बॉलीवुड

8 साल छोटे हिंदू शख्स संग शादी कर पछताई थी फराह खान, इस वजह से घर से भागने को थी तैयार, लेकिन

हिंदी सिनेमा की मशहूर कोरियोग्राफर और निर्देशक फराह खान 58 साल की हो गई हैं. हर साल 9 जनवरी को फराह खान अपना जन्मदिन मनाती हैं. फराह खान का जन्म 9 जनवरी 1965 को मुंबई में हुआ था. आइए फराह के 58वें जन्मदिन के खास मौके पर हम आपको उनसे जुड़ी कुछ ख़ास बातें बताते हैं.

farah khan

फराह खान का संबंध फ़िल्मी घराने से रहा हैं. उनकी मौसी हनी ईरानी और डेजी ईरानी दोनों ही अभिनेत्रियां रही हैं. रिश्ते में अभिनेता फरहान अख्तर और निर्देशक जोया अख्तर उनके भाई-बहन लगते हैं. वहीं जाने-माने निर्देशक और इन दनों बिग बॉस 16 में नजर आ रहे साजिद खान उनके छोटे भाई हैं.

farah khan

शुरू से ही फराह को डांस का शौक रहा हैं. कॉलेज के दिनों में उन्होंने दिवंगत माइकल जैक्सन के डांस वीडियो ‘थ्रिलर’ से प्रभावित होकर अपना डांस ग्रुप बनाया था. डनस के शौक के कहते वे बॉलीवुड में आई. बॉलीवुड में न केवल वे बड़ी कोरियोग्राफर बनी बल्कि अपनी पहचान उन्होंने निर्देशक के रूप में भी बनाई थी.

Farah Khan

बता दें कि फराह खान कभी बॉलीवुड में बतौर बैकग्राउंड डांसर काम कर चुकी हैं. साल 1986 में आई फिल्म ‘सदा सुहागन’ के एक गाने में उन्होंने बैकग्राउंड डांस किया था. इस फिल्म में अहम रोल में बॉलीवुड के दो बड़े अभिनेता गोविंदा और जितेंद्र नजर आए थे.

farah khan

फिल्म ‘जो जीता वही सिकंदर’ से हुई शुरुआत

बॉलीवुड में बतौर कोरियोग्राफर फराह की शुरुआत साल 1992 में आई फिल्म ‘जो जीता वही सिकंदर’ से हुई थी. हाल ही में फराह एक रियलिटी शो में पहुंची थी तब उन्होंने खुलासा किया था कि फिल्म से किसी कारणवश सरोज खान हट गई थी इसके बाद उन्होंने कलाकारों को डांस स्टेप्स सिखाए थे.

farah khan

दूसरे धर्म में की शादी, शिरीष संग ऐसे शुरू हुई थी प्रेम कहानी

बात फराह के निजी जीवन की करें तो वे शादीशुदा हैं और तीन बच्चों की मां हैं. फराह खान की शादी खुद से आठ साल छोटे शिरीष कुंदर से हुई थी. मुस्लिम फराह ने दूसरे धर्म में शादी की थी. बता दें कि शिरीष हिंदू हैं.

farah khan and shirish kunder marriage

शिरीष और फराह की प्रेम कहानी की शुरुआत साल 2004 में हुई थी. दोनों की मुलाकात फिल्म ‘मैं हूं ना’ के समय हुई थी. एक रियलिटी शो में फराह ने शिरीष को लेकर कहा था कि, ”फिल्म के दौरा शाहरुख़ खाना (फिल्म के निर्माता भी थे) ने मुझसे कहा था कि डेटिंग या रिलेशनशिप पर नहीं बल्कि केवल फिल्म पर फोकस करें. शूटिंग और एडिटिंग खत्म करने के बाद मैं शिरीष के काम से इतना प्रभावित हुई कि मैंने मिंगल होने का फैसला लिया”.

शादी के बाद शिरीष और फराह तीन बच्चों के माता-पिता बने. कपल के दो बेटियां और एक बेटा हैं. इनका नाम जार कुंदर, आन्या कुंदर और दीवा कुंदर हैं. बता दें कि फराह के तीनों बच्चे IVF तकनीक से हुए थे.

जब घर से भागने को तैयार थी फराह

farah khan shirish kunder

गायक मीका सिंह के टीवी शो ‘मीका दी वोटी’ पर फराह ने खुलासा किया था कि, ”मीका बहुत सेंसेटिव इंसान हैं केवल समझदार लड़की ही उसे संभाल सकती हैं. मुझे लगता है कि शादी करने के लिए कोई उम्र नहीं होती हैं. जब आपको सही इंसान मिल जाए तो आपको शादी कर लेनी चाहिए. मैं अपनी शादी के पहले साल में ही भाग जाना चाहती थी क्योंकि एडजस्ट करना बहुत मुश्किल होता है”.

Back to top button