दिलचस्प

सलवार-सूट पहनकर अखाड़े में उतरी ‘भारत की मर्दानी’ विदेशी पहलवान को उठा-उठा के पटका देखें वीडियो

नई दिल्ली – वर्ल्ड रेसलिंग एंटरटेनमेंट यानि WWE के दिवानें हैं तो अब आपको खली के बाद दूसरी ऐसी भारतीय पहलवान देखने को मिलने वाली है जो आपके रोंगटे खड़ी कर देगी। आपको पहले ही बता दें कि हम जो आपको दिखाने जो रहे हैं वो अपने पहले कभी नहीं देखा होगा। इस बार हम आपके लिए लेकर आये हैं द ग्रेट खली की शिष्या कविता देवी कि शानदार कुश्ती का वीडियो। इस वीडियो में कविता ने न्यूजीलैंड की रैसलर डकोका काई को गजब कि टक्कर देते हुए दिखाई दे रही हैं। Indian wrestler women kavita devi in wwe.

सलवार सूट पहनकर उतरीं कविता देवी

इंटरनेशनल स्टेज पर प्रोफेशनल रैसलिंग में द ग्रेट खली और जिंदर महल ने अपनी खास पहचान बनाई। लेकिन, अब एक देश कि महिला ने भारत का नाम रोशन किया है। कविता देवी ने रेसलिंग में देश का नाम रोशन करते हुए छा गई हैं। उनका वीडियो सोशल मीडिया पर धूम मचा रहा है। वायरल हो रहे इस वीडियो को देखकर आपके होश उड़ सकते हैं।

भारत की पहली भारतीय रेसलर कविता देवी का न्यूजीलैंड की रैसलर डकोका काई से WWE में भिड़ी थीं। कविता ने डकोका को कई बार उठा-उठा कर पटका। पहले राउंड से ही कविता के डकोका को अपने ऊपर हावी नहीं होने दिया और ऐसा लगा ही नहीं कि वो पहली बार WWE की रिंग में उतर रही हैं। आपको बता दें कि अब तक इस वीडियो को केलव यूट्यूब पर ही 577,334 लोग देख चुके हैं।

कविता देवी ने हर किसी को कर दिया हैरान

हमारे देश में शुरु से ही महिलाओं को घर तक ही सीमित माना जाता रहा है। लेकिन WWE की रिंग में सूट, सलवार और चुन्नी पहनकर रेसलिंग के रिंग में कविता को देखकर हर कोई हैरान रह गया। यह पहली बार था जब किसी भारतीय महिला पहलवान ने WWE में फाइट किया हो। कविता ने असली कमाल तो फाइट के दौरान किया। कविता देवी ने अपने कारनामे से लोगों के लिए मिसाल खड़ा किया है।

आपको बता दें कि WWE में भाग लेने वाली कविता हमारे देश की पहली महिला हैं। हालांकि, वो इस टूर्नामेंट में हार गई लेकिन, पहले ही मैच में उन्होंने अपना दमखम दिखा दिया। वीडियो में देख सकेंगे कि कैसे कविता ने विदेशी खिलाड़ी की हालत खराब कर दी।

देखें वीडियो –

Back to top button