बॉलीवुड

प्रेम कहानी : एक शर्त पर टिकी थी सागरिका और जहीर खान की शादी, इस एक्टर के कारण हुई थी मुलाकात

एक समय हिंदी सिनेमा की जानी-मानी अभिनेत्री रही सागरिका घाटगे लंबे समय से बॉलीवुड से दूर है. 8 जनवरी 1986 को महाराष्ट्र के कोल्हापुर में सागरिका का जन्म हुआ था. उन्हें पहचान फिल्म ‘चक दे इंडिया’ से मिली थी. यह फिल्म साल 2007 में आई थी और बॉक्स ऑफिस पर सफल रही थी.

फिल्म ‘चक दे इंडिया’ में सागरिका ने प्रीति सभरवाल नामक हॉकी प्लेयर का रोल अदा किया था. उन्होंने इस रोल से खूब लोकप्रियता हासिल की थी. फिल्म में अभिनेता शाहरुख़ खान हॉकी कोच के रोल में देखने को मिले थे.

‘फियर फैक्टर : खतरों के खिलाड़ी 6’ में भी दिखाया दमखम

बॉलीवुड फिल्मों के अलावा सागरिका रियलिटी शो में भी नजर आ चुकी हैं. बता दें कि उन्हें 2015 में ‘फियर फैक्टर : खतरों के खिलाड़ी 6’ (Fear Factor : Khatron Ke Khiladi 6) में देखा गया था. वे इस शो में काफी आगे बढ़ी थी और इस सीजन में फाइनलिस्ट तक का सफर तय किया था.

बात सागरिका घाटगे के निजी जीवन की करें तो उनकी शादी भारत के पूर्व मशहूर क्रिकेटर से हुई है. 37 साल की हो चुकी सागरिका ने साल 2017 में भारत के पूर्व तेज गेंदबाज जहीर खान से शादी की थी. दोनों अलग-लग धर्म से है. इसके बावजूद दोनों ने अपने प्यार को नया नाम दिया था.

ऐसे हुई थी जहीर-सागरिका की पहली मुलाकात

सबसे पहले बात करते हैं सागरिका और जहीर की पहली मुलाकात के बारे में. दोनों पहली बार पूर्व क्रिकेटर बिशन सिंह बेदी के बेटे और अभिनेता अंगद बेदी के जरिए मिले थे. बताया जाता है कि पहली मुलाकात में ही जहीर का दिल सागरिका पर आ गया था.

पहली मुलाकात से जहीर और सागरिका एक दूजे के दोस्त बन चुके थे. इसके बाद दोनों का रिश्ता आगे बढ़ा और दोनों एक दूजे को डेट करने लगे. जल्द ही दोनों ने शादी करने का फैसला भी ले लिया था. लेकिन दोनों के धर्म अलग थे तो शादी के लिए मंजूरी मिलना आसान नहीं था.

सागरिका के परिवार वाले इस रिश्ते के लिए आसानी से मान गए थे. जब सागरिका के परिवार से जहीर मिले थे तो उन्हें जहीर खान का मराठी बोलना खूब पसंद आया था. लेकिन दूसरी ओर जहीर के परिवार वाले इस रिश्ते के लिए तैयार नहीं हो रहे थे.

जहीर अपने परिवार वालों को मना रहे थे लेकिन सफलता नहीं मिल रही थी. तब जहीर के परिवार ने कहा कि पहले वे सागरिका की फिल्म ‘चक दे इंडिया’ देखेंगे. परिवार ने फिल्म देखी और शादी के लिए हामी भर दी.

सागरिका और जहीर ने इसके बाद साल 2017 में शादी कर ली थी. दोनों अब साथ में एक खुशहाल जीवन बिता रहे हैं.

Back to top button