वाशिंगटन: प्रकृति ने दुनिया में अजीब-अजीब तरह के जीव बनाये हैं। सभी जीवों की अपनी उपयोगिता और महत्ता है। सभी के अपने-अपने काम हैं और सभी अपने-अपने वातावरण में रहते हैं। अर्थात कोई जंगल में रहता है तो कोई इंसानों के बीच रहता है। कोई जमीन पर रहता है तो कोई जल की गहराई में रहता है। प्रकृति की इन अद्भुत रचनाओं को देखकर कई बार खुद की आँखों पर यकीन ही नहीं होता है।

इतनी विविधता कैसे हो सकती है, यह सवाल हमेशा सबके मन में घूमता है। आज इंसान और विज्ञान ने इतनी तरक्की कर ली है, उसके बाद भी इन सवालों का हल नहीं ढूँढा जा सकता है। खैर हम प्रकृति के उन जानवरों और जीवों की बात करेंगे जो खतरनाक होते हैं। इनको देखने के बाद अच्छे-अच्छे सूरमाओं की हवा टाइट हो जाती है। जी हां पृथ्वी पर कुछ ऐसे भयानक जीव भी हैं, जिन्हें देखकर हर किसी को डर लगता है।

मगरमच्छ होता है पानी का राजा:

हालांकि कुछ बहादुर भी होते हैं जो इन्से टक्कर लेने के लिए हमेशा तैयार रहते हैं। लेकिन कई बार यह टक्कर महँगी भी पड़ जाती है। आप तो जानते ही हैं कि नदी और झील में पाया जाने वाला सबसे खतरनाक जीव कोई और नहीं बल्कि मगरमच्छ है। यह एक बहुत ही खूंखार शिकारी होता है। इसके बारे में कहा जाता है अगर हाथी भी पानी में चला जाए तो मगरमच्छ उसे खींच लेता है।

जमकर वायरल हो रहा वीडियो सोशल मीडिया पर:

आज हम आपको मगरमच्छ के एक ऐसे ही मामले के बारे में बताने जा रहे हैं, जिसके बारे में जानकर आपके होश उड़ जायेंगे। दरअसल यह मामला अमेरिका का है। वहाँ दो पुलिस वाले भीड़ गए एक मगरमच्छ से उसके बाद जो हुआ, वह किसी को हैरान कर देगा। दरअसल सोशल मीडिया पर इन दिनों एक वीडियो जमकर वायरल हो रहा है। वीडियो में साफ़ तौर पर दिखाई दे रहा है कि दो पुलिस वाले एक मगरमच्छ को पकड़ने की कोशिश कर रहे हैं।

अचानक कर दिया पुलिस वालों पर हमला:

पुलिस वाले मगरमच्छ को पकड़ ही रहे थे कि तभी अचानक एक पुलिसकर्मी की चीखें सुनाई दी। वह मगरमच्छ से बचने के लिए हवा में उछल पड़ा। दक्षिण अमेरिका के लुइसियाना प्रान्त में एक गुस्सैल मगरमच्छ को दो पुलिस वाले एक रस्सी से बाँधने की कोशिश कर रहे थे, तभी अचानक मगरमच्छ ने उनके ऊपर हमला कर दिया। आपको बता दें इस हमले से पुलिस वाले बुरी तरह डर गए। इस वीडियो को 25 अगस्त को सोशल मीडिया पर पोस्ट किया गया था, अब तक इसे 9 लाख से ज्यादा बार देखा जा चुका है।

वीडियो देखें-

Leave a Reply

Your email address will not be published.