बॉलीवुड

PM मोदी की मां के निधन पर शोक में बॉलीवुड, अक्षय-कंगना से हेमा तक ने हीरा बा को दी श्रृद्धांजलि

शुक्रवार सुबह साढ़े तीन बजे पीएम मोदी ने अपनी मां हीरा बा (हीराबेन) को खो दिया. मंगलवार को हीरा बा को सांस लेने में तकलीफ होने और कफ की शिकायत होने के बाद अस्पताल में भर्ती कराया गया था. हाल ही में पीएम मोदी दिल्ली से अहमदाबाद अपनी मां का हाल चाल लेने के लिए आए थे.

खबरें आ रही थी कि जल्द ही हीरा बा को अस्पताल से छुट्टी मिल जाएगी. हालांकि शुक्रवार सुबह अहमदाबाद के एक निजी अस्पताल में उन्होंने अंतिम सांस ली. 100 साल की आयु में उन्होंने दुनिया को अलविदा कह दिया. पीएम मोदी ने अपने भाईयों के साथ मां का अंतिम संस्कार भी कर दिया और वे अपने काम पर लौट चुके हैं.

पीएम मोदी की मां के निधन पर पूरे देश में शोक की लहर दौड़ पड़ी है. बड़े-बड़े राजनेताओं और फ़िल्मी हस्तियों ने भी पीएम मोदी की मां के निधन पर शोक जताया है. आइए देखते है कि पीएम मोदी की मां के निधन पर बॉलीवुड की किन हस्तियों ने शोक प्रकट किया है.

बॉलीवुड की मशहूर अभिनेत्री कंगना रनौत ने पीएम मोदी की मां के निधन की खबर मिलने के बाद अपने इंस्टाग्राम एकाउंट पर स्टोरी में एक तस्वीर साझा की. तस्वीर में पीएम मोदी और उनकी मां सोफे पर बैठे हुए हैं. उनकी मां उन्हें कुछ खिला रही है. इस तस्वीर के साथ कंगना ने लिखा है कि, ”भगवान इस कठिन समय में प्रधानमंत्री जी को धैर्य और शांति दें, ओम शांति”.

हिंदी सिनेमा के दिग्गज अभिनेता अनुपम खेर ने भी पीएम मोदी की मां हीरा बा के निधन पर शोक जताया है. अनुपम खेर ने इंस्टाग्राम पर दो तस्वीरें साझा की है. पहली तस्वीर में पीएम मोदी जमीन ओर बैठे हुए हैं और उनकी मां कुर्सी पर बैठी हुई है. जबकि दूसरी तस्वीर में हीरा बा हाथ में दीया लिए हुए नजर आ रही हैं.

इन तस्वीरों को साझा करते हुए अनुपम खेर ने लिखा है कि, ”आदरणीय प्रधानमंत्री @narendramodi जी! आपकी माताश्री #हीराबा जी के निधन का समाचार सुनकर मन दुखी भी हुआ और व्याकुल भी. आपका उनके प्रति प्यार और आदर जग ज़ाहिर है. उनका स्थान आपके जीवन में कोई नहीं भर पाएगा! पर आप भारत माँ के सपूत हो! देश की हर माँ का आशीर्वाद आपके ऊपर है. मेरी माँ का भी!🕉 #Mother #HiraBenModi”.

अभिनेता सोनू सूद ने ट्वीट करते हुए लिखा है कि, ”आदरणीय मोदी जी, माँ कहीं जाती नहीं है बल्कि कई बार ईश्वर के चरणों में जाकर इसलिए बैठ जाती है कि उनका पुत्र दूसरों के लिए और बेहतर कर सके. माता जी सदैव आपके साथ थी और आपके साथ रहेंगी. @narendramodi.ओम शांति”.

मशहूर कॉमेडियन कपिल शर्मा ने ट्वीट में लिखा कि, ”आदरणीय @narendramodi जी, माँ का दुनिया से चले जाना बहुत ही दुखदायी होता है. उनका आशीर्वाद हमेशा आपके साथ रहेगा. ईश्वर माता जी को अपने श्री चरणों में स्थान दें हम यही प्रार्थना करते हैं. ओम शांति”.

बॉलीवुड सुपरस्टार अक्षय कुमार ने ट्वीट में लिखा कि, ”मां को खोने से बड़ा दुख कोई नहीं. भगवान आपको इस दुख को सहने की शक्ति दे. @narendramodi जी. ॐ शांति”.

अभिनेत्री और भाजपा सांसद हेमा मालिनी ने ट्वीट में लिखा कि, ”साल के अंत में एक दुखद नुकसान हुआ है- मोदी जी की प्यारी और बहुत सम्मानित माँ हीराबेन जी का निधन हो गया है. राष्ट्र इस अनुकरणीय मां के शोक में उनके बेटे के साथ शामिल है, जिन्होंने एक प्रसिद्ध पुत्र होने के बावजूद संयमी जीवन जीने की मिसाल कायम की. @नरेंद्र मोदी”.

Back to top button