बॉलीवुड

रवि किशन से अफेयर, गांगुली पर आया दिल, फिर भी हैं कुंवारी, बॉलीवुड छोड़कर ऐसी लाइफ़ जी रही नगमा

हिंदी सिनेमा की मशहूर और खूबसूरत अदाकारा रही नगमा 48 साल की हो गई हैं. महज 16 साल की छोटी सी उम्र में उन्होंने अपने फ़िल्मी करियर की शुरुआत कर ली थी. नगमा का जन्म 25 दिसंबर 1974 को ‘मायानगरी’ मुंबई में हुआ था. नगमा हिंदू पिता और मुस्लिम मां की संतान हैं.

nagma

नगमा ने बॉलीवुड में 90 के दशक में अच्छा खासा नामा कमाया था. हालांकि बॉलीवुड में लोकप्रिय होने के बाद उन्होंने इंडस्ट्री से दूरी बना ली थी और फिर उन्होंने सियासत में हाथ आजमाया. अब उनकी पहचान एक नेत्री के रुप में होती हैं. आइए आज आपको उनके जन्मदिन के मौके पर उनसे जुड़ी कुछ ख़ास बातें बताते हैं.

nagma

मुंबई में जन्मीं नगमा ने महज 16 साल की उम्र में बॉलीवुड में बतौर मुख्य अभिनेत्री काम करना शुरू कर दिया था. उनकी पहली फिल्म थी ‘बागी’. यह फिल्म साल 1990 में आई थी. नगमा के साथ इस फिल्म में अभिनेता सलमान खान ने अहम रोल अदा किया था.

nagma

‘बागी’ सफल रही थी और फिर कभी नगमा ने पीछे मुड़कर नहीं देखा. डेब्यू फिल्म के सफल होने के बाद उनके पास काम की कोई कमी नहीं थी. 90 के देश में उन्होंने और भी कई शानदार फिल्मों में काम किया. उन्होंने फैंस का दिल अपनी फिल्मों के अलावा अपनी खूबसूरती से भी जीता था.

nagma

नगमा का फ़िल्मी करियर केवल हिंदी सिनेमा तक ही सीमित नहीं रहा. उन्होंने बॉलीवुड के अलावा भोजपुरी सिनेमा, दक्षिण भारतीय सिनेमा और पंजाबी सिनेमा में भी काम किया. यहां पर भी वे सफल रही.

बॉलीवुड की इन बेहतरीन फिल्मों में नजर आई नगमा

nagma

बता दें कि नगमा को नगमा नाम फिल्म इंडस्ट्री में मिला था. नगमा का असली नामा नंदिता है. बॉलीवुड में उन्होंने सफल डेब्यू के बाद ‘सनम बेवफा’, ‘पुलिस और मुजरिम’, ‘किंग अंकल’, ‘सुहाग’, ‘एक रिश्ता’, ‘कुंवारा’, ‘तुम्हारे हवाले वतन साथियों’ जैसी चर्चित फिल्मों में भी अपने अभिनय का दम दिखाया.

भोजपुरी सिनेमा में भी मचाया धमाल

नगमा ने भोजपुरी सिनेमा में भी अपने बेहतरीन अभिनय के झंडे गाड़े थे. भोजपुरी सिनेमा के सुपरस्टार रवि किशन के साथ उनकी जोड़ी खूब पसंद की गई. तब दोनों के अफेयर की भी खबरें समाने आई थी. नगमा को आख़िरी बार फिल्म ‘जनम जनम’ में देखा गया था.

सौरव गांगुली से भी जुड़ा नाम, लेकिन अब तक हैं कुंवारी

nagma

Nagma

नगमा का नाम भारत के पूर्व क्रिकेट कप्तान सौरव गांगुली से भी जुड़ चुका है. दोनों के अफेयर ने कभी खूब सुर्खियां बटोरी थी लेकिन बाद में दोनों अलग हो गए. बता दें कि नगमा ने अब तक शादी नहीं की है. 48 साल की उम्र में भी नगमा कुंवारी हैं.

अब राजनीति में सक्रिय नगमा


नगमा अब राजनीति में सक्रिय है. वे कांग्रेस के साथ है. साल 2014 का लोकसभा चुनाव उन्होंने कांग्रेस के टिकट पर उत्तर प्रदेश के मेरठ-हापुड़ सीट से लड़ा था लेकिन वे हार गई थी. फिलहाल वे कांग्रेस और राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा में राहुल का साथ दे रही हैं.

Back to top button