बॉलीवुड

जया-हेमा से करीना तक, शूटिंग के समय प्रेग्नेंट हो गई ये 7 एक्ट्रेस, एक को छोड़कर सभी ने किया काम

हाल ही में हिंदी सिनेमा की मशहूर और खूबसूरत अभिनेत्री हेमा मालिनी ने टीवी के चर्चित सिंगिंग रियलिटी शो इंडियन आइडल 13 (Indain Idol 13) में शिरकत की थी। वे अपनी बेटी एशा देओल के साथ यहां आई थीं। इस दौरान उन्होंने शो पर कई रोचक खुलासे किए थे।

इंडियन आइडल के मंच पर हेमा मालिनी ने अपनी बेहतरीन फिल्म ‘सत्ते पे सत्ता’ के बारे में भी बात की थी। यह फिल्म साल 1982 में आई थी। फिल्म में अमिताभ बच्चन ने भी काम किया था। फिल्म से जुडी यादों के बारे में बात करते हुए हेमा ने बताया था कि जब फिल्म की शूटिंग चल रही थी तब वे गर्भवती थीं। उनके पेट में एशा थी। वैसे आपको बता दें कि हेमा के अलावा और भी कई अभिनेत्रियां फिल्म की शूटिंग के समय गर्भवती हो गई थीं। आइए ऐसी ही कुछ बॉलीवुड हसीनाओं के बारे में और जानते हैं।

करीना कपूर खान

करीना कपूर खान ने साल 2012 में अभिनेता सैफ अली खान से शादी की थी। वे अब तक दो बार मां बन चुकी हैं। उनके दो बेटे हैं। बड़े बेटे तैमूर अली खाना का जन्म साल 2016 में हुआ था जबकि उन्होंने छोटे बेटे जहांगीर अली खान को फरवरी 2021 में जन्म दिया था। करीना दोनों बार शूटिंग के समय गर्भवती हुई हैं। पहली बार वे गर्भवती हुई थी तो उस समय उनकी फिल्म वीरे दी वेडिंग की शूटिंग चल रही थीं। वहीं दूसरी बार वे फिल्म ‘लाल सिंह चड्ढा’ की शूटिंग में व्यस्त थीं।

ऐश्वर्या राय बच्चन

aishwarya rai bachchan

मशहूर और खूबसूरत अभिनेत्री ऐश्वर्या राय बच्चन ने साल 2007 में अभिनेता अभिषेक बच्चन से शादी की थी। साल 2011 में दोनों बेटी आराध्या बच्चन के माता-पिता बने थे। वहीं ऐश्वर्या फिल्म हीरोइन की शूटिंग के समय गर्भवती थीं। इस वजह से मेकर्स ने फिल्म रोक दी तो वहीं दूसरी ओर ऐश्वर्या को फिल्म छोड़ना पड़ा।

काजोल

kajol

मशहूर अदाकारा काजोल दो बच्चों की मां हैं। उनकी एक बेटी न्यासा देवगन और एक बेटा युग देवगन है। काजोल फिल्म वी आर फैमिली की शूटिंग के समय गर्भवती थीं हालांकि प्रेग्नेंसी में भी उन्होंने काम किया और फिल्म का प्रमोशन भी किया था।

जूही चावला

90 के दशक की बेहतरीन अभिनेत्री जूही चावला का नाम भी इस सूची में शामिल है। साल 1995 में उन्होंने बिजनेसमैन जय मेहता से शादी की थी। दोनों की एक बेटी जान्हवी मेहता और एक बेटा जय मेहता है। जब बेटे जय के समय जूही गर्भवती थीं तब वे फिल्म झंकार बीट्स की शूटिंग में व्यस्त चल रही थीं।

माधुरी दीक्षित

madhuri dixit

हिंदी सिनेमा की बेहतरीन और खूबसूरत अदाकाराओं की सूची में स्थान रखने वाली माधुरी दीक्षित ने साल 1999 में डॉ श्रीराम नेने से शादी की थी। अब दोनों दो बेटों के माता-पिता हैं। साल 2002 में आई अपनी बेहतरीन फिल्म ‘देवदास’ के समय माधुरी गर्भवती थीं। प्रेग्नेंसी में भी उन्होंने अपनी इस फिल्म के गाने ‘हमपे ये किसने हर रंग डाला’ की शूटिंग की थी।

जया बच्चन

amitabh bachchan and jaya bachchan

हिंदी सिनेमा की दिग्गज अभिनेत्री और समाजवादी पार्टी की नेत्री जाया बच्चन ब्लॉकबस्टर फिल्म ‘शोले’ की शूटिंग के समय गर्भवती थीं। तब जया की बेटी श्वेता बच्चन नंदा का जन्म होने वाला था। प्रेग्नेंसी में भी उन्होंने शूटिंग की थी। फिल्म के एक सीन में उनका बेबी बंप भी नजर आ रहा था। इस संबंध में खुलासा जया के पति और दिग्गज अभिनेता अमिताभ बच्चन ने भी किया था।

Back to top button