बॉलीवुड

बॉलीवुड वालों ने मुझे मोटी और मनहूस कहा, इस एक्ट्रेस ने मिथुन-अनिल कपूर को लेकर किए बड़े खुलासे

हिंदी सिनेमा में 90 के दशक में काम कर चुकी अभिनेत्री शिल्पा शिरोडकर ने हाल ही में एक साक्षात्कार में कई चौंकाने वाले खुलासे किए है. उन्होंने बताया है कि बॉलीवुड में उन्हें मोटी और मनहूस कहकर अपमानित किया गया. इसके अलावा अभिनेत्री ने बॉलीवुड के दो मशहूर अभिनेता मिथुन चक्रवर्ती और अनिल कपूर को लेकर भी खुलासे किए.

शाहरुख़ खान और मलाइका अरोरा का गाना ‘छैयां छैयां’ पहले शिल्पा शिरोडकर को ऑफर हुआ था. अभिनेत्री ने इस गाने के लिए उनके रिजेक्शन का दर्द बयां किया. उनसे सवाल किया गया था कि, ”उनके हाथ से ‘छैयां छैयां’ गाना कैसे निकला ?”. जवाब में अभिनेत्री ने बताया कि, ”भला कौन चाहेगा कि उसके हाथ से ‘छैयां छैयां’ गाना निकले, जिसमें शाहरुख खान थे लेकिन फराह खान उस गाने के साथ आईं और उन्होंने कहा कि वो मुझे इस गाने में लेना चाह रहे थे, लेकिन अब नहीं क्योंकि उन्हें लगता है कि वह मोटी हैं. इसलिए उन्होंने मलाइका अरोड़ा को साइन कर लिया है”.

अपने मोटापे और आज के समय में डेब्यू के सवाल पर अभिनेत्री ने कहा कि, ”मुझे यह तो याद नहीं कि मेरे वजन या फिर मैं जैसी दिखती थी, उसकी वजह से मेरी सक्सेस या फिर मुझे मिले प्यार का पैमाना तय हुआ. नब्बे के दशक में इन चीजों के कोई मायने नहीं थे.

हम एक समय पर एक साथ कई प्रोजेक्ट्स पर काम करते थे. कई शिफ्ट में काम करते थे. अगर मुझे आज के समय में डेब्यू करना होता तो मुझे लगता है कि आज मुझे काम ही नहीं मिलता. सोचिए 90s में वो लोग मुझे ‘मोटी’ बुलाते थे. अभी तो पता नहीं भगवान जाने कि क्या बुलाते”.

इंडस्ट्री में मिथुन चक्रवर्ती की वजह से हूं, अनिल कपूर ने भी की थी मदद

मिथुन चक्रवर्ती और अनिल कपूर जैसे दिग्गजों को लेकर शिल्पा ने कहा कि, ”मुझे याद है कि 90 के दशक में एक तेलुगू फिल्म की कास्टिंग चल रही थी और अनिल कपूर हैदराबाद में शूटिंग कर रहे थे. वह मेरी फोटो एल्बम लेकर प्रोड्यूसर और डायरेक्टर के पास गए और मुझे वह फिल्म मिल गई.

shilpa shirodkar and mithun

मैं आज इस इंडस्ट्री में काम कर रही हूं तो इसकी वजह मिथुन दा (मिथुन चक्रवर्ती) हैं. जब मेरे हाथ से ‘सौतन की बेटी’ और बोनी कपूर की फिल्म ‘जंगल’ निकली तो इंडस्ट्री ने मुझे ‘मनहूस’ बता दिया था. लेकिन दादा थे, जिन्होंने मुझे ‘भ्रष्टाचार’ में रोल दिलवाया और इंडस्ट्री में मेरे खूबसूरत सफर की शुरुआत हुई”.

shilpa shirodkar and anil kapoor

बता दें कि शिल्पा ने एक्टिंग करियर से साल 200 के बाद ब्रेक ले लिया था. फिर साल 2013 में उन्होंने छोटे पर्दे पर वापस की और ‘एक मुट्ठी आसमान’, ‘सिलसिला प्यार का’ और ‘सावित्री देवी कॉलेज एंड हॉस्पिटल’ जैसे धारावाहिकों में काम किया. इसके बाद वे वापस ब्रेक पर चली गई.

Back to top button