बॉलीवुड

विराट कोहली के 73वें शतक पर पत्नी अनुष्का शर्मा ने लुटाया प्यार, शेयर की दिल जीतने वाली तस्वीर

क्रिकेट के राजा, सुपरस्टार बल्लेबाज और भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान विराट कोहली ने एक और शतक जड़कर इतिहास रच दिया है. भारत और श्रीलंका के बीच तीन मैचों की श्रृंखला का पहला मैच असम के गुवाहाटी में मंगलवार, 10 जनवरी को खेला गया. इस मुकाबले में भारतीय टीम ने श्रीलंका के खिलाफ पहाड़ सा स्कोर खड़ा किया.

भारतीय कप्तान रोहित शर्मा और सलामी बल्लेबाज शुबमन गिल ने टीम को मजबूत शुरुआत दिलाई. दोनों ही बल्लेबजान ने शानदार अर्द्धशतक जड़े हालांकि वे इसे शतक में तब्दील नहीं कर सके. लेकिन पूर्व भारतीत कप्तान विराट कोहली ने तीसरे नंबर पर खेलते हुए 129 के स्ट्राइक रेट से शतकीय पारी खेली.

विराट की शतकीय पारी में 12 चौके और एक छक्का शामिल रहा. विराट ने इस पारी के साथ अपने नाम कई रिकॉर्ड दर्ज किए है. बता दें कि वनडे में उनका यह 45वां शतक था. जबकि सभी फॉर्मेट में मिलाकर अब उनके अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में कुल 73 शतक हो चुके हैं.

विराट ने एक मामले में ‘क्रिकेट के भगवान’ सचिन तेंदुलकर की भी बराबरी कर ली है. सचिन ने भारतीय सरजमीं पर वनडे में 20 शतक लगाए थे. विराट के भी अब अपने घर में वनडे में 20 शतक हो चुके हैं. विराट ने श्रीलंका के खिलाफ 87 गेंदों में 113 रन बनाए. उनका विकेट कसून रजिथा ने लिया.

विराट की इस पारी की सोशल मीडिया पर खूब चर्चा हो रही है. फैन के साथ ही इस पर क्रिकेट के दिग्गज भी प्रतिक्रिया दे रहे हैं. वहीं कोहली की इस ऐतिहासिक पारी पर उनकी पत्नी और बॉलीवुड अदाकारा अनुष्का शर्मा ने भी प्यार बरसाया है. उन्होंने अपने इंस्टाग्राम एकाउंट पर एक स्टोरी साझा की.

अनुष्का शर्मा यह मैच अपने घर पर बैठकर टीवी पर देख रही थी. उन्होंने इंस्टा स्टोरी में जो तस्वीर साझा की है वो मैच के समय की है. इसमें विराट शतक लगाने के बाद अपना बल्ला और हेलमेट उठाये हुए नजर आ रहे हैं. विराट अंतर्राष्ट्री क्रिकेट में 73वें शतक का जश्न मना रहे हैं और दूसरी ओर अनुष्का भी काफी खुश है.

virat kohli and anushka sharma

अपनी इंस्टाग्राम स्टोरी में अनुष्का ने इस तस्वीर को साझा करने के साथ एक बड़ा सा हार्ट इमोजी बनाया है. बता दें कि अनुष्का हमेशा भारतीय टीम और अपने पति विराट का समर्थन और चीयर करती है. वे अक्सर टीवी पर क्रिकेट मैच का आनंद लेती हैं. अक्सर उन्हें स्टेडियम में भी देखा जाता है.

ऐसा रहा मैच का हाल

भारतीय टीम ने गुवाहाटी में पहले बल्लेबाजी करते हुए 50 ओवर में 7 विकेट खोकर 373 रनों का पहाड़ सा स्कोर खड़ा किया. विराट कोहली के 113 रन के अलावा कप्तान रोहित शर्मा आने 83 रन, शुबमन गिल ने 70 रन, श्रेयस अय्यर ने 28 और केएल राहुल ने 39 रन बनाए. जवाब में श्रीलंकाई टीम 50 ओवर में 8 विकेट खोकर 306 रन ही बना सकी.

श्रीलंका की ओर से सबसे ज्यादा तीन विकेट कसून रजिथा ने लिए. वहीं दिलशान मधुशंका, चमिका करुणारत्ने, दासुन शनाका और धनंजय डी सिल्वा ने एक-एक विकेट लिया. वहीं भारत के लिए सबसे ज्यादा तीन विकेट उमरान मलिक ने लिए. वहीं मोहम्मद सिराज ने 2 और शमी-हार्दिक को एक-एक विकेट मिला.

Back to top button