विशेष

19 साल की देविशा की इस चीज पर दिल हार गए थे सूर्यकुमार, कॉलेज में हुई दोस्ती, फिर प्यार और शादी

क्रिकेट जगत में इन दिनों एक सितारा खूब चमक रहा है जिसका नाम है सूर्यकुमार यादव. जिन्हें फैंस और क्रिकेट के जानकारों ने मिस्टर 360, सूर्या और स्काई (SKY) जैसे नाम भी दिए है. सूर्यकुमार यादव भारतीय क्रिकेट टीम की बल्लेबाजी की रीढ़ की हड्डी बन चुके हैं.

जब से अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में सूर्यकुमार का पदार्पण हुआ है तब से उनका बल्ला रुकने का नाम नहीं ले रहा है. हर पारी के साथ वे नए कीर्तिमान बनाते जा रहे हैं और क्रिकेट फैंस के दिलों में लगातार अपनी जगह पक्की करते जा रहे हैं. श्रींलका के खिलाफ तीन मैचों की टी-20 सीरीज के निर्णायक मुकाबले में सूर्या का बल्ला खूब गरजा.

suryakumar yadav

सूर्यकुमार यादव ने तीसरे टी-20 अंतर्राष्ट्रीय मैच में श्रीलंका के खिलाफ 45 गेंदों में शतक जड़ा और 51 गेंदों पर नाबाद रहते हुए 200 के ज्यादा के स्ट्राइक रेट से 112 रन बनाए. एक बार फिर क्रिकेट जगत में सूर्या की खूब चर्चा हो रही है. उनके खेल से तो हर कोई परिचित है हालांकि आज हम आपको उनकी निजी जिंदगी के बारे में बता रहे हैं.

suryakumar yadav

सूर्यकुमार यादव का जन्म मुंबई में 14 सितंबर 1990 को हुआ था. 32 साल के हो चुके सूर्या का अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में डेब्यू साल 2021 में तीस साल की उम्र में हुआ था.

suryakumar yadav

उनके निजी जीवन की बात करें तो वे शादीशुदा हैं. उनकी पत्नी का नाम देविशा शेट्टी है जो कि किसी बॉलीवुड अदाकार की तरह बेहद खूबसूरत नजर आती हैं. आइए आपको दोनों की प्रेम कहानी के बारे में बताते हैं.

suryakumar yadav

सूर्यकुमार और देविशा मुंबई के एक ही कॉलेज ‘पोद्दार कॉलेज ऑफ कॉमर्स एंड इकोनॉमिक्स’ में पढ़ते थे. 2010 में कॉलेज में ही दोनों पहली बार मिले थे.

suryakumar yadav

तब सूर्यकुमार यादव 22 साल के थे वहीं देविशा की उम्र तब 19 साल थी. सूर्या कॉलेज में देविशा से सीनियर थे. वहीं तब कॉलेज में देविशा नई-नई आई थीं.

suryakumar yadav

सूर्या का दिल देविशा पर उस समय आया था जब कॉलेज में देविशा ने एक डांस परफॉर्मेंस दी थी. इसके बाद उन्होंने देविशा से बातचीत बढ़ाई. दोनों में दोस्ती हुई और फिर दोनों एक दूजे को डेट करने लगे.

suryakumar yadav devisha shetty

suryakumar yadav devisha shetty

बता दें कि देविशा और सूर्या ने शादी से पहले एक दूजे के साथ बेहद अच्छा समय बिताया. दोनों की डेटिंग करीब चार साल तक चली.

suryakumar yadav and devisha shetty marriage

इसके बाद कपल ने साल 2016 में धूमधाम से ब्याह रचा लिया था. 29 मई, 2016 को दोनों की सगाई हुई और फिर 7 जुलाई 2016 को कपल ने शादी रचा ली थी.

क्या करती हैं सूर्या की पत्नी देविशा ?

suryakumar yadav and devisha shetty

अब आपको यह भी बता देते है कि आखिर सूर्यकुमार यादव की पत्नी देविशा शेट्टी क्या करती है. बता दें कि वे मुंबई में डांस की कोचिंग देती है. देविशा एक शानदार डांसर हैं. देविशा एक सामाजिक कार्यकर्ता के रुप में भी पहचानी जाती हैं.

Back to top button