बॉलीवुड

ये है ‘दयाबेन’ के असली ‘जेठालाल’, पहली ही नजर में हो गया था प्यार, ऐसी है कपल की प्रेम कहानी

छोटे पर्दे के लोकप्रिय हास्य धारावाहिक ‘तारक मेहता का उल्टा चश्मा’ ने हर किसी का दिल जीता है. यह शो बीते 14 सालों से लगातार दर्शकों का मनोरंजन कर रहा है. शो में काम करने वाले हर एक कलाकार ने दर्शकों के बीच अपनी खास पहचान बनाई है. शो का हर किरदार फैंस के बीच लोकप्रिय है.

taarak mehta

बता दें कि ‘तारक मेहता का उल्टा चश्मा’ की शुरुआत जुलाई 2008 में हुई थी. इस साल जुलाई में इस हास्य धारावाहिक ने अपने सफलत 14 साल पूरे कर लिए है. शो के सबसे लोकप्रिय और पसंदीदा सितारों में अभिनेत्री दिशा वकानी भी स्थान रखती हैं. गौरतलब है कि दिशा वकानी इस शो में दया बेन का किरदार निभाती थीं.

‘तारक मेहता का उल्टा चश्मा’ की शुरुआत से ही दिशा शो से जुड़ी हुई थी. सालों तक उन्होंने अपने अभिनय से फैंस का ध्यान खींचा. हालांकि वे लंबे समय से शो का हिस्सा नहीं है. अभिनेत्री ने यह शो साल 2017 में ही छोड़ दिया था. लेकिन अब भी उन्हें दया भाभी या दया बेन के नाम से ही जाना जाता है.

दया बेन शो में जेठालाल की पत्नी के किरदार में नजर आती थीं. हालांकि क्या आप दिशा के असली पति के बारे में जानते हैं. अगर नहीं तो आइए आपको दिशा वकानी के निजी जीवन के बारे में बताते हैं. दिशा का जन्म 17 अगस्त 1978 को गुजरात के अहमदाबाद में हुआ था.

disha vakani

44 साल की हो चुकी दिशा ने साल 2015 में शादी कर ली थी. उनके पति का नामा मयूर पड़िया है. बताया जाता है कि दिशा के पति मयूर एक चार्टर्ड अकाउंटेंट हैं. दिशा और मयूर की पहली मुलाकात काम के सिलसले में हुई थी. बताया जाता है कि मयूर दिशा पर पहली मुलाकात के दौरान ही दिल हार बैठे थे.

disha vakani

पहली मुलाकात के बाद ही दोनों के बीच एक अच्छा कनेक्शन बन गया था. आगे भी मुलाकातों का सिलसिला चलता रहा. दोनों एक दूजे को डेट करने लगे और फिर कपल ने शादी करके अपने रिश्ते को नया नाम दे दिया था. दोनों की शादी बेहद धूमधाम के साथ हुई थी. कपल की शादी में ‘तारक मेहता…’ शो के कई कलाकारों ने शिकरत की थी.

दो बच्चों के माता-पिता हैं मयूर-दिशा

शादी के बाद मयूर और दिशा दो बच्चों के माता-पिता बने. पहली बार दिशा साल 2017 में मां बनी थी. तब उन्होंने बेटी को जन्म दिया था. उनकी बेटी का नाम स्तुति पड़िया है. वहीं साल 2022 में दिशा दूसरी बार मां बनी. इस बार उनके घर बेटे का जन्म हुआ.

फैंस को है दिशा की वापसी का इंतजार

चाहे दिशा ने पांच साल पहले ‘तारक मेहता का उल्टा चश्मा’ शो छोड़ दिया हो हालांकि अब भी फैंस को उम्मीद है कि वे शो में वापसी करेगी. अब तक कई बार उनकी वापसी को लेकर बात हुई है. अक्सर सोशल मीडिया पर यूजर्स उनकी वापसी पर बात करते हैं. मेकर्स भी चाहते है कि दया बेन की वापसी हो. हालांकि अब तक यह स्पष्ट नहीं है कि दिशा ही दयाबेन बनकर लौटेगी या किसी नई कलाकार की दया के रूप में एंट्री होगी.

disha vakani

Back to top button