बॉलीवुड

हेमा-रेखा से कंगना-शाहिद तक, शाकाहारी है बॉलीवुड के ये दिग्गज सितारें, मांसाहार से है कोसों दूर

समय-समय पर हम आपके पसंदीदा बॉलीवुड सेलेब्स से जुड़ी कोई न कोई रोचक खबर लाते रहते हैं. आज भी एक आपके लिए एक रोचक खबर लेकर हाजिर हुए हैं. आज हम आपको बॉलीवुड के कुछ ऐसे सेलेब्स के बारे में बता रहे हैं जो कभी मांसाहारी हुआ करते थे लेकिन अब वे पूर्णतः शाहकारी है. तो आइए जानते है समय के सतह कौनसे से सेलेब्स मांसाहारी से शाकाहारी बन गए.

रितेश देशमुख और जेनेलिया डिसूज़ा

रितेश देशमुख और जेनेलिया डिसूज़ा पति-पत्नी हैं. दोनों की जोड़ी काफी मशहूर हैं. दोनों बॉलीवुड में सालों से सक्रिय हैं. बता दें कि दोनों ही कलाकार मांसहारी नहीं है. दोनों पहले मांसाहारी थे लेकिन अब यह कपल शाकाहारी बन चुका है. रितेश ने खुद अपने साक्षात्कार में यह खुलासा किया था कि वे और उनकी पत्नी जेनेलिया शाकाहारी बन चुके हैं. वे मांसाहार का सेवन नहीं करते हैं.

शाहिद कपूर

बॉलीवुड में करीब 16 सालों से शाहिद कपूर सक्रिय हैं. बॉलीवुड में वे अपनी एक अलग पहचान बना चुके हैं. शाहिद कपूर भी मांस का सेवन नहीं करते हैं. वे भी शाकाहारी है. शाहिद अक्सर लोगों को भी शाकाहारी बनने की सलाह देते रहते हैं.

कंगना रणौत

kangana ranaut

हिंदी सिनेमा की बेहतरीन अभिनेत्री कंगना रणौत समय के साथ खुद में काफी बदलाव लाई है. बता दें कि कंगना कभी मांसाहारी थी लेकिन अब नहीं है. जानकारी के मुताबिक़ साल 2013 से ‘बॉलीवुड की क्वीन’ कंगना शाकाहारी हैं. इतना ही नहीं वे डेयरी प्रोडक्ट्स के सेवन से भी दूरी बनाकर रखती है.

सोनाक्षी सिन्हा

साल 2010 में आई हिट फिल्म ‘दबंग’ से अपने फ़िल्मी करियर की शुरुआत करने वाली सोनाक्षी सिन्हा का नाम भी इस सूची में शामिल है. सोनाक्षी भी मांसाहार का सेवन नहीं करती हैं. बता दें कि शाकाहारी खाने की मदद से ही सोनाक्षी ने अपना कई किलो वजन घटाया था. एक समय वे बहुत मोटी हुआ करती थीं.

हेमा मालिनी

hema malini

हिंदी सिनेमा की सदाबहार अदाकारा हेमा मालिनी भी शाकाहारी हैं. 74 साल की उम्र में भी उनकी खूबसूरती बरकरार है और इसका राज उनका शाकाहारी खाना ही है.

रेखा

rekha

अपने समय की दिग्गज और सदाबहार अदाकारा रेखा भी लंबे समय से शाकाहारी है. वे सालों से मांसाहारी खाने से दूर है. 68 की उम्र में भी रेखा की खूबसुरती और फ़िटनेस बरकरार है. इसका पूरा श्रेय उनके शाकाहारी होने को जाता है.

विद्या बालन

vidya balan

अपने खुद के दम पर कई फिल्मों को हिट करा चुकी बेहतरीन अदाकारा विद्या बालन भी शाकाहारी हैं. वे सिर्फ और सिर्फ शाकाहारी खाना पसंद करती हैं. मांसाहार से वे दूरी बनाकर रखती हैं.

सोनू सूद

sonu sood

बॉलीवुड अभिनेता सोनू सूद अपनी बेतरीन अदाकारी के लिए अपने समाजसेवा के काम और अपनी तगड़ी बॉडी से भी लोगों का दिल जीतने में सफल रहे हैं. 49 साल की उम्र में भी सोनू बेहद फिट है और वे इसका श्रेय शाकाहारी खाने को देते हैं. बता दें कि कई सालो से सोनू सूद शाकाहारी है और मांसाहार के सेवन से दूर है.

Back to top button