समाचार

PM मोदी ने किया मां का अंतिम संस्कार, 100 साल की उम्र में निधन, पंचतत्व में विलीन हुई हीरा बा

100 साल की आयु पूर्ण करने के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की मां हीरा बा (हीराबेन) ने इस दुनिया को अलविदा कह दिया. पीएम मोदी की मां हीरा बा कुछ दिनों से अहमदाबाद में एक अस्पताल में भर्ती थी. उम्र संबंधित समस्याओं के चलते उनका निधन हो गया. पीएम मोदी ने मां को नम आंखों के साथ विदाई दी.

पीएम मोदी ने मां हीरा बा को कंधा दिया और नम आंखों के साथ मां को विदाई दी. गांधीनगर में श्मशान भूमि पर पीएम ने अपनी मां का अंतिम संस्कार कर दिया. उन्होंने और उनके भाईयों ने मां को मुखाग्नि दी. गांधीनगर में हीरा बा पंचतत्व में विलीन हो गई.

मंगलवार को कराया गया था भर्ती, शुक्रवार सुबह साढ़े तीन बजे ली अंतिम सांस

पीएम मोदी की मां हीरा बा (हीराबेन) ने अहमदाबाद के यूएन मेहता अस्पताल के कार्डियोलॉजी एंड रिसर्च सेंटर में में अंतिम सांस ली. उनका शुक्रवार सुबह करीब साढ़े तीन बजे निधन हो गया. उन्होंने 100 साल की आयु पूरी की थी. बता दें ची मंगलवार को तबीयत बिगड़ने के बाद हीरा बा को अस्पताल में भर्ती कराया गया था. उन्हें सांस लेने में दिक्कत हो रही थी और कफ की शिकायत भी थी.

मां के निधन पर भावुक हुए पीएम मोदी

पीएम मोदी मां के निधन पर भावुक हो गए. उन्होंने ट्वीट करते हुए लिखा है कि, ”शानदार शताब्दी का ईश्वर चरणों में विराम…मां में मैंने हमेशा उस त्रिमूर्ति की अनुभूति की है, जिसमें एक तपस्वी की यात्रा, निष्काम कर्मयोगी का प्रतीक और मूल्यों के प्रति प्रतिबद्ध जीवन समाहित रहा है”.

सियासी दिग्गजों ने जताया शोक

पीएम मोदी की मां पर सियासी दिग्गजों ने शोक जताते हुए उन्हें सोशल मीडिया पर श्रृद्धांजलि अर्पित की है. कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने लिखा है कि, ”प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी की माताजी, श्रीमती हीरा बा के निधन का समाचार अत्यंत दुःखद है. इस मुश्किल समय में, मैं उन्हें और उनके परिजनों को अपनी गहरी संवेदनाएं और प्यार व्यक्त करता हूं”.

कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने ट्वीट किया कि, ”श्रीमती हीराबेन के निधन के बारे में सुनकर गहरा दुख हुआ. अपनी प्यारी मां के खोने पर श्री नरेंद्र मोदी जी के प्रति मेरी हार्दिक संवेदना. दुख की इस घड़ी में हमारी संवेदनाएं और प्रार्थनाएं पूरे परिवार के साथ हैं”.

उत्तर प्रदेश के पूर्व सीम अखिलेश यादाव ने लिखा कि, ”प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी जी की माता जी आदरणीय श्रीमती हीराबेन मोदी जी का निधन, अत्यंत दुःखद. ईश्वर उनकी आत्मा को शांति दें. शोक संतप्त परिजनों के प्रति गहरी संवेदनाएं. भावभीनी श्रद्धांजलि!”.

कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने लिखा कि, ”प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी जी की माता जी के निधन का दुखद समाचार मिला. ईश्वर दिवंगत पुण्यात्मा को श्रीचरणों में स्थान दें एवं श्री @narendramodi जी और उनके परिवार के समस्त सदस्यों को पीड़ा के इन क्षणों में साहस दें. ॐ शांति!”.

सपा नेता शिवपाल सिंह यादव ने लिखा कि, ”प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी जी की पूज्य माता जी के निधन का दुःखद समाचार प्राप्त हुआ है. ईश्वर दिवंगत की आत्मा को अपने श्री चरणों में स्थान प्रदान करें. भावपूर्ण श्रद्धांजलि”.

Back to top button