बॉलीवुड

600 फ़िल्में करने वाले दिग्गज एक्टर का 78 साल की उम्र में निधन, 3 दिन बाद होगा अंतिम संस्कार

फ़िल्मी दुनिया से एक बुरी और दुःखद खबर सामने आ रही है. बताया जा रहा है कि दक्षिण भारतीय सिनेमा के दिग्गज अभिनेता चलपति राव ने इस दुनिया को अलविदा कह दिया है. टॉलीवुड के वेटरन एक्टर चलपति राव के निधन का कारण दिल का दौरा पड़ना बताया जा रहा है.

बता दें कि चलपति का निधन 78 साल की उम्र में हुआ है. उनका जन्म 8 मई 1944 को आंध्र प्रदेश के बल्लीपर्रू में हुआ था. वे दक्षिण भारतीय सिनेमा के एक लोकप्रिय अभिनेता थे. दशकों से टॉलीवुड में सक्रिय चलपति राव ने 600 से भी ज्यादा फिल्मों में काम किया था. उनके निधन से फिल्म इंडस्ट्री में शोक की लहर दौड़ पड़ी है.

टॉलीवुड सेलेब्स और फैंस उन्हें सोशल मीडया के माध्यम से श्रृद्धांजलि अर्पित कर रहे हैं. बताया जा रहा है कि लम्बे समय से दिवंगत अभिनेता स्वास्थ्य संबंधी बीमारियों का सामना कर रहे थे. आखिरकार दिल का दौरा पड़ने के कारण उनका निधन हो गया. उन्हें लगातार सेलेब्स और फैंस श्रृद्धांजलि अर्पित कर रहे हैं.

24 घंटे के भीतर दो दिग्गज एक्टर्स का निधन

बता दें कि चलपति से ठीक पहले अभिनेता कैकला सत्यनारायण (Kaikala Satyanarayana) का निधन हुआ था. कैकला सत्यनारायण तेलुगु फिल्म इंडस्ट्री के दिग्गज अभिनेता थे. 24 घंटे के भीतर दो दिग्गज कलाकार हम सभी को छोड़कर चले गए.

3 दिन बाद होगा अंतिम संस्कार

खबरें मिल रही है कि चलपति का अंतिम संस्कार 3 दिन बाद यानी कि 28 दिसंबर को दोपहर 3 बजे किया जाएगा. बताया जा रहा है कि दिवंगत अभिनेता की बेटी अमेरिका में रहती है. परिजनों को चलपति की बेटी का इंतजार है. उनके आने में समय लग सकता है. बेटी के न आने तक अभिनेता का अंतिम संस्कार नहीं होगा.

बड़े बेटे के घर अंतिम दर्शन के लिए रखा गया चलपति राव का शव

फिलहाल चलपति राव की पार्थिव देव अभिनेता के बड़े बेटे रवि बाबू के बंजारा हिल्स स्थित घर पर रखी गई है. यहां पर इंडस्ट्री से जुड़े लोग उन्हें श्रृद्धांजलि देने के लिए पहुंच रहे हैं.

5 दशक लंबा करियर, 600 फिल्मों में किया था काम

22 साल की उम्र में चलपति ने फ़िल्मी दुनिया में अपने कदम रखे थे. उनकी पहली फिल्म साल 1966 में ‘गुदाचारी 116’ आई थी. अपने लंबे और सफल करियर में उन्होंने यामागोला, युगपुरुशुडु, जस्टिस चौधरी, बोब्बिली पुली, निन्ने पेल्लादता और अल्लारी जैसी सफल फिल्मों में काम किया था. बता दें कि वे अब तक भी फ़िल्मी दुनिया में सक्रिय थे. अपने पांच दशक लंबे करियर में उन्होंने 600 से भी ज्यादा फिल्मों में काम किया था.

Back to top button