बॉलीवुड

चंकी पांडे पर मरने वाली फराह खान ने दूसरे धर्म में की शादी, 43 की उम्र में बनी 3 बच्चों की मां

हिंदी सिनेमा की जानी मानी निर्देशक और कोरियोग्राफर फराह खान अपना 58वां जन्मदिन मना रही हैं. फराह खान का जन्म मुंबई में 9 जनवरी 1965 को हुआ था. उनके पिता का नाम कामरान खान है और उनकी मां का नाम मेनका ईरानी है.

घर में शुरू से ही फराह खान को फ़िल्मी महौल मिला था. उनके पिता कामरान स्टंटमैन और फिल्म निर्माता थे. वहीं उनकी मौसी हनी ईरानी और डेजी ईरानी अभिनेत्रियां रह चुकी हैं. शुरू से ही फराह को डांस का शौक था. ऐसे में उन्होंने अपना एक डांस ग्रुप बना लिया था.

farah khan

फराह खान अपनी पेशेवर जिंदगी के साथ ही अपनी निजी जिंदगी को लेकर भी चर्चा में रही. बताया जाता है कि फराह का मशहूर
अभिनेता चंकी पांडे पर क्रश था. उनसे नजदीकी बढ़ाने के लिए उन्होंने उनकी पत्नी से दोस्ती की थी. वहीं फराह ने शादी खुद से करीब आठ साल छोटे शिरीष कुंदर से की थी.

90 के दशक में बॉलीवुड में चंकी पांडे मशहूर अभिनेता हुआ करते थे. उन पर कई लड़कियां फ़िदा थी और फराह भी चंकी पर दिल हार बैठी थीं. फराह का चंकी पर क्रश था. इसके लिए उन्होंने चंकी की पत्नी भावना को अपनी दोस्त बना लिया था.

chunky pandey

बता दें कि भावना और चंकी ने कुछ सालों की डेटिंग के बाद साल 1998 में शादी कर ली थी. हालांकि फराह को इस बात से कोई समस्या नहीं थी. क्योंकि चंकी पर उनका सिर्फ क्रश था. वे चंकी को प्रेमी के रुप में नहीं देखती थी.

चंकी की शादी के छह साल बाद फराह भी विवाह बंधन में बंध गई थी. उनके पति का नाम शिरीष कुंदर है. शिरीष और फराह ने साल 2004 में शादी की थी. दोनों के प्यार में धर्म की दीवार थी लेकिन दोनों ने प्रेम विवाह किया था. साल 2004 में फिल्म ‘मैं हूं ना’ के सेट पर दोनों की मुलाक़ात हुई थी और इसी दौरान दोनों का प्यार परवान चढ़ने लगा था.

farah khan and shirish kunder marriage

अपनी प्रेम कहानी के बारे में बात करते हुए फराह ने कहा था कि वे शिरीष से काफी प्रभावित हुई थी. समय के साथ दोनों का रिश्ता अच्छा होते गया और एक दिन शिरीष ने अचानक से फराह के सामने अपना प्रेम जाहिर कर दिया. फराह ने काफी सोच समझकर समय लेकर जवाब दिया था और आख़िरकार बात बन गई.

farah khan shirish kunder

दिसंबर 2004 में फराह ने खुद से आठ साल छोटे शिरीष संग ब्याह रचा लिया था. दोनों की शादी हिंदू और मुस्लिम दोनों धर्म के रीति-रिवाजों से हुई थी.

IVF तकनीक से बनी 3 बच्चों की मां

farah khan shirish kunder

फराह खान IVF तकनीक से मां बनी थीं. तब उनकी उम्र 43 साल थी. फराह और शिरीष के तीन बच्चे है. एक बेटी और एक बेटा. जिनके नाम आन्या कुंदर, जार कुंदर और दीवा कुंदर है.

Back to top button