बॉलीवुड

दादी की वजह से फिल्मों में आई थी आम्रपाली दुबे, 36 साल की उम्र में भी इस वजह से हैं कुंवारी

भोजपुरी सिनेमा की जानी-मानी और खूबसूरत अदाकारा आम्रपाली दुबे आज अपना 36वां जन्मदिन मना रही हैं. आम्रपाली को भोजपुरी सिनेमा की क्यूट अभिनेत्री भी कहा जाता है. आम्रपाली का जन्म 11 जनवरी 1987 को उत्तर प्रदेश के गोरखपुर में हुआ था.

आम्रपाली के पिता का नामा शैलेश दुबे और माता का जान नाम उषा दुबे है. भोजपुरी सिनेमा में आम्रपाली करीब आठ साल से काम कर रही हैं. फैंस के बीच उन्होंने अपनी अच्छी खासी पहचान बना ली है.

हिंदी भाषा के दर्शक भी आम्रपाली को काफी पसंद करते हैं. भोजपुरी सिनेमा में आम्रपाली की जोड़ी मशहूर अभिनेता और भाजपा नेता निरहुआ लाल यादव के साथ काफी पसंद की गई है.

आम्रपाली और निरहुआ को कई फिल्मों में साथ करते हुए देखा गया था. दोनों की जोड़ी को दर्शक काफी पसंद करते हैं. दोनों एक दूसरे के साथ बेहद मजबूत बॉन्ड साझा करते हैं.

amrapali dubey

बता दें कि आम्रपाली और निरहुआ का रिश्ता इतना मजबूत है कि कई लोग दोनों को पति-पत्नी मान लेते हैं. न केवल फ़िल्मी दुनिया में बल्कि दोनों असल जिंदगी में भी अक्सर एक दूजे के साथ नजर आते हैं. हालांकि आपको स्पष्ट कर दें कि दोनों को स्टार हैं और एक दूसरे के बेहद अच्छे दोस्त हैं.

जो लोग आम्रपाली को निरहुआ की पत्नी मानने की भूल करते हैं उन्हें बता दें कि निरहुआ सालों से शादीशुदा है. उनकी पत्नी का नाम मंशा देवी है. दोनों के बच्चे भी हैं.

amrapali dubey and nirahua

टीवी सीरियल से की थी शुरुआत

भोजपुरी सिनेमा में काम करने से पहले आम्रपाली टीवी धारावाहिकों में काम करती थी. उन्होंने अपने अपने करियर की शुरुआत टीवी सीरियल से की थी. उन्हें सबसे पहले धारावाहिक ‘रहना है तेरी पलकों की छांव’ में देखा गया था. इसमें वे सुमन नाम की लड़की के रोल में नजर आई थीं.

 

View this post on Instagram

 

A post shared by Dubey Aamrapali 🎀 (@aamrapali1101)

दादी की वजह से बनी भोजपुरी अभिनेत्री

अपने एक साक्षात्कार के दौरान आम्रपाली ने इस बात का खुलासा किया था कि वे टीवी सीरियल में काम करके खुश थी लेकिन अपनी दादी के कारण वे भोजपुरी सिनेमा में आई थी. दरअसल उनकी दादी की इच्छा थी कि उनकी पोती सीरियल के अलावा फिल्मों में भी काम करें.

amrapali dubey

‘निरहुआ हिंदुस्तानी’ से हुई भोजपुरी सिनेमा में शुरुआत

टीवी धारावाहिकों में काम करने के बाद आम्रपाली ने भोजपुरी सिनेमा की ओर रुख किया था. उनकी भोजपुरी सिनेमा में शुरुआत साल 2014 में हुई थी. उनकी पहली फिल्म थी निरहुआ हिंदुस्तानी. पहली ही फिल्म में आम्रपाली की जोड़ी निरहुआ के साथ जमी थी.

amrapali dubey

पहली ही फिल्म से आम्रपाली हिट हो गई थी. निरहुआ और आम्रपाली की जोड़ी पर्दे पर खूब पसंद की गई थी. इसके बाद दोनों ने और भी ढेरों फिल्मों में साथ काम किया था. निरहुआ और आम्रपाली की जोड़ी भोजपुरी सिनेमा में सबसे ज्यादा पसंद की जाने वाली जोड़ी के रूप में जानी जाती है.

36 की उम्र में भी क्यों कुंवारी हैं आम्रपाली दुबे ?

36 साल की हो चुकी आम्रपाली ने अब तक शादी नहीं की है. वे इस उम्र में भी वे कुंवारी हैं. न ही वे किसी के साथ रिश्ते में हैं. शादी न करने को लेकर आम्रपाली ने कहा था कि, अभी तक उन्हें पसंद का लड़का नहीं मिला है. जिस दिन मिल जाएगा, शादी कर लूंगी.

Back to top button