती थी आलिया, दिया था रणबीर की फिल्म के लिए ऑडिशन, हो गई रिजेक्ट

अपने एक दशक के फ़िल्मी करियर में आलिया भट्ट ने बड़ा और ख़ास नाम कमा लिया है. अपने छोटे से करियर में ही आलिया हिंदी सिनेमा की बड़ी अदाकारा बन चुकी हैं. 30 साल की उम्र में उन्हें सुपरस्टार कहा जा रहा है. वैसे वे इस उपलब्धि की हकदार भी है.

अपने 10 साल के करियर में आलिया ने कई बेहतरीन फिल्मों में काम किया है. उनकी अदाकारी पर कोई सवाल खड़ा नहीं किया जा सकता है. आलिया ने अपने फ़िल्मी करियर की शुरुआत साल 2012 में आई फिल्म ‘स्टूडेंट ऑफ़ द ईयर’ से की थी. फिल्म का निर्देशन पुनीत मल्होत्रा और करण जौहर ने किया था.

आलिया भट्ट ने इस फिल्म में अभिनेता वरुण धवन और सिद्धार्थ मल्होत्रा संग काम किया था. तीनों कलाकारों की यह फिल्म बॉक्स ऑफिस पर सफल रही थी. हालांकि आलिया का हिंदी सिनेमा में पदार्पण इस फिल्म से पहले ही हो सकता था. लेकिन उन्हें ऑडिशन में सिलेक्ट नहीं किया गया था.

सोशल मीडिया पर फिलहाल आलिया भट्ट का एक वीडियो सुर्ख़ियों में है. इंस्टाग्राम पर वायरल हो रहा वीडियो आलिया के पहले ऑडिशन का है. तब आलिया करीब 16-17 साल की थी. वे अपने पहले ऑडिशन के दौरान थोड़ी मोटी भी नजर आ रही थीं. बता दें कि आलिया ने ऑडिशन रणबीर कपूर की साल 2009 में आई फिल्म ‘वेकअप सिड’ के लिए दिया था.

alia bhatt

वायरल वीडियो में आप आलिया को काले और सफ़ेद रंग के कपड़ों में देख सकते हैं. वे नो मेकअप लुक में बेहद मासूम नजर आ रही हैं. वीडियो में अभिनेत्री रणबीर की फिल्म ‘वेकअप सिड’ का डायलॉग बोल रही हैं. हालांकि आपको बता दें कि इस फिल्म के लिए आलिया का चयन नहीं हुआ था. फिल्म के लिए कोंकणा सेन शर्मा (Konkona Sen Sharma) को चुना गया था.


आलिया के इस वीडियो पर यूजर खूब कमेंट्स कर रहे हैं. एक यूजर ने कमेंट करते हुए लिखा है कि, ”अच्छा हुआ इसे सिलेक्ट नहीं किया गया. उस रोल में ये फिट नहीं होतीं”. वहीं एक यूजर ने आलिया के लिए लिखा है कि, ”अगर ऑडिशन क्लियर हो जाता तो रणबीर और आलिया की लव स्टोरी सालों पहले शुरू हो जाती”.

alia bhatt

बात अब अभिनेत्री के वर्कफ़्रंट की करें तो आख़िरी बार उन्हें फिल्म ‘ब्रह्मास्त्र’ में देखा गया था. इस साल वे रणवीर सिंह के साथ फिल्म ‘रॉकी और रानी की प्रेम कहानी’ में नजर आएंगी. यह फिल्म 29 अप्रैल को रिलीज होगी. इसके अलावा वे कैटरीना कैफ और प्रियंका चोपड़ा के साथ फिल्म ‘जी ले जरा’ (Jee Le Zaraa) में भी नजर आने वाली हैं.

Back to top button