बॉलीवुड

प्रेग्नेंसी में भी हेमा ने नहीं ली थी छुट्टी, बेटी को पेट में लेकर की थी इस हिट फिल्म की शूटिंग

हिंदी सिनेमा की बेहतरीन और खूबसूरत अदाकाराओं में हेमा मालिनी का नाम प्रमुखता के साथ लिया जाता है. साल 1968 में ‘सपनों का सौदागर’ फिल्म से हेमा मालिनी ने अपने करियर की शुरुआत की थी. फिल्म में उन्होंने दिग्गज और दिवंगत अभिनेता, निर्देशक राज कपूर संग कमा किया था.

hema malini

इस फिल्म के बाद हेमा ने कभी पीछे मुड़कर नहीं देखा. 70 के दशक में बड़े पर्दे पर उनका जलवा देखने को मिला. कई शानदार फ़िल्में, गजब का डांस और अपनी गजब की खूबसूरती से हेमा मालिनी ने दर्शकों के दिलों पर राज किया. आज 74 साल की उम्र में भी हेमा की खूबसूरती बरकरार है.

hema malini

हेमा मालिनी अब फ़िल्मी दुनिया में सक्रिय नहीं है हालांकि वे चर्चा में बनी रहती हैं. वे अभिनेत्री के अलावा नेत्री भी हैं. भारतीय जनता पार्टी से वे सांसद हैं. हेमा अक्सर रियलिटी शो में अपनी उपस्थिति दर्ज करवाती रहती हैं. हाल ही में उन्होंने ‘इंडियन आइडल सीजन 13’ के मंच पर देखा गया.

hema malini

‘इंडियन आइडल’ के मंच पर हेमा पहले भी आ चुकी हैं. अब एक बार वे फिर से यहां आई. इस मौके पर उन्होंने अपनी फिल्म ‘सत्ते पे सत्ता’ से जुड़ा एक महत्वपूर्ण किस्सा सुनाया. यह फिल्म साल 1982 में आई थी. उन्होंने बताया कि इस फिल्म की शूटिंग उन्होंने प्रेग्नेंसी में की थी.


इंडियन आइडल पर हेमा अपनी बड़ी बेटी एशा देओल के साथ पहुंचेगी. इस दौरान जब प्रतियोगी अनुष्का पात्रा फिल्म ‘सत्ते पे सत्ता’ के गाने ‘प्यार हमें किस मोड़ पे ले आया’ पर परफॉर्म करेगी तो इसके बाद शो के होस्ट आदित्य नारायण हेमा मालिनी से शूटिंग के समय की यादें साझा करने के लिए कहेंगे.


इस पर हेमा ने कहा कि, ”सभी को यह फिल्म बहुत पसंद आई थी. शूटिंग के समय मैंने भी इसे काफी एंजॉय किया था. मुझे पता चला कि इस फिल्म में सात भाई होंगे और जो एक्टर्स इन सात भाईयो के रोल निभा रहे हैं उनमें सचिन, शक्ति कपूर, कमलजीत और सुधीर आदि शामिल हैं, जो सेट पर काफी शरारतें करते थे और इनके बिग ब्रदर सबके बॉस थे”.


उन्होंने आगे कहा कि, ”मेरा पहला सीन कुछ ऐसा था कि जब मैं घर पर आती हूं तो बड़ा भाई कहता है कि मेरा सिर्फ एक भाई है लेकिन फिर एक-एक करके सब घर में आते हैं और चीजें यहां वहां फेंककर पूरे घर में हंगामा मचा देते हैं. मैं यह देखकर हैरान रह जाती हूं कि उसने मुझसे झूठ कहा था और उसका एक नहीं बल्कि सात भाई हैं. ये सारे सीन्स बड़े कमाल के थे”.


वहीं आगे हेमा ने बताया कि, ”फिल्म ‘सत्ते पे सत्ता’ की सबसे खूबसूरत बात यह थी कि उस समय एशा होने वाली थी. इस मूवी की शूटिंग कश्मीर में हो रही थी और तब श्रीनगर बहुत खूबसूरत था, जहां ओबेरॉय होटल के पास एक फॉर्महाउस था, जहां हम रुके हुए थे. हमने गुलमर्ग और पहलगाम में भी शूटिंग की थी. मैं बताना चाहूंगी कि कश्मीर जन्नत है और कश्मीर के लोग बड़े प्यारे हैं”.

Back to top button