बॉलीवुड

श्री राम-सीता से मेघनाद तक, ये है ‘रामायण’ के कलाकारों के असली साथी, मिलिए इनके परिवार वालों से

साल 1987-88 में आए ऐतिहासिक धारावाहिक रामायण ने हर किसी के दिल में जगह बनाई थी. 35 साल पहले आए इस धार्मिक धारावाहिक ने खूब लोकप्रियता और सफलता हासिल की थी. धारावाहिक में काम करने वाले हर एक कलाकार को भी बड़ी और ख़ास पहचान मिली थी.

ramayana

रामायण में काम करने वाले कलाकारों को आज भी उनके रामायण के किरदार के लिए ही जाना जाता है. आज हम आपको ‘रामायण’ के किरदारों से जुड़ी कुछ ख़ास बातें बता रहे हैं. आज हम आपको रामायण के कुछ कलाकारों के असल जिंदगी के साथी से मिलवाने जा रहे हैं.

अरुण गोविल

मर्यादा पुरुषोत्तम भगवान श्री राम का किरदार ‘रामायण’ में अभिनेता अरुण गोविल ने निभाया था. 64 वर्षीय अरुण गोविल की शादी श्रीलेखा गोविल से हुई थी.

दोनों की एक बेटी और एक बेटा है. अरुण गोविल के बेटे की शादी हो चुकी हैं. अरुण गोविल दादा भी बन चुके हैं.

दारा सिंह

दारा सिंह ने रामायण में हनुमान जी का किरदार निभाया था. दारा सिंह ने बॉलीवुड की कई फिल्मों में काम किया था और वे बेहद मशहूर पहलवान भी थे. दारा सिंह ने दो शादी की थी. दारा सिंह ने 14 साल की उम्र में पहली शादी की थी. हालांकि उनका रिश्ता लंबा नहीं चला. जबकि उनकी दूसरी शादी सुरजीत कौर से हुई थी.

दीपिका चिखलिया

dipika chikhlia

दीपिका चिखलिया ने रामायण में माता सीता का रोल निभाया था. बात दीपिका के निजी जीवन की करें तो उनके पति का नाम हेमंत टोपीवाला है. दीपिका के पति एक बिजनेसमैन हैं. दोनों की दो बेटियां है.

पद्मा खन्ना

पद्मा खन्ना ने ‘रामायण’ में कैकयी की भूमिका निभाई थी. अभिनेत्री की शादी निर्देशक जगदीश एल. सिडाना से हुई थी. पद्मा बॉलीवुड और भारत दोनों छोड़ चुकी हैं. वे अमेरिका में रहकर कथक एकेडमी चलाती हैं.

संजय जोग

sanjay jog

sanjay jog

संजय जोग अब हमारे बीच नहीं है. रामायण में ‘भरत’ के रोल में नजर आए संजय का साल 1995 में निधन हो गया था. उन्होंने नीता से शादी की थी. उनका एक बेटा रंजीत और एक बेटी नताशा है.

समीर राजदा

sameer rajda

समीर राजदा ने रामायण में भगवान श्री राम के सबसे छोटे भाई शत्रुघ्न की भूमिका निभाई थी. समीर राजदा के निजी जीवन की बात करें तो उन्होंने श्वेता राजदा से शादी की थी.

विजय अरोड़ा

vijay arora

अब अंत में बात करते है ‘रामायण’ में मेघनाद की. रामायण के मेघनाद का असली नाम विजय अरोरा है. दिवंगत विजय की शादी दिलबर अरोरा से हुई थी जो कि मॉडल और मिस इंडिया रह चुकी थीं.

Back to top button