बॉलीवुड

पहली फिल्म में अनुष्का ने रणवीर को दी थी यह चीज, एक्टर बोले- वो खूबसूरत है, मैं फिर उनके साथ..’

बॉलीवुड अभिनेता रणवीर सिंह की गिनती आज सुपरस्टार के रुप में होती है. अपने 12 साल के फ़िल्मी करियर में रणवीर सिंह कई बेहतरीन फ़िल्में दे चुके हैं. रणवीर सिंह ने अपना नाम हिंदी सिनेमा के शानदार अभिनेताओं में दर्ज करा लिया है. देश दुनिया में वे अपनी पहचान बना चुके हैं.

37 वर्षीय रणवीर सिंह का जन्म 6 जुलाई 1985 को मुंबई में हुआ था. रिश्ते में सोनम कपूर उनकी बहन और अनिल कपूर उनके मौसा लगते हैं. हालांकि रणवीर ने खुद के दम पर बॉलीवुड में पहचान बनाई है. आपको बता दें कि उनकी बॉलीवुड में शुरुआत फिल्म ‘बैंड बाजा बारात’ (Band Baaja Baaraat) से हुई थी.

रणवीर की पहली फिल्म 10 दिसंबर 2010 को यानी कि 12 साल पहले रिलीज हुई थी. इस फिल्म को पाने के लिए उन्हें काफी संघर्ष करना पड़ा था. इस फिल्म में उन्होंने जानी-मानी और खूबसूरत अदाकारा अनुष्का शर्मा संग काम किया था. दोनों की केमिस्ट्री फैंस ने पसंद की थी और फिल्म सफल रही थी.

यश चोपड़ा और उनके बेटे आदित्य चोपड़ा रणवीर की पहली फिल्म के निर्माता थे. जबकि इसके निर्देशक मनीष शर्मा थे. इस फिल्म में रणवीर और अनुष्का के बीच रोमांस भी देखने को मिला था जिसे दर्शकों ने खूब पसंद किया था. दोनों इंटीमेट भी हुए थे और रणवीर ने अनुष्का संग दोबारा इंटीमेट होने की इच्छा जाहिर की थी.

रणवीर से एक बार अपनी पहली फिल्म और अनुष्का संग काम करने के बारे में पूछा गया था. अनुष्का संग काम के अनुभव को साझा करते हुए अभिनेता ने कहा था कि, मैं अनुष्का संग दोबारा इंटीमेट सीन कर सकता हूं. क्योंकि वे बहुत सपोर्टिव हैं. रणवीर ने अनुष्का की तारीफ करते हुए उन्हें खूबसूरत बताया था.

बता दें कि फिल्म ‘बैंड बाजा बारात’ में रणवीर सिंह ने बिट्टू नाम के लड़के का किरदार निभाया था जबकि अनुष्का के किरदार का नाम श्रुति था. बिट्टू और श्रुति की जोड़ी ने दर्शकों का खूब मनोरंजन किया था. कमाल यह हुआ कि यह फिल्म बॉक्स ऑफिस पर सफल साबित हुई थी.

बता दें कि हिंदी सिनेमा में एक अभिनेता के रुप में अपने करियर की शुरुआत करने से पहले रणवीर सिंह असिस्टेंट डायरेक्टर के रुप में काम कर चुके थे. वहीं इससे पहले वे नौकरी करते थे. कभी वे एक एड एजेंसी में लेखन का कार्य करते थे.

ranveer singh

अभिनेता के वर्कफ़्रंट की बात करें तो इन दिनों वे रोहित शेट्टी द्वारा निर्देशित फिल्म ‘सर्कस’ में नजर आ रहे हैं हालांकि उनकी यह फिल्म फ्लॉप हो चुकी है. अब वे आलिया भट्ट के साथ फिल्म ‘रॉकी और रानी की प्रेम कहानी’ में देखने को मलेंगे. यह फिल्म 29 अप्रैल को रिलीज होने वाली है.

Back to top button