बॉलीवुड

अजय देवगन को देखकर काजोल ने बना लिया था शादी का मन, कहा- मैं उन्हें कभी नहीं छोड़ना चाहती थी

काजोल की गिनती हिंदी सिनेमा की बेहतरीन अभिनेत्रियों में होती है. 90 के दशक में काजोल कई बेहतरीन फिल्मों में नजर आईं. अब वे चाहे फिल्मों में बतौर सह कलाकार नजर आ रही हो लेकिन 90 के दशक में उन्होंने कई बेहतरीन फ़िल्में दी है. आज भी वे बॉलीवुड की एक चर्चित अभिनेत्री हैं.

kajol

काजोल ने अपने काम से हर किसी को अपना दीवाना बनाया है. काजोल अब चाहे फिल्मों में मुख्य किरदार न निभा रही हो लेकिन वे फ़िल्मी दुनिया में सक्रिय है. काजोल शादीशुदा है और दो बच्चों की मां भी है. लेकिन आपको बता दें कि कभी काजोल शादी नहीं करना चाहती थी. इसकी वजह खुद काजोल ने बताई थी.

kajol

एक बार काजोल साल 2021 में अभिनेत्री ट्विंकल खन्ना के चैट शो ‘ट्वीक इंडिया’ में पहुंची थी. तब एक सवाल के जवाब में उन्होंने कहा था कि, ”मैं शादी से पहले उस तरह की इंसान थी जो, कभी शादी ही नहीं करना चाहती थी. मुझे हमेशा लगता था कि, मैं उन लोगों में से हूं, जिसके सिर पर बंदूक रख कर किसी को कहना होगा, शादी कर लो नहीं तो मैं तुम्हारा सिर उड़ा दूंगी”.

काजोल ने आगे खुलासा किया था कि उनके जीवन में अजय देवगन के आने के बाद उनके विचारों में बदलवा आ गया था. काजोल ने आगे कहा था कि, ”आखिरकार जब मैं अजय से मिली तो, उन्होंने मुझे स्थिर रहना सिखाया. मुझे, अजय जमीन से जुड़े हुए व्यक्ति लगे.

वह एक दीवार की तरह हैं, एक पत्थर, जुलने उन्हें विश्वास जगाया. इसलिए मुझे लगा कि यह कुछ ऐसा है, जिस पर मैं वास्तव में विश्वास कर सकती हूं. मैं अजय से मिलकर समझ गई थी कि, कुछ भी हो जाए यह मुझे नहीं छोड़ेगें और ना मैं इसे छोड़ना चाहूंगी. मुझे अब लगता है कि, मुझे एक सही व्यक्ति मिला है”.

ajay devgn

पांच साल तक चली अजय-काजोल की डेटिंग

बता दें कि अजय और काजोल की डेटिंग की शुरुआत साल 1994 में फिल्म ‘हलचल’ के सेट पर हुई थी. दोनों कलाकरों ने एक दूजे को पांच साल तक डेट किया था. इसके बाद कपल ने बेहद साधारण से अंदाज में 1999 में शादी कर ली थी. दोनों की शादी अपने मुंबई स्थित घर की छत पर हुई थी.

kajol

दो बच्चों के माता-पिता हैं काजोल-अजय

अजय और काजोल के घर पर शादी के घर दो बार किलकारी गूंजी. दोनों दो बच्च्चों एक बेटे और एक बेटी के माता-पिता हैं. कपल की बेटी का नाम न्यासा देवगन है और बेटे का नाम युग देवगन है.

 

Back to top button
?>