बॉलीवुड

अनिल कपूर और श्रीदेवी के रिश्ते की सच्चाई जानकर रोने लगे थे बोनी कपूर, अनिल ने खुद बताया था सच

हिंदी सिनेमा के दिग्गज अभिनेता अनिल कपूर ने बड़े पर्दे पर खूब नाम कमाया है. 80 के दशक की शुरुआत में अनिल ने हिंदी सिनेमा में अपने कदम रखे थे और अब तक 40 सालों के बाद भी वे फ़िल्मी दुनिया में सक्रिय है. अनिल कपूर ने बॉलीवुड को कई बेहतरीन फ़िल्में दी है.

anil kapoor

80 और 90 के दशक में अनिल कपूर की गिनती सुपरस्टार्स में होती थी. इस दौरान उनकी जोड़ी कई बेहतरीन और खूबसूरत हसीनाओं के साथ जमी. माधुरी दीक्षित के साथ उन्होंने बड़े पर्दे पर खूब रोमांस किया. तो वहीं हिंदी सिनेमा की पहली महिला सुपरस्टार कहलाई श्रीदेवी संग भी उनकी केमिस्ट्री ने दर्शकों का दिल जीत लिया था.

sridevi and anil kapoor

श्रीदेवी (Sridevi) और अनिल कपूर (Anil Kapoor) ने हिंदी सिनेमा में कई फिल्मों में साथ काम किया था. दोनों की जोड़ी फ़िल्मी दुनिया की बेहतरीन जोड़ियों में शामिल है. पहले अनिल और श्रीदेवी का रिश्ता सह कलाकार तक सीमित था. लेकिन बाद में दोनों एक ख़ास रिश्ते में जुड़ गए थे.

anil kapoor and sridevi

दरअसल बात यह है कि श्रीदेवी ने अनिल कपूर के बड़े भाई और मशहूर फिल्म निर्माता बोनी कपूर से शादी की थी. बोनी ने साल 1996
में अपनी पहली पत्नी मोना शौरी कपूर से तलाक ले लिया था और इसी साल उन्होंने श्रीदेवी से शादी कर ली थी. इस तरह अब अनिल और श्रीदेवी देवर भाभी बन चुके थे.

anil kapoor and sridevi boney

भाभी के तौर पर तो अनिल श्रीदेवी का खूब सम्मान करते ही थे वहीं वे अपनी भाभी के पैर भी छूते थे. अनिल कपूर अपनी भाभी श्रीदेवी का इतना सम्मान क्यों करते थे और उनके पैर क्यों छूते थे इसके बारे में खुद अनिल ने एक अवॉर्ड शो के दौरान बताया था. उनकी बात सुनकर बोनी कपूर भी रोने लगे थे.

sridevi and anil kapoor

श्रीदेवी अब इस दुनिया में नहीं है. फरवरी 2018 में महज 54 साल की अल्पायु में उनका दुबई के एक होटल में निधन हो गया था. श्रीदेवी के निधन के बाद अनिल कपूर ने IIFA अवार्ड नाइट के मंच पर श्रीदेवी को याद किया था. दरअसल तब श्रीदेवी को लाइफ टाइम अचीवमेंट अवॉर्ड दिया गया था. अवॉर्ड लेने मंच पर बोनी कपूर आए थे. मंच पर अनिल और बोनी के साथ अर्जुन कपूर भी मौजूद थे.

sridevi and anil kapoor

IIFA अवार्ड नाइट के मंच पर अनिल कपूर ने कहा था कि, ”मैं जब भी श्रीदेवी से मिलता था, उनके पैर पड़ता था. वो हंसती थी, कहती थीं अनिल जी क्या कर रहे हैं ? मेरे पांव क्यों पड़ रहे हैं ? और मैं कहता था कि मैं जब झुककर आपके पैर छूता हूं तो आपका थोड़ा टैलेंट कहीं न कहीं मुझमें आ जाएगा और ये मैं अपने दिल से कहता था”. अनिल की ये बातें सुनकर बोनी मंच पर ही रोने लगे थे.

Back to top button